×

Jhansi News: झाँसी के 47 परीक्षा केन्द्रों पर होगी यूपी पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा

Jhansi News: आगामी 17 और 18 फरवरी को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा है। परीक्षा झाँसी के 47 परीक्षा केन्द्रों पर होंगी।

B.K Kushwaha
Published on: 14 Feb 2024 12:43 PM GMT
Jhansi News
X

Written examination of UP Police recruitment source: Newstrack  

Jhansi News: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा 17 और 18 फरवरी को आयोजित की जा रही है। इसको लेकर प्रशासन ने तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं। जनपद के 47 परीक्षा केन्द्रों पर होने वाली परीक्षा को नकलविहीन और शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए जिलाधिकारी अविनाश कुमार और एसएसपी राजेश एस ने संयुक्त रुप से बैठक करते हुए निर्देश दिए है।

कुछ इस प्रकार की गयी तैयारियाँ

आपको बता दें कि पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा झाँसी के 47 परीक्षा केन्द्रों पर होंगी। जिसमें करीब 86 हजार से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा दो पालियों में होगी। प्रत्येक पाली में लगभग 22 छात्र परीक्षा देंगे। डीएम और एसएसपी ने बताया कि यह परीक्षा दोनों दिन दो-दो पालियों में होगी। इसमें 55 स्टैटिक सेक्टर मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। इनकों अलग-अलग सेक्टर में बांटा गया है। परीक्षा देने के लिए आने वाले अभ्यार्थियों को किसी प्रकार परेशानी न हो इसके लिए रेलवे, बस, टैक्सी एसोसिएशन के पदाधिकारी व अधिकारियों को बुलाकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए जायेंगे। इसके अलावा होटल ऐसासिएशन के साथ भी बैठक की जा रही है। अच्छी बात यह है कि हमारे जनपद में जितने भी परीक्षा केन्द्र हैं वह शहर के अंदर हैं। केवल एक ही परीक्षा केन्द्र थोड़ी दूर है। रेलवे और बस स्टैंड पर हेल्प डेस्क की व्यवस्था की गई है।

एसएसपी ने बताया कि कानून व्यवस्था न बिगड़ने पाए इसके लिए पर्याप्त सुरक्षा बल लगया जा रहा है। सोशल मीडिया को हैंडिल करने के लिए मीडिया सेल है जो 24 घंटे नजर रखेगा। उन्होंने सभी अपील की हैं कि किसी भी प्रकार अफवाह पर ध्यान ने दें।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story