×

MP Upendra Singh: पवन सिंह के बाद अब उपेंद्र रावत ने लौटाया बीजेपी का टिकट, वायरल वीडियो के बाद निशाने पर थे सांसद

Barabanki News: भाजपा सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के मामले में आज अपनी प्रतिक्रिया दी। वीडियो संदेश और सोशल साइट एक्स पर अपनी प्रतिक्रिया जारी करते हुए सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि वायरल वीडियो एडिटेड है।

Sarfaraz Warsi
Published on: 4 March 2024 11:07 AM GMT (Updated on: 4 March 2024 11:38 AM GMT)
Uttar Pradesh
X

वायरल वीडियो मामले में भाजपा सांसद ने द‍िया बयान source: social media

Barabanki News: बाराबंकी से मौजूदा भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद उपेंद्र सिंह रावत (MP Upendra Rawat) ने आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है। वीडियो संदेश और सोशल साइट एक्स पर अपनी प्रतिक्रिया जारी करते हुए सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि यह वायरल वीडियो एडिटेड है। उन्होंने इसे डीप फेक AI तकनीक द्वारा जेनरेटेड वीडियो बताया। जिसको लेकर उन्होंने मुकदमा भी दर्ज करा दिया है। उपेंद्र सिंह ने कहा कि उन्होंने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष से वायरल वीडियो की जांच करवाने का निवेदन किया है। साथ ही उन्होंने अपने निर्दोष साबित होने तक सार्वजनिक जीवन में कोई चुनाव न लड़ने का भी ऐलान किया है। आपको बता दें कि भाजपा ने उपेंद्र सिंह रावत को बाराबंकी लोकसभा (Loksabha) सीट से दोबारा टिकट दिया है।

भाजपा सांसद पर लगे गंभीर आरोप

बाराबंकी लोकसभा सीट से वर्तमान भाजपा सांसद के सोशल मीडिया पर कल कई आपत्तिजनक वीडियो वायरल हुए थे। जिसमें भाजपा सांसद उपेंद्र सिंह रावत बेहद आपत्तिजनक स्थिति में नजर आये। इस वीडियो में सांसद एक विदेशी महिला के साथ होटल के कमरे में आपत्तिजनक स्थिति में दिखयी दे रहे हैं। वहीं वीडियो वायरल होने के बाद से भारतीय जनता पार्टी के खेमे में हड़कंप मचा हुआ है। जिसको लेकर सांसद उपेंद्र सिंह रावत के निजी सचिव दिनेश रावत (Private Secretary Dinesh Rawat) ने कल ही बाराबंकी की नगर कोतवाली में तहरीर देकर मुकदमा भी दर्ज करवाया था। तहरीर में आरोप लगाया गया था कि यह वीडियो एडिटेड है और इसको वायरल करके उनकी छवि को धूमिल किया जा रहा है। वहीं नगर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके पूरे मामले में जांच शुरू कर दी है।

वीडियो पर बोले उपेंद्र सिंह रावत

वहीं भाजपा सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के मामले में आज अपनी प्रतिक्रिया दी। वीडियो संदेश और सोशल साइट एक्स पर अपनी प्रतिक्रिया जारी करते हुए सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि वायरल वीडियो एडिटेड है। यह उनकी छवि धूमिल करने के लिए राजनीतिक विरोधियों के द्वारा वीडियो वायरल किया गया है। यह वह लोग हैं जो राजनीति में बिल्कुल अलग-थलग पड़ गए हैं और उन्हें यह बिल्कुल गंवारा नहीं हो रहा है कि उन्हें दोबारा से टिकट दिया गया है। उन्होंने इसे डीप फेक AI (deeep Fake AI) तकनीक द्वारा जेनरेटेड वीडियो बताया है। जिसको लेकर मुकदमा भी दर्ज करा दिया गया है। सांसद ने कहा कि उन्होंने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से वायरल वीडियो की जांच करवाने का निवेदन किया है। साथ ही उन्होंने निर्दोष साबित होने तक सार्वजनिक जीवन में कोई चुनाव न लड़ने का भी ऐलान किया है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story