‘140 Cr. जनता मोदी को तरसा देगी 140 सीटों पर’, केजरीवाल के साथ संयुक्त प्रेस वार्ता में बोले अखिलेश

CM Kejriwal And Akhilesh: सीएम केजरीवाल ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि आज लखनऊ में मैं उत्तर प्रदेश के मतदाताओं से INDIA गठबंधन को वोट करने के लिए अपील करने आया हूं और मैं 4 बातें रखना चाहता हूं।

Viren Singh
Published on: 16 May 2024 5:16 AM GMT (Updated on: 16 May 2024 6:13 AM GMT)
CM Kejriwal And Akhilesh
X

लखनऊ के सपा कार्यालय में अरविंद केजरीवाल और अखिलेश यादव की संयुक्त प्रेस वार्ता (फोटो: आशुतोष त्रिपाठी) 

CM Kejriwal And Akhilesh: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को यूपी की राजधानी लखनऊ में पहुंचे, यहां पर सीएम केजरीवाल समाजवादी पार्टी कार्यालय में अखिलेश यादव के साथ एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उनके साथ आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह मौजूद रहे। संजय सिंह ने भी प्रेस वार्ता को संबोधित किया। सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यावद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 400 पार लक्ष्य खत्म हुए चार चरणों के चुनाव में फुस होता दिखाई दे रहा है। देश की 140 करोड़ की जनता इस बार भाजपा और पीएम मोदी को 400 सीटें नहीं बल्कि 140 सीटों के लिए भी तरसा देगी।

99 सीटों पर उलझ गई

आप के राष्ट्रीय संजोयक यूपी में पार्टी के कार्यकार्ताओं से इंडिया गठबंधन प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार का आदेश दिया है। इससे पहले आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह यूपी में इंडिया गठबंधन को समर्थन में देने का वादा कर चुके हैं। संयुक्त प्रेस वार्ता में सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आगे कहा कि भाजपा वाले उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पंजाब में ये 99 सीटों के खेल में उलझ जाएंगे, यहां उन्हें कुछ हासिल नहीं होगा। हार होने जा रही है। उन्होंने जनता से कहा कि रोटी, कपड़ा और मकान के साथ-साथ आरक्षण को बचाना होगा। हारने के बाद ये झूठ का विश्वविधालय खोलेंगे।

केजरीवाल ने रखीं ये चार बात

सीएम केजरीवाल ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि आज लखनऊ में मैं उत्तर प्रदेश के मतदाताओं से INDIA गठबंधन को वोट करने के लिए अपील करने आया हूं और मैं 4 बातें रखना चाहता हूं।

पहली बात- इस चुनाव में PM मोदी अपने लिए नहीं अमित शाह के लिए वोट मांग रहे हैं।

दूसरी बात- पीएम मोदी अगर दोबारा सत्ता में आ गए तो ये लोग यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दो-तीन महीने से अपने पद से हटा देंगे।

तीसरी बात- भाजपा और पीएम मोदी अगर तीसरी बार चुनाव जीते गए और सत्ता में आए तो इनकी पूरी तैयारी है, संविधान बदलने की। सीएम ने कहा कि यह लोग संविधान बदलकर SC,ST, OBC का आरक्षण खत्म कर देंगे।

चौथी और आखिरी बात- देश भर से जो आंकड़े आ रहे हैं, वह दिखा रहा है कि 4 जून को जब चुनाव परिणाम सामने आएंगे, तो बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। 4 जून को INDIA गठबंधन की सरकार बनने वाली है।

मोदी 75 साल वाले नियम को करेंगे फॉलो

केजरीवाल ने आगे कहा कि अगर नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनते हैं तो वह बीच में ही अपना पद छोड़ देंगे और अमित शाह को सौंप देंगे, क्योंकि सिंतबर में मोदी 75 वर्ष की आयु के होने जा रहे हैं। 75 वर्ष की आयु होते ही वह पीएम पद को छोड़ देंगे। मोदी ने ही भाजपा में नियम बनाना है कि 75 वर्ष आयु पूरी करने वालों को पार्टी में किसी भी प्रकार का कोई पद नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि मोदी ने ऐसा नहीं कहा है कि वे 75 साल की उम्र में इस्तीफा नहीं देंगे। मुझे उम्मीद है कि वे अपने नियम को फॉलो करेंगे, नहीं तो लोग कहेंगे कि पीएम मोदी ने ये नियम लालकृष्ण आडवाणी को हटाने के लिए बनाया था।

योगी का हटना तय

केजरीवाल ने कहा कि जब मैंने कहा था कि सीएम योगी को हटा दिया जाएगा, इस पर किसी भाजपा नेता की टिप्पणी नहीं आई। तो इससे यह बात साफ है कि उनका हटना अब लगभग तय हो चुका है। इस प्रेस वार्ता में संजय सिंह मणिपुर घटना का जिक्र करते हुए भाजपा को घेरा। उन्होंने कहा कि मणिपुर में जो हुआ, उसे देखकर पूरा देश दर्द में था. लेकिन पीएम मोदी इस मुद्दे पर चुप थे। प्रज्वल रेवन्ना ने हजारों महिलाओं के साथ रेप किया, लेकिन पीएम मोदी, प्रज्वल रेवन्ना के लिए वोट मांग रहे थे। जब हमारे पहलवान जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे तो DCW की तत्कालीन प्रमुख स्वाति मालीवाल को पुलिस ने पीटा। इन मुद्दों पर पीएम मोदी चुप रहे।

स्वाति मालीवाल के मुद्दे पर संजय सिंह का दो टूक जवाब

संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी और पीएम मोदी को मेरे द्वारा बताए गए इन सभी मुद्दों पर जवाब देना चाहिए। स्वाति मालीवाल के मुद्दे पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। आप हमारा परिवार है और हमने बयान में यह स्पष्ट कर दिया है। बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर पार्टी की राज्यसभा सांसद एवं पूर्व दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल के साथ हुई मारपीट के मामले में भाजपा इस मुद्दा बना दिया और वह लगातार आप पार्टी पर हमलावार होते हुए कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया है। केजरीवाल पीए विभव कुमार के ऊपर मालीवाल के मारपीट के आरोप लगे हैं, जिसको पार्टी ने खुद कबूला है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story