×

राजद का एक करोड़ नौकरी का वादा, चिराग ने किया पलटवार, बोले- नौकरी किस तरह दी जाती थी, सबको पता है

RJD Manifesto 2024: राजद ने आज अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया। इस घोषणा पत्र को उन्होंने परिवर्तन पत्र का नाम दिया है। इस पत्र में एक करोड़ नौकरियों के वादे किए गए हैं। इसको लेकर लोजपा नेता चिराग पासवान ने राजद पर पलटवार किया है।

Aniket Gupta
Published on: 13 April 2024 9:21 AM GMT
Lok Sabha Election 2024
X

राजद नेता तेजस्वी यादव और लोजपा (र) नेता चिराग पासवान

RJD Manifesto 2024: लोकसभा चुनाव की तारीख घोषित होते ही राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। आज लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) को लेकर आरजेडी (RJD) ने अपना घोषणा पत्र जारी किया। आरजेडी ने अपने इस घोषणा पत्र को परिवर्तन पत्र का नाम दिया है। बता दें, घोषणा पत्र (RJD Manifesto 2024) की जानकारी आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद, पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए दी। तेस्जवी यादव ने घोषणा पत्र की जानकारी देते हुए कहा कि 2024 के लिए पार्टी 24 जनवचन ले कर आई है।

500 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर: तेजस्वी


राजद नेता तेजस्वी यादव

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने घोषणा पत्र पर चर्चा करते हुए कहा कि अगर इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो हम एक करोड़ लोगों को सरकारी नौकरी देंगे। आगामी स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त से देश में बेरोजगारी से आजादी मिलनी शुरू हो जाएगी। वहीं रक्षाबंधन से गरीब बहनों को हर साल एक लाख रुपए की सहायता राशि भी दी जाएगी और अगर हमारी सरकार बनी तो 500 रुपए में जनता को गैस सिलेंडर भी उपलब्ध कराया जाएगा।

उनके सरकार में नौकरियां कैसे बांटी जाती थी सबको पता है: चिराग


लोजपा नेता चिराग पासवान

राजद की इस घोषणा पत्र पर हमला बोलते हुए लोजपा (र) के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने कहा कि लंबे समय तक इनके परिवार के लोग बिहार की सत्ता में रहे। उस समय नौकरियां कैसे बांटी जाती थी, यह सबको पता है। चुनावी रैलियों में बड़े-बड़े वादे किए जाते हैं और जब यही नेता सत्ता में आते हैं तब इनकी सच्चाई का पता चलता है। असलियत तो यह है कि ये लोग जब भी सत्ता में आते हैं तो बहाना बनाना शुरू कर देते हैं। उस समय उनका यही कहना होता है कि यह गठबंधन (INDI Alliance) का नहीं हमारा वादा था और जब हमारी सरकार आएगी तब उस वादे को पूरा किया जाएगा। हालांकि, अपने इस पलटवार में चिराग ने किसी भी पार्टी या किसी भी नेता का नाम नहीं लिया।

Aniket Gupta

Aniket Gupta

Senior Content Writer

Aniket has been associated with the journalism field for the last two years. Graduated from University of Allahabad. Currently working as Senior Content Writer in Newstrack. Aniket has also worked with Rajasthan Patrika. He Has Special interest in politics, education and local crime.

Next Story