×

चुनाव से पहले मायावती को बड़ा झटका, BSP MP संगीता आजाद BJP में शामिल...PM मोदी हो हुई थी मुलाकात

BSP News : बसपा सुप्रीमो मायावती को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका लग सकता है। उनकी सांसद संगीता आज़ाद के बीजेपी का दामन थमने की अटकलें तेज हैं।

aman
Written By aman
Published on: 18 March 2024 10:06 AM GMT (Updated on: 18 March 2024 12:21 PM GMT)
UP Lok Sabha Election 2024, Newstrack Hindi News, bsp mp sangeeta azad
X

संगीता आजाद ने ली बीजेपी ककी सदस्य्ता (Social Media)

Sangeeta Azad Join BJP: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती को एक बड़ा झटका लगा है। बसपा सांसद संगीता आजाद (BSP MP Sangeeta Azad) सोमवार (18 मार्च) को बीजेपी में शामिल हो गईं। पिछले महीने संगीता आज़ाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Sangeeta Azad Meets PM Modi) से भी मुलाकात की थी। पीएम से मुलाकात के बाद से ही उनके भाजपा में शामिल होने की चर्चा तेज थी।

बसपा सांसद संगीता आजाद ने दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय जाकर पार्टी की सदस्यता ली। उनके पति पूर्व विधायक आजाद अरिमर्दन भी बीजेपी में शामिल हुए। इस दौरान उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी मौजूद रहे।

संगीता हो गईं 'भगवाधारी'

आपको बता दें, संगीता आज़ाद लालगंज लोकसभा क्षेत्र से बसपा सांसद हैं। फ़रवरी में पीएम मोदी से मुलाकात के बाद ही उनके हाथी से उतरकर 'भगवाधारी' होने की अटकलें तेज हो गई थी। अब जब चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। तमाम राजनीतिक दल टिकट बांट रहे हैं। इसी बीच एक बार फिर संगीता आज़ाद के बीजेपी में शामिल होने की चर्चा राजनीतिक गलियारों में तेज हो गई थी।

संगीता के आने से बीजेपी को क्या फायदा?

चर्चा तो ये भी है कि, भाजपा केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से संगीता के लिए हरी झंडी मिल चुकी है। बस 'परफेक्ट टाइमिंग' का इंतजार है। सियासी समीकरण की बात करें तो माना जा रहा है कि, संगीता आजाद (Sangeeta Azad News) के भगवा झंडा थामने से न सिर्फ लालगंज बल्कि आजमगढ़ और पूर्वांचल की राजनीति पर इसका बड़ा असर दिखेगा।

संगीता आज़ाद के परिवार का सियासी रसूख

संगीता आज़ाद के ससुर गांधी आजाद (Gandhi Azad) यूपी की राजनीति की चर्चित शख्सियत रहे हैं। वह बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक सदस्य रहे। उन्हें राज्यसभा सांसद बनने का भी गौरव प्राप्त हुआ। इसके अलावा, बसपा के राष्ट्रीय महासचिव भी रह चुके हैं। पूर्वांचल की राजनीति में संगीता आज़ाद के परिवार को दलितों का बड़ा नेता माना जाता रहा है। संगीता की सास मीरा आजाद दो बार जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकी हैं। वहीं, स्वयं संगीता आजाद के पति अरिमर्दन आजाद (Arimardan Azad) लालगंज से बसपा विधायक रह चुके हैं। संगीता के साथ उनका भी बीजेपी में जाना तय माना जा रहा है। संगीता आजाद हाल के महीनों में बसपा के आयोजनों से लगातार दूरी बनाए रखी हैं। जबकि, प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री योगी सहित कई केंद्रीय और प्रदेश स्तर के मंत्री-नेताओं से मिलते-जुलते नजर आती रही हैं।

प्रधानमंत्री से मिलने पर दी थी सफाई

ये अलग बात है कि, संगीता आजाद ने प्रधानमंत्री से मुलाकात पर मीडिया को दी सफाई में कहा था कि, उनकी यह मुलाकात अपने क्षेत्र में वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) की मांग को लेकर हुई थी। बता दें, बसपा सांसद संगीता आजाद ने यूपी की लालगंज लोकसभा सीट से पिछले चुनाव में बीजेपी की नीलम सोनकर (Sangeeta Azad vs Neelam Sonkar) को हराया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story