×

Hardoi News: मतदान प्रशिक्षण से ग़ैर हाज़िर रहें कर्मियों पर होगी कार्यवाही, ज़िला अधिकारी ने दिये निर्देश

Hardoi News: जिला प्रशासन ने पहले ही कर्मचारियों को आगाह कर दिया था कि यदि प्रशिक्षण और मतदान ड्यूटी से गायब रहे तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Pulkit Sharma
Published on: 18 May 2024 9:38 AM GMT
Hardoi News: मतदान प्रशिक्षण से ग़ैर हाज़िर रहें कर्मियों पर होगी कार्यवाही, ज़िला अधिकारी ने दिये निर्देश
X

मतदान प्रशिक्षण से ग़ैर हाज़िर रहें कर्मियों पर होगी कार्यवाही  (photo: social media )

Hardoi News: हरदोई में 13 मई को लोकसभा का चुनाव संपन्न हुआ है। चुनाव से पहले लगातार सरकारी कर्मचारियों को मतदान संपन्न कराने के लिए प्रशिक्षण दिया जाता हैं। जिला प्रशासन की ओर से दिए गए प्रशिक्षण से गायब कर्मचारियों पर अब करवाई होना शुरू हो गई है। जिला प्रशासन ने पहले ही कर्मचारियों को आगाह कर दिया था कि यदि प्रशिक्षण और मतदान ड्यूटी से गायब रहे तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अब मतदान प्रशिक्षण से गायब रहे कर्मचारियों पर कार्यवाही की तलवार लटक गई है। जिला प्रशासन द्वारा मतदान प्रशिक्षण से गायब कर्मचारियों के नाम चिह्नित कर लिए हैं। कर्मचारियों पर कार्रवाई की जिम्मेदारी सीडीओ सौम्या गुरु रानी को सौंप गई है। करवाई की जानकारी लगने के बाद कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है। कर्मचारी कार्रवाई से बचने के लिए लगातार कोई ना कोई जुगत लगाने में लग गए हैं।

52 कर्मचारी रहें गायब

लोकसभा चुनाव में मतदान कार्मिक की ड्यूटी से गैर हाजिर रहे 52 कर्मियों के विरुद्ध फिर दर्ज कराई जाएगी। जिला अधिकारी की ओर से इन 52 कर्मियों पर एफ़आइआर के निर्देश जारी किए हैं। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने प्रभारी अधिकारी कार्मिक प्रशिक्षण सीडीओ से संबंधित नौ अधिकारियों को एफ़आइआर की जिम्मेदारी सौपी है। मतदान से पूर्व महाराणा प्रताप राजकीय पीजी कॉलेज में कराए गए प्रशिक्षण में 52 कर्मचारी गैर हाजिर रहे थे। जिला प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से लिया है।

सीडीओ सौम्या गुरु रानी ने जारी आदेश में कहा है कि संबंधित अधिकारी गैर हाजिर कर्मियों के विरुद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम में एफआईआर दर्ज कराते हुए आख्या उपलब्ध कराये।सौम्या गुरु रानी ने बताया कि गैर हाजिर कर्मियों में शामिल विभाग बार बार कर्मचारियों की सूची भी संबंधित विभागों के कार्यालय अध्यक्ष को प्राप्त कराई गई है, जिसमें पीडब्ल्यूडी के प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता शारदा नहर विभाग के अधिशासी अभियंता जिला कार्यक्रम अधिकारी बेसिक शिक्षा अधिकारी जिला विद्यालय निरीक्षक बैंक आफ इंडिया के अग्रणी जिला प्रबंधक जिला समाज कल्याण अधिकारी और शाहाबाद नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी को एफ़आइआर की जिम्मेदारी सौपी गई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story