×

मोहम्मद शमी को 'चुनावी पिच' पर उतारने की तैयारी, BJP पश्चिम बंगाल के इस सीट से देगी टिकट !

West Bengal Lok Sabha Elections 2024: मोहम्मद शमी को चुनावी मैदान में उतारना बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी का 'मास्टरस्ट्रोक' हो सकता है।

aman
Written By aman
Published on: 7 March 2024 4:48 PM GMT
West Bengal news, Lok Sabha Elections 2024, Newstrack Hindi News
X

क्रिकेट खिलाड़ी मोहम्मद शमी (Social Media)

Lok Sabha Election 2024: भारतीय जनता पार्टी (BJP) लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जी-जान से जुटी हैं। बीजेपी पश्चिम बंगाल में भारतीय क्रिकेट के बड़े चेहरे पर दांव लगाने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भाजपा शीर्ष नेतृत्व बंगाल से क्रिकेट खिलाड़ी मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को चुनावी मैदान में उतारने की संभावनाओं पर मंथन कर रहा है।

गौरतलब है कि, मोहम्मद शमी ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में पश्चिम बंगाल की तरफ से खेलते हुए तेज गेंदबाज के रूप में अंतरराष्ट्रीय राष्ट्रीय हासिल की है। वह अभी भी बंगाल की तरफ से घरेलू क्रिकेट (Mohammed Shami Domestic Cricket) खेलते हैं।

अंतिम फैसला शमी के हाथ

'आज तक' की रिपोर्ट की मानें तो बीजेपी नेतृत्व पहले ही इस प्रस्ताव के साथ मोहम्मद शमी से संपर्क कर चुका है। ये अलग बात है कि, अंतिम फैसला मो शमी को लेना है। शमी इस वक्तसर्जरी के बाद क्रिकेट से दूर हैं। वो स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।

बंगाल में अल्पसंख्यक सीटों पर जीत की आस

बीजेपी सूत्रों के हवाले से ये भी कहा जा रहा है कि, संभवतः मोहम्मद शमी को लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल से चुनावी मैदान में उतरने का प्रस्ताव दिया गया था। बीजेपी से शमी की चर्चा पॉजिटिव रही है। भाजपा के करीबी सूत्रों ने ये भी बताया कि, मोहम्मद शमी को चुनावी मैदान में उतारने से बंगाल में अल्पसंख्यक सीटों पर जीत मिलने की संभावना बढ़ सकती है।

बशीरहाट से शमी उतर सकते हैं मैदान में

बीजेपी शमी को बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र (Basirhat Lok Sabha Seat) से मैदान में उतारना चाहती है। दरअसल, यह निर्वाचन क्षेत्र बेहद संवेदनशील है। बता दें, जिस संदेशखाली से महिला उत्पीड़न और अत्याचार के खौफनाक मामले सामने आए हैं, वह बशीरहाट सीट में ही पड़ता है। इस क्षेत्र में अल्पसंख्यक मतदाताओं की संख्या सबसे अधिक है।

बीजेपी का 'मास्टरस्ट्रोक' !

राजनीतिक पंडितों के बीच अब कयासबाजी का दौर चल रहा है। उनका मानना है कि मोहम्मद शमी को चुनावी मैदान में उतारना बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी का 'मास्टरस्ट्रोक' हो सकता है। क्योंकि, शमी इस समय भारतीय क्रिकेट के सबसे चर्चित और ख्याति प्राप्त खिलाड़ी हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story