×

Kark Ka Love Rashifal 9 February 2024 कर्क राशि आज परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, जानिए कल का राशिफल

Kark Ka Love Rashifal 9 February 2024 कर्क राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 8 Feb 2024 12:29 PM GMT
Kark  Ka Love Rashifal 9 February 2024 कर्क राशि आज परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, जानिए कल का राशिफल
X

Kark Rashi 9 February 2024 :आनेवाला कल 9 फरवरी 2024 शुक्रवार के दिन माघ माह के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी धनु राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 9 फरवरी 2024 शुक्रवार कल की भविष्यवाणी...

9 February 2024 Ka Kark Rashifal आज का कर्क राशिफल

आज का कर्क राशिफल बताता है कि इस राशि के आज जातक आज का दिन आपके लिए कुछ स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां लेकर आने वाला है। आपका दृष्टिकोण सकारात्मक रहेगा और आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे, लेकिन कार्यस्थल पर आपका कोई सहकर्मी आज आपके कुछ कामों में दिक्कत पैदा कर सकता है।

कर्क राशि धन-संपत्ति ( Money) कर्क राशि धैर्यपूर्वक अपने कामों को सफलता से पूरा करेंगे।

कर्क राशि सेहत ( Health)कर्क राशि जीवनसाथी को सेहत से परेशानी रहेगी।

कर्क राशि करियर ( Career) कर्क राशि नौकरी व बिजनेस में सफलता के योग है।

कर्क राशि प्यार ( Love) कर्क राशि को ऑफिस में विपरित लिंग के तरफ आकर्षण बढ़ेगा।

कर्क राशि परिवार ( Family) कर्क राशि परिवार के साथ घूमने जायेंगे या घर पर ही समय बितायेंगे।

कर्क राशि का उपाय ( Remedy) तांबे या सोने के पात्र में जल पिएं, इससे पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

कर्क राशि पूर्वाभास (Forecast) कर्क राशि यात्रा से बचें ।

कर्क राशि शुभ अंक (Lucky Number) 4

आनेवाला कल 10 फरवरी 2024 का राशिफल व् भविष्यवाणी

आनेवाला कल 10 फरवरी 2024 शनिवार का दिन माघ माह के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि चंद्रमा मकर राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 10 फरवरी 2024 शनिवार कल की भविष्यवाणी...

कल का कर्क राशिफल 10 फरवरी 2024 (Cancer Horoscope Tomorrow)

इस राशि के जातक कल का दिन पिताजी के साथ रिश्ते बेहतर होंगे । पारिवारिक समस्या के कारण मानसिक तनाव होगा। बिजनेस शुरु करने की सोच रहे हैं तो दिन अच्छा है। नौकरी के नए ऑफर मिलेंगे। आपकी कोई कीमती चीज खो सकती है। मंदिर जाकर दान करें।

राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story