×

Election 2024: पत्नी, भाई से लेकर पति तक कर रहे वोट के लिए मनुहार, बदली हुई है गोरखपुर की सियासी फिजा

Gorakhpur News: गोरखपुर से भाजपा प्रत्याशी रवि किशन की पत्नी प्रीति शुक्ला पति के साथ कंधे से कंधा मिलाकर प्रचार कर रही हैं।

Purnima Srivastava
Published on: 20 May 2024 2:39 AM GMT (Updated on: 20 May 2024 3:22 AM GMT)
Election 2024: पत्नी, भाई से लेकर पति तक कर रहे वोट के लिए मनुहार, बदली हुई है गोरखपुर की सियासी फिजा
X

Ravi Kishan wife Preeti Shukla, Kamlesh Paswan wife Ritu Paswan   (photo: social media )

Gorakhpur News: गोरखपुर और बांसगांव लोकसभा सीट पर 01 जून को वोटिंग हैं। चुनाव प्रचार चरम पर पहुंच चुका है। परिवार को लेकर भले ही सियासत हो रही हो लेकिन हकीकत यह है कि प्रत्याशी के साथ वोट की मनुहार में परिवार के सदस्य ही लगे हुए हैं। ऐसे में गोरखपुर की सियासी फिजा में बदलाव साफ दिख रहा है।

गोरखपुर से भाजपा प्रत्याशी रवि किशन की पत्नी प्रीति शुक्ला पति के साथ कंधे से कंधा मिलाकर प्रचार कर रही हैं। वह रोज महिलाओं की टोलियों के साथ निकल रही हैं। प्रीति का महिलाओं के साथ भोजपुरी में ही संवाद दिखता है। रोज 6 से 8 घंटे प्रीति प्रचार में गुजार रही हैं। प्रीति का कहना है कि लोकसभा क्षेत्र परिवार की तरह है। महिलाओं में रवि किशन का काफी क्रेज है। इसी तरह बांसगांव के भाजपा प्रत्याशी कमलेश पासवान की पत्नी रीतू पासवान भी पूरी तरह सक्रिय हैं। नगर निगम में पार्षद रह चुकी रीतू पर्चा दाखिला के दिन से ही कमलेश के साथ दिख रही हैं। नामांकन के दिन पूजा अर्चना के बाद वह पति कमलेश के साथ पर्चा दाखिला में निकली थीं। रीतू क्षेत्र में 5 से 6 घंटा रोज गुजार रही हैं। बांसगांव से कांग्रेस प्रत्याशी सदल प्रसाद के प्रचार की कमान छोटे भाई विद्या सागर उर्फ छोटे ने संभाल रखी है।

काजल के प्रचार की कमान पति के हाथ

गोरखपुर से सपा की प्रत्याशी काजल निषाद के पति संजय निषाद हर पल साथ रह रहे हैं। संजय निषाद ने चुनाव प्रबंधन की कमान तो संभाली ही है। उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से बीमार होने के बावजूद समर में कमजोर नहीं पड़ी। रोजाना एक विधानसभा में 15 से 20 गांव में भ्रमण हो पता है। पति-पत्नी 450 से अधिक नुक्कड़ सभाएं कर चुके हैं। गोरखपुर से बसपा प्रत्याशी जावेद सिमनानी के पक्ष में मतदान करने के भाई-पत्नी और पिता और बहनें भी प्रचार में जुटी हुई हैं। उनके पिता 85 वर्षीय नियाज अहमद खान भी बसपा नेता रहे हैं। वे चुनाव प्रचार कर रहे हैं। तीनों भाई, बहनें, उनकी पत्नी और भाभी सभी लोग अपने-अपने स्तर से प्रचार कर रही हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story