×

Lok Sabha Polls 2024: 'बिहार में NDA गठबंधन के बीच सीट शेयरिंग पर बनी सहमति', बोले चिराग पासवान

Bihar NDA Seat Sharing: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में सीट शेयरिंग पर सहमति बनती दिख रही है। चिराग पासवान ने आज बड़ा ऐलान किया।

aman
Written By aman
Published on: 13 March 2024 11:52 AM GMT (Updated on: 13 March 2024 12:17 PM GMT)
Lok Sabha Polls 2024, Newstrack Hindi News, Chirag Paswan NEWS
X

 बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ चिराग पासवान (Social Media)  

Lok Sabha polls 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में सीट शेयरिंग पर सहमति बनती दिख रही है। केंद्र की सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाले एनडीए में पटना से लेकर दिल्ली तक बैठकों का दौर जारी है। इस बीच, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने बड़ी घोषणा की। उन्होंने बुधवार (13 मार्च) को बताया कि, बिहार में NDA गठबंधन के बीच सीट शेयरिंग पर सहमति बन गई है।

'हमने सीट शेयरिंग को अंतिम रूप दिया'

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) से मुलाकात के बाद चिराग पासवान ने कहा, 'हमने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए बिहार में सीट बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया है। उचित वक्त आने पर इसकी सूचना दी जाएगी।'

चिराग के बयान से खटास की खबर ख़ारिज

हालांकि, अभी तक राजनीतिक गलियारों में ऐसी बातें कही जा रही थी कि चिराग पासवान और भारतीय जनता पार्टी के रिश्तों में खटास आ गया है। मगर, चिराग पासवान के सोशल मीडिया पोस्ट से ऐसा दावा किया जा रहा है कि बिहार में उनके लिए सीट फाइनल हो गया है।

हाजीपुर सीट पर सस्पेंस !

चिराग पासवान ने ये भी संकेत दिया कि, वह एनडीए के ही साथ रहेंगे। चिराग ने जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद इस बात का खुलासा नहीं किया कि उन्हें गठबंधन में कितनी सीटें मिलेंगी। अब ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि, हाजीपुर सीट (Hajipur Lok Sabha seat) को लेकर आने वाले समय में क्या एलान किया जाता है।

चाचा-भतीजे में फंसा पेच

दरअसल, हाजीपुर लोकसभा सीट ही वह कड़ी है जिसे लेकर चिराग और उनके चाचा पशुपति कुमार पारस (Pashupati Kumar Paras) के बीच पेच फंसा है। दोनों नेता ही इस सीट की मांग कर रहे हैं। पशुपति पारस इस सीट से मौजूदा सांसद भी हैं। चिराग पासवान मौजूदा वक़्त में जमुई सांसद हैं। चिराग की दलील है कि उनके पिता की सीट के असली हकदार वो हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के भाई पशुपति पारस ये सीट छोड़ने के मूड में बिलकुल नहीं हैं।

चिराग की नाराजगी की ख़बरें थीं सुर्ख़ियों में

हालांकि, बीते दिनों चिराग पासवान के नाराजगी की ख़बरों ने खूब मीडिया की सुर्खियां बटोरी थीं। दरअसल, एनडीए का सहयोगी होने के बावजूद बिहार में प्रधानमंत्री मोदी की किसी रैली में चिराग मंच पर नजर नहीं आए थे। वे बीजेपी के किसी कार्यक्रम में नहीं दिख रहे थे। लेकिन, जब वो सामने आए तो उन्होंने कहा कि उनका गठबंधन सिर्फ बिहार की जनता से है। उनके बयानों से ये संकेत मिला कि उनकी नाराजगी की खबरों का कोई न कोई आधार जरूर होगा। लेकिन आज उससे भी पर्दा उठ गया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story