×

BJP सांसद सत्यदेव पचौरी की जेपी नड्डा से अपील, कहा- 'चुनाव लड़ने का इच्छुक नहीं, मेरे नाम पर विचार न करें'

Lok Sabha Election 2024: हाल के दिनों में बीजेपी के कई सांसदों और संभावित प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ने के इनकार किया है। इस लिस्ट में कानपुर सांसद सत्यदेव पचौरी का भी जुड़ गया।

aman
Written By aman
Published on: 24 March 2024 2:20 PM GMT (Updated on: 24 March 2024 2:31 PM GMT)
UP Lok Sabha Election 2024, Newstrack Hindi News, bjp mp satyadev pachauri
X

BJP सांसद सत्यदेव पचौरी (Social Media)

UP Lok Sabha Election 2024: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक और सांसद ने चुनाव लड़ने के इनकार कर दिया। कानपुर से बीजेपी सांसद सत्यदेव पचौरी (BJP MP Satyadev Pachauri) ने चुनाव लड़ने से साफ इनकार कर दिया। उन्होंने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर एक चिट्ठी शेयर कर की। उन्होंने यह चिट्ठी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) को लिखी।

कानपुर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद सत्यदेव पचौरी ने अपने सोशल मीडिया एक्स अकाउंट पर एक चिट्ठी शेयर की। यह चिट्ठी उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को लिखी। इस पत्र में पचौरी लिखते हैं, 'आप सभी को अवगत कराना है कि आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में मैं प्रतिभाग नहीं करना चाहता हूं। इस निर्णय से मैंने माननीय प्रधानमंत्री एवं माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष को अवगत करा दिया है।'

सत्यदेव पचौरी ने क्या लिखा?

कानपुर से भाजपा सांसद सत्यदेव पचौरी ने अपने पोस्ट में लिखा, 'आप सभी को अवगत कराना है कि आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में मैं प्रतिभाग नहीं करना चाहता हूंl इस निर्णय से मैंने माननीय प्रधानमंत्री जी एवं माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी को अवगत करा दिया है। मैं पार्टी का निष्ठावान कार्यकर्ता हूं और पार्टी द्वारा दिए जाने वाले दायित्वों का निर्वहन करता रहूंगा।'

सत्यदेव पचौरी- मेरे नाम पर विचार न किया जाए

सत्यदेव पचौरी ने सोशल मीडिया पोस्ट में संलग्न चिट्ठी में लिखा है, 'आपसे विनम्र आग्रह है कि मैं वर्तमान कानपुर लोकसभा 2024 का चुनाव लड़ने का इच्छुक नहीं हूं। अत: मेरे नाम पर विचार न किया जाए। मैं पार्टी का निष्ठावान कार्यकर्ता हूं। पार्टी के द्वारा दिए गए सभी दायित्वों का निर्वहन करता रहूंगा।' बीजेपी सांसद पचौरी ने यह चिट्ठी रविवार (24 मार्च) को लिखी है।

2019 चुनाव में कैसा था परफॉर्मेंस?

आपको बता दें, साल 2019 के लोकसभा चुनाव में सत्यदेव पचौरी करीब 1 लाख 55 हजार वोटों के अंतर से अपने प्रतिद्वंद्वी को शिकस्त दी थी। उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस उम्मीदवार प्रकाश जायसवाल (Prakash Jaiswal) को हराया था। तब भाजपा सांसद को करीब 4 लाख 68 हजार वोट मिले थे। वहीं, प्रकाश जायसवाल को 3 लाख 13 हजार वोट मिले थे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story