TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Loksabha Election 2024: चार चरणों में ही 270 सीटों पर मिल चुकी है BJP को जीत, गृह मंत्री अमित शाह ने किया बड़ा दावा

Loksabha Election 2024: पश्चिम बंगाल के बनगांव में एक बड़ी चुनावी सभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री शाह ने कहा कि अभी तक हुए चार चरणों के चुनाव में भाजपा मतदाताओं का भरोसा जीतने में कामयाब रही है।

Anshuman Tiwari
Published on: 14 May 2024 12:53 PM GMT
Home Minister Amit Shah claims, BJP has won 270 seats in four phases
X

 गृह मंत्री अमित शाह का दावा, चार चरणों में ही 270 सीटों पर मिल चुकी है BJP को जीत: Photo- Social Media

Loksabha Election 2024: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि चार चरणों के चुनाव में ही भाजपा ने बहुमत के लिए जरूरी सीटें जीत ली हैं। उन्होंने कहा कि चार चरणों में 380 सीटों पर मतदान का काम पूरा हो चुका है और भाजपा इनमें से 270 सीटों पर जीत की स्थिति में है।

उन्होंने कहा कि हमारे पास पहुंची जानकारी के मुताबिक 270 चुनाव क्षेत्रों के मतदाताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर भरोसा जताया है। उन्होंने कहा कि अब आगे के चरणों में पार्टी 400 पार की लड़ाई लड़ने वाली है। गृह मंत्री ने कहा कि इस बार पश्चिम बंगाल में भी भाजपा पिछले चुनाव की अपेक्षा ज्यादा बड़ी कामयाबी हासिल करेगी।

पश्चिम बंगाल कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी: Photo- Social Media

ममता बनर्जी पर लोगों को गुमराह करने का आरोप

पश्चिम बंगाल के बनगांव में एक बड़ी चुनावी सभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री शाह ने कहा कि अभी तक हुए चार चरणों के चुनाव में भाजपा मतदाताओं का भरोसा जीतने में कामयाब रही है और इसी आधार पर हम चार चरणों में 270 सीटें जीतने का दावा कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री और टीएमसी मुख्यमंत्री का हमला बोलते हुए कहा कि वे सीएए के मुद्दे पर झूठ बोलकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहो हैं। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी का यह बोलना पूरी तरह झूठ है कि सीएए के तहत नागरिकता की अर्जी देने वालों को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।

गृह मंत्री ने कहा कि मैं पश्चिम बंगाल में रहने वाले मतुआ समाज के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि उन्हें किसी भी प्रकार की कोई तकलीफ नहीं उठानी पड़ेगी। उन्हें देश की नागरिकता के साथ ही यहां सम्मान के साथ रहने का मौका मिलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वादा है कि दुनिया की कोई भी ताकत मेरे शरणार्थी भाइयों को भारत का नागरिक बनने से नहीं रोक सकती।

मोदी ही बदलेंगे पश्चिम बंगाल का माहौल

शाह ने कहा पश्चिम बंगाल में कटमनी, बम धमाके, घुसपैठ और सिंडिकेट राज को खत्म करना ममता दीदी के बस की बात नहीं है। इसे सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही खत्म कर सकते हैं। इसलिए पश्चिम बंगाल के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत बनाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि टीएमसी के राज में पश्चिम बंगाल में जमकर घोटाले किए गए। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में राशन घोटाला, शिक्षक भर्ती घोटाला, चिटफंड घोटाला और गाय व कोयला की तस्करी करने वाले लोगों को अब जेल जाने की तैयारी कर लेनी चाहिए। ऐसे लोगों को किसी भी सूरत पर बक्शा नहीं जाएगा।

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नामांकन करते हुए: Photo- Social Media

वाराणसी में पीएम मोदी की बड़ी जीत का भरोसा

गृह मंत्री अमित शाह वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन में शामिल होने के बाद पश्चिम बंगाल के दौरे पर पहुंचे थे। प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को लगातार तीसरी बार वाराणसी संसदीय सीट से नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह समेत भाजपा के सभी शीर्ष नेता और एनडीए में शामिल सहयोगी दलों के नेता भी वाराणसी में मौजूद थे। शाह ने भरोसा जताया कि इस बार भी काशी की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रिकार्ड मतों से जीत कर संसद भेजेगी।

शाह ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि भारतीय संस्कृति का केंद्र और बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी से लगातार तीसरी बार नामांकन भरने पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हार्दिक शुभकामनाएं। उन्होंने कहा कि बीते 10 वर्षों में मोदी जी ने न केवल काशी, बल्कि पूरे देश में विश्वस्तरीय विकास करने के साथ-साथ भारत की आध्यात्मिक व सांस्कृतिक विरासत को भी स॔वारा है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत के विकास और गौरव की यात्रा यूं ही अनवरत जारी रहे, बाबा विश्वनाथ और गंगा मैया से यही प्रार्थना करता हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार वाराणसी संसदीय सीट से हैट्रिक लगाने के लिए चुनाव मैदान में उतरे हैं। पिछले दो चुनावों में बड़ी जीत हासिल करने के बाद इस बार भी पीएम मोदी की स्थिति काफी मजबूत मानी जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story