Election 2024: अमित शाह ने बोला आप पर हमला, 22 सीटों पर लड़ रहे चुनाव और पूरे देश का बिजली बिल माफ करने की गारंटी

Lok Sabha Election 2024: अमित शाह ने बोला देश में सरकार बनाने के लिए 270 से अधिक सीटों की आवश्यकता है और आप देश में कुल मिलाकर 22 सीटों पर ही चुनाव लड़ रही है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 13 May 2024 8:55 AM GMT
Lok Sabha Election 2024
X

Amit Shah (photo: social media )

Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आम आदमी पार्टी की ओर से मतदाताओं से किए जा रहे वादों को लेकर पार्टी पर तीखा हमला बोला है। गृह मंत्री ने केजरीवाल की गारंटी पर तंज कसते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी देश में कुल 22 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और पार्टी की ओर से पूरे देश का बिजली बिल माफ करने का वादा किया गया है। उन्होंने कहा कि यह अजीब बात है मगर पार्टी की ओर से बार-बार यह बात दोहराई जा रही है।

उन्होंने कहा कि देश में सरकार बनाने के लिए 270 से अधिक सीटों की आवश्यकता है और आप देश में कुल मिलाकर 22 सीटों पर ही चुनाव लड़ रही है। ऐसे में पूरे देश का बिजली बिल माफ करने के वादे का क्या मतलब रह जाता है। गृह मंत्री ने कहा कि इसके अलावा भी कई ऐसे वादे किए गए हैं जिन्हें पूरा किया जाना नामुमकिन है।

केजरीवाल ने किए हैं कई बड़े वादे

शराब घोटाले में जमानत पर छूटने के बाद केजरीवाल हाल में ही तिहाड़ जेल से बाहर आए हैं। तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कई बड़े वादे किए थे। उन्होंने दिल्ली में प्रचार के दौरान भी ऐलान किया है कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनने की स्थिति में अग्निवीर योजना को समाप्त कर दिया जाएगा।

इसके साथ ही केजरीवाल की गारंटी के रूप में दो करोड़ लोगों को नौकरी देने और पूरे देश में मुफ्त बिजली मुहैया करने का बड़ा वादा भी किया गया है। गृह मंत्री अमित शाह ने इन बातों को लेकर ही आम आदमी पार्टी पर तीखा हमला बोला है।


22 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले कर रहे झूठे वादे

उन्होंने कहा कि जो पार्टी देश में कुल 22 सीटों पर ही चुनाव लड़ रही है, वह पार्टी पूरे देश का बिजली का बिल माफ करने का वादा कैसे कर सकती है। केजरीवाल ने अपने ऐलान में यह भी कहा है कि एमएसपी को लागू किया जाएगा और दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाएगा।

गृह मंत्री शाह ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान भी पार्टी की ओर से इस तरह के तमाम वादे किए गए थे मगर पार्टी को लोकसभा की सिर्फ एक सीट पर जीत हासिल हुई थी। इस बार भी पार्टी मतदाताओं के आंखों में धूल झोंकने के लिए इस तरह के झूठे वादे कर रही है।


शीर्ष अदालत ने दी है सिर्फ अंतरिम जमानत

गृह मंत्री ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किए जाने के आरोपों का भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल की ओर से इस तरह का आरोप लगाया जाना पूरी तरह गलत है। पहले तो उन्होंने एजेंसी की ओर से जारी किए गए नौ समन नहीं माने। बाद में जब उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया तो वे इस तरह का आरोप लगा रहे हैं।

आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल की ओर से रिहाई को बहुत बढ़-चढ़कर पेश किया जा रहा है मगर यह ध्यान रखा जाना चाहिए कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से उन्हें अंतरिम जमानत दी गई है। उन्होंने अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी थी जिसे शीर्ष अदालत की ओर से खारिज कर दिया गया। बाद में उन्होंने बेल की याचिका डाली थी जिस पर उन्हें अंतरिम जमानत ही मिली है। चुनाव के बाद उन्हें सरेंडर करके फिर से जेल जाना होगा।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story