×

ममता को लेकर कांग्रेस में ही घमासान, खड़गे के बयान पर अधीर रंजन का पलटवार, BJP ने दिया अपने साथ जुड़ने का ऑफर

Lok Sabha Election 2024: पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने हाल में बड़ा बयान दिया था। उनका कहना था कि लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में इंडिया गठबंधन की बहुमत की सरकार बनेगी।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 19 May 2024 8:28 AM GMT
Mamata Banerjee,  Adhir Ranjan , Mallikarjun Kharge
X

Mamata Banerjee, Adhir Ranjan , Mallikarjun Kharge   (photo: social media )

Lok Sabha Election 2024: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी को लेकर कांग्रेस में ही घमासान छिड़ता नजर आ रहा है। पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है और वे तीखी बयानबाजी में जुटे हुए हैं। इस पर टिप्पणी करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का कहना है कि इंडिया गठबंधन के केंद्र में सरकार बनाने की स्थिति में ममता बनर्जी गठबंधन का हिस्सा होंगी या नहीं, इस पर फैसला लेने वाले अधीर रंजन कौन होते हैं। इस पर फैसला मैं और कांग्रेस हाईकमान लेगा।

इस बयान पर प्रतिक्रिया जताते हुए अधीर रंजन ने कहा है कि मैं किसी ऐसे व्यक्ति के पक्ष में नहीं बोल सकता जो पश्चिम बंगाल में मुझे और मेरी पार्टी को राजनीतिक रूप से खत्म करने की कोशिश में जुटा हुआ है। ऐसे में ममता के मुद्दे पर कांग्रेस में ही खींचतान की स्थिति दिख रही है। दूसरी ओर पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने अधीर रंजन चौधरी को न्योता देते हुए कहा कि यदि उन्हें पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी से लड़ाई लड़नी है तो उन्हें भाजपा में शामिल हो जाना चाहिए।

अधीर रंजन को खड़गे की खरी-खरी

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने हाल में बड़ा बयान दिया था। उनका कहना था कि लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में इंडिया गठबंधन की बहुमत की सरकार बनेगी। पहले उन्होंने इस सरकार को बाहर से समर्थन देने की बात कही मगर बाद में पलटी मारते हुए सरकार में शामिल होने की बात भी कही थी। इस पर तीखी प्रतिक्रिया जताते हुए अधीर रंजन चौधरी का कहना था कि ममता बनर्जी पर कभी भरोसा नहीं किया जा सकता क्योंकि वे भाजपा के साथ भी जा सकती हैं। उनका ऐसा ही राजनीतिक इतिहास रहा है।

अधीर रंजन चौधरी के इस बयान पर प्रतिक्रिया जताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बड़ी टिप्पणी की थी। उनका कहना था कि ममता बनर्जी गठबंधन के साथ हैं और उन्होंने हाल में सरकार में शामिल होने की बात भी कही थी। ममता बनर्जी के संबंध में अधीर रंजन चौधरी फैसला नहीं लेंगे। ममता पर मैं और पार्टी आलाकमान की ओर से फैसला लिया जाएगा। जो फैसले से सहमत नहीं होंगे,वे बाहर जाएंगे।


ममता का विरोध जारी रखेंगे अधीर रंजन

खड़गे के बयान पर अब अधीर रंजन की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। उन्होंने कहा कि मैं पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के पक्ष में नहीं बोल सकता। वे सियासी रूप से मुझे और मेरी पार्टी को खत्म करने की कोशिश में जुटी हुई हैं। अगर खड़गे जी मेरे विचारों के खिलाफ बोलते हैं तो मैं पश्चिम बंगाल में जमीनी स्तर पर काम करने वाले कांग्रेस कार्यकर्ताओं के पक्ष में बोलना जारी रखूंगा।

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी से उनका कोई व्यक्तिगत द्वेष नहीं है मगर मैं उनकी राजनीतिक नैतिकता पर सवाल उठाना जारी रखूंगा। अधीर रंजन चौधरी के बयान से साफ हो गया है कि ममता बनर्जी को लेकर कांग्रेस में ही घमासान की स्थिति बनी हुई है।


भाजपा ने दिया अधीर रंजन को ऑफर

ममता बनर्जी के खिलाफ तीखे बयानों को लेकर अधीर रंजन चौधरी अब अपनी ही पार्टी में अलग-अलग पड़ते जा रहे हैं। इस बीच पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने बड़ा बयान दिया है। एक टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में सुकांत मजूमदार ने कहा कि यदि अधीर दा को ममता बनर्जी के खिलाफ मजबूत लड़ाई लड़नी है तो उन्हें अपने लिए कोई उपयुक्त जगह खोज लेनी चाहिए।

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि मौजूदा समय में अधीर रंजन चौधरी जिस घर में हैं,वह भयावहता से भरा हुआ है। उन्हें इस घर को छोड़कर राम के घर चलने के बारे में सोचना चाहिए।

उल्लेखनीय की सोशल मीडिया पर भी एक फर्जी मैसेज वायरल हो रहा है जिसमें कहा जा रहा है कि अधीर रंजन चौधरी जून में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर लेंगे। हालांकि अधीर रंजन चौधरी ने खुद इसका खंडन किया है। वैसे खड़गे की ओर से अधीर रंजन को दी गई चेतावनी के बाद इस संबंध में कयासों का बाजार एक बार फिर गरमा गया है।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story