×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

CM Nitish Kumar Statement: इतने ज्यादा पैदा कर दिए, नीतीश ने लालू के परिवार पर साधा निशाना

CM Nitish Kumar Statement: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इन लोगों ने बहुत पैदा कर दिया। इतने बाल-बच्चे पैदा करने चाहिए किसी को। पत्नी को मुख्यमंत्री बनने के बाद अब अपने बाल-बच्चों को आगे बढ़ाने में लगे हुए हैं।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 20 April 2024 1:44 PM GMT (Updated on: 20 April 2024 1:48 PM GMT)
Nitish Kumar fiercely targeted Lalu Prasad Yadavs nepotism
X

 नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद यादव के परिवारवाद पर जमकर निशाना साधा: Photo- Social Media

CM Nitish Kumar Statement: बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के मुखिया नीतीश कुमार ने आज राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव के परिवारवाद पर जमकर निशाना साधा। कटिहार में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने लालू और राबड़ी का नाम लिए बगैर उन पर खूब हमला किया। नीतीश ने कहा कि भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर उन्हें गद्दी छोड़नी पड़ी तो उन्होंने अपनी पत्नी को बिहार का मुख्यमंत्री बना दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन लोगों ने बहुत पैदा कर दिया। इतने बाल-बच्चे पैदा करने चाहिए किसी को। पत्नी को मुख्यमंत्री बनने के बाद अब अपने बाल-बच्चों को आगे बढ़ाने में लगे हुए हैं। कहीं पर बेटी को तो कहीं पर बेटों को लगा रहे हैं। नीतीश कुमार की इस टिप्पणी पर विपक्ष ने नाराजगी जताई है। राजद और कांग्रेस ने लालू के परिवार को लेकर की गई इस टिप्पणी को लेकर नीतीश की आलोचना की है।

राजद को एक परिवार की पार्टी बताया

बिहार में दूसरे और तीसरे चरण के चुनाव में नीतीश कुमार की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है और अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार के लिए नीतीश कुमार ने चार दिनों के लिए मधेपुरा में डेरा डाल दिया है। उन्होंने आज कटिहार के ड॔डखोरा के डुमरिया में जदयू के प्रत्याशी दुलालचंद गोस्वामी के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित किया।

इस दौरान उन्होंने राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने राजद मुखिया के ज्यादा बाल-बच्चों को लेकर भी टिप्पणी कर डाली। उन्होंने कहा कि यह परिवार किसी का नहीं है और सच्चाई तो यह है कि यह पूरी तरह एक परिवार की पार्टी है। इस पार्टी में सिर्फ अपने बेटे और बेटी को आगे बढ़ाने की कोशिश की जा रही है।

राजद के शासनकाल की याद दिलाई

नीतीश कुमार ने अपने भाषण के दौरान लोगों को राजद के शासनकाल की याद दिलाई। उन्होंने कहा कि आप लोग पुरानी बात भूल गए होंगे। इसलिए आपको मैं उन पुराने दिनों की याद दिलाना चाहता हूं। उन दिनों हालत इतनी खराब थी कि शाम ढलने के बाद कोई घर से बाहर नहीं निकलता था। विकास का कोई काम नहीं होता था और आने-जाने का कोई रास्ता तक नहीं था। कहीं कोई इंतजाम नहीं था और लोगों को पढ़ाई और इलाज के लिए कोई सुविधा उपलब्ध नहीं थी।

नीतीश कुमार अपनी चुनावी सभाओं में लगातार लालू यादव के परिवारवाद को निशाना बनाने में जुटे हुए हैं। लालू यादव ने इस बार के लोकसभा चुनाव में अपनी दो बेटियों को चुनाव मैदान में उतार दिया है। इसके बाद एनडीए नेताओं ने परिवारवाद और भ्रष्टाचार को लेकर लालू कुनबे पर हमले तेज कर दिए हैं।

राजद और कांग्रेस का पलटवार

नीतीश कुमार की ओर से की गई इस टिप्पणी पर राजद ने पलटवार किया है। लालू यादव की बेटी मीसा भारती ने कहा कि इस मुद्दे पर बिहार की जनता जवाब देगी। जब वे हमारे साथ थे तो क्या उनको पता नहीं था? राजद के प्रवक्ता एजाज अहमद ने भी लालू परिवार के लिए कही गई बातों पर नीतीश कुमार की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का बयान पूरी तरह अशोभनीय है और इसमें शालीनता की कमी है। इससे पता चलता है कि बिहार में पहले चरण के मतदान के बाद एनडीए खेमे में कितनी ज्यादा निराशा है।

कांग्रेस प्रवक्ता ज्ञानरंजन ने भी इस टिप्पणी के लिए नीतीश कुमार की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के बयान से साफ हो गया है कि उनके पास बिहार के भविष्य को लेकर कोई दृष्टिकोण नहीं है। सच्चाई तो यह है कि वे जमीनी स्तर पर अपना आकर्षण पूरी तरह खो चुके हैं और चुनाव नतीजे में यह बात साफ हो जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story