×

Aligarh News: आकाश आनंद ने BJP पर साधा निशाना, कहा- 'जनता के मुद्दों की बात नहीं करते'

Aligarh News: बसपा नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद ने भाजपा सहित विपक्षियों पर निशाना साधते हुए कहा कि 'विपक्ष में बीएसपी पर सीधा हमला करने की क्षमता नहीं है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 13 April 2024 3:50 PM GMT
Akash Anand targeted BJP, said- Do not talk about public issues
X

आकाश आनंद ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- 'जनता के मुद्दों की बात नहीं करते': Photo- Newstrack

Aligarh News: आगरा रोड स्थित कैलाश फॉर्म में बहुजन समाज पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद ने अलीगढ़ लोकसभा प्रत्याशी हितेंद्र कुमार उर्फ बंटी उपाध्याय के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने भाजपा सहित विपक्षियों पर निशाना साधते हुए कहा कि 'विपक्ष में बीएसपी पर सीधा हमला करने की क्षमता नहीं है।' उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोग बहुरुपिया और फिरका परस्त बनकर आपके बीच आएंगे, आपके हक की बात करके आपके नेता में कमी निकालेंगे। लेकिन आपको ऐसे बहुरुपियों से सतर्क रहते हुए याद रखना है कि जो बहन जी के खिलाफ है वह मान्यवर के खिलाफ है। और जो बाबा साहब के खिलाफ है वह बहुजन समाज के खिलाफ है और जो बहुजन समाज के खिलाफ है। वह संविधान के खिलाफ है।

इलेक्ट्रोल बॉण्ड को लेकर विपक्ष पर हमला

विपक्ष पर हमला बोलते हुए बसपा के नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी कार्यकर्ताओं के बल पर चुनाव लड़ती है। जबकि भाजपा, कांग्रेस, सपा सहित सभी पार्टी कारपोरेट जगत और धन्ना सेठों द्वारा दिए गए चंदे से चुनाव लड़ते हैं। पिछले दिनों इलेक्ट्रोल बॉण्ड का खुलासा हुआ है जिसमें कांग्रेस, बीजेपी, समाजवादी जैसी पार्टियों के नाम सामने आए हैं। इन पार्टियों ने करोड़ों रुपया कॉरपोरेट जगत और धन्ना सेठों से चांदे के रूप में लिया है।

पेपर लीक मामले पर बोले

आकाश आनंद ने पेपर लीक मामले में भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि इस सरकार ने कोई काम किया है। तो वह नौकरियों के परीक्षा प्रश्न पत्र लीक कराने का काम किया है। सरकारी सर्वे बताता है कि आठवीं कक्षा के आधे से अधिक बच्चे ना अंग्रेजी बोल पाते हैं और ना पढ़ पाते हैं। एक तरफ प्रधानमंत्री पूरी दुनिया में ढिंढोरा पीट रहे हैं कि हमारे यहां डिजिटल इंडिया है। जबकि डिजिटल इंडिया के नाम पर 65% से अधिक स्कूलों में कंप्यूटर उपलब्ध नहीं है। तो कंप्यूटर शिक्षा कहां से दी जाएगी।

बेरोजगारी पर भी सरकार को घेरा

भाजपा सरकार के कार्यकाल में तीन ग्रेजुएट युवकों में से दो युवक बेरोजगार घूम रहा है। सरकार के पास 10 करोड़ नौकरियां बैकलॉग की खाली हैं। लेकिन युवाओं को रोजगार देकर सरकार बैकलॉग भरने का काम नहीं कर रही है। जबकि 2014 में भाजपा सरकार ने सत्ता में आने पर 2 करोड़ लोगों को सालाना रोजगार देने की बात कही थी। वर्तमान समय में 90000 से ज्यादा पीएचडी स्कॉलर इंजीनियर ग्रेजुएट क्लास फोर्थ की नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं। जब इतने योग्य लोग इन सर्विसों के लिए आवेदन करेंगे तो दसवीं और बारहवीं वाले युवाओं को नौकरी कहां मिलेगी।

कर्ज लेकर मुफ्त राशन बांट रही सरकार

सरकार 5 किलो राशन देकर गरीब लोगों को गुमराह करने के साथ उनका ध्यान भटका रही है। सरकार 5 साल में 80 करोड़ जनता को मुफ्त राशन देने का दावा कर रही है। इससे साफ जाहिर होता है कि भारत की आधी से ज्यादा जनता बेरोजगार होने के साथ गरीबी रेखा से नीचे है ।

उन्होंने कहा कि सरकार अपने पास से मुफ्त राशन नहीं बांट रही। विदेश से 2 लाख करोड़ रुपए का कर्जा लेकर मुफ्त राशन दे रही है। जब कोई सरकार बाहर से कर्जा लाकर इस प्रकार का कार्य करेगी तो उसका हर्जाना देश की मिडिल क्लास परिवारों को 40% टैक्स देकर भरना होता है।

पेट्रोल, डीजल और गैस सिलेंडर हुए महंगे

भाजपा सरकार ने सत्ता में आने पर महंगाई रोकने का वादा किया था जबकि 60 रुपये लीटर का पेट्रोल 100 के पार हो गया है और 400 रुपये में मिलने वाला गैस सिलेंडर 1100 का हो गया।

जनता के मुद्दों की बात नहीं करते- आकाश आनंद

अब यह लोग बात करते हैं कि हमने राम मंदिर बनाया, बुलडोजर चलवाया लेकिन यह जनता के मुद्दों की बात नहीं करते हैं। यह सरकार मार्केटिंग के साथ-साथ बहुत बड़ी एक्टर भी है। चुनाव से पहले सरकार के नुमाईन्दे जगह-जगह और मीडिया में पर पहुंचकर प्रचार प्रसार करते हैं कि प्रधानमंत्री ने जनता की फिक्र कर 4 रुपए गैस सिलेंडर सस्ता कर दिया है। अब वक्त आ गया है कि इनका जवाब दिया जाए और यह कहा जाए कि यह 4 रुपये अपने पास रखो और आप वापस गुजरात जाओ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story