×

Lok Sabha Election 2024: वरुण गांधी का टिकट कटा, मां मेनका गांधी को बीजेपी ने यहां से बनाया उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2024: जिस बात की अटकलें थीं वह सच निकली। भाजपा ने पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी का टिकट काट दिया है। उनकी जगह कांग्रेस से आए जितिन प्रसाद को उम्मीदवार बनाया है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 24 March 2024 4:10 PM GMT (Updated on: 24 March 2024 4:18 PM GMT)
BJP canceled the ticket of Pilibhit MP Varun Gandhi
X

भाजपा ने पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी का टिकट काटा: Photo- Social Media

Lok Sabha Election 2024: जिस बात की अटकलें थीं वह सच निकली। भाजपा ने पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी का टिकट काट दिया है। उनकी जगह कांग्रेस से आए जितिन प्रसाद को उम्मीदवार बनाया है। वरुण गांधी काफी समय से सुर्खियों में रहे हैं। उन्होंने पिछले कुछ समय में पार्टी लाइन से हटकर कई ऐसे बयान दे डाले जिससे विवाद भी खड़े हुए।

केंद्र सरकार हो या प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार वरुण गांधी ने एक एक कर निशाना साधना जारी रखा। उनके ऐसे तेवरों पर ध्यान देते हुए उनके टिकट कटने की बात निकलकर सामने आई।

वरुण गांधी को पहली बार 1999 के चुनाव प्रचार के दौरान उनकी मां मेनका गांधी ने पीलीभीत निर्वाचन क्षेत्र से परिचित कराया था। मेनका पहले से ही राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा थीं लेकिन वह और वरुण औपचारिक रूप से 2004 में भाजपा में शामिल हो गए। वरुण गांधी ने 2004 के चुनावों में पार्टी के लिए प्रचार किया और 40 से अधिक निर्वाचन क्षेत्रों को कवर किया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story