×

Election 2024: दो पत्नी वालों को देंगे दो लाख, कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया के बयान पर सियासी बवाल, भाजपा ने बोला हमला

Lok Sabha Election 2024: गुरुवार को एक रैली के दौरान भूरिया ने अजीबोगरीब बयान दिया। मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने उनके बयान का समर्थन किया।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 10 May 2024 6:57 AM GMT (Updated on: 10 May 2024 7:08 AM GMT)
X

Congress Kantilal Bhuria  (photo: social media )

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के कई नेताओं ने उल्टे-सीधे बयान देकर पार्टी की मुश्किलें बढ़ा रखी हैं। सैम पित्रोदा के बाद अब पूर्व केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश की रतलाम लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया ने ऐसा बयान दिया है जिसे लेकर विवाद पैदा हो गया है। गुरुवार को एक रैली के दौरान भूरिया ने अजीबोगरीब बयान दिया। मजे की बात यह है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने उनके बयान का समर्थन किया।

भूरिया ने मौजूदा लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से जारी न्याय पत्र का जिक्र करते हुए कहा कि पार्टी की ओर से महालक्ष्मी योजना के तहत हर गरीब महिला के खाते में एक लाख रुपए देने का वादा किया गया है। भूरिया ने कहा कि जिनकी दो पत्नियों होगी उन्हें दी लाख रुपए मिलेंगे। भाजपा ने भूरिया के इस बयान पर तीखी आपत्ति जताई है और चुनाव आयोग से इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की है।

दो पत्नियों वालों को मिलेंगे दो लाख

पूर्व केंद्रीय मंत्री भूरिया ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 13 मई को होने वाले मतदान के लिए कांग्रेस के नेताओं,कार्यकर्ताओं और एक-एक माता-बहनों को आगे लाओ। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस के घोषणा पत्र का जिक्र करते हुए कहा कि हमारी सरकार की ओर से हर गरीब महिला के खाते में एक-एक लाख रुपए जमा किया जाएगा। सभी घर की महिलाओं को एक-एक लाख मिलेंगे। आप सभी को मालूम है कि नहीं। जिनकी दो पत्नियों हैं, उन्हें दो लाख मिलेंगे। इसके बाद भूरिया मंच पर खुद मुस्कुराने लगे।

मजे की बात यह है कि जिस समय भूरिया ने मंच से यह बात कही, उस समय मंच पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी भी मौजूद थे। बाद में जीतू पटवारी ने अपने संबोधन के दौरान भूरिया की ओर से कही गई बातों का समर्थन भी किया।

भाजपा ने की कार्रवाई की मांग

कांग्रेस नेता के इस बयान पर नया विवाद पैदा हो गया है। भाजपा ने मांग की है कि चुनाव आयोग को भूरिया के इस बयान का संज्ञान लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। भाजपा प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने भूरिया के बयान का वीडियो शेयर करते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि देश के 140 करोड़ लोगों का प्रतिनिधित्व करने वाले देश के मुखिया के बारे में रतलाम के कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया ने कितनी आपत्तिजनक बातें कही हैं।

रतलाम में कड़े मुकाबले में फंसे हैं भूरिया

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सोच काफी घटिया है। कभी रस, कभी चाशनी और आज दो शादी, यह इन लोगों की शब्दावली है। चुनाव आयोग को इस मामले में भूरिया के खिलाफ एक्शन लेना चाहिए। रतलाम लोकसभा क्षेत्र में 13 मई को मतदान होने वाला है और इस चुनाव क्षेत्र में भूरिया कड़े मुकाबले में फंसे हुए हैं।

भारतीय जनता पार्टी ने उनके खिलाफ प्रदेश के वन मंत्री नागर सिंह चौहान की पत्नी अनीता चौहान को चुनाव मैदान में उतारा है। माना जा रहा है कि महिला मतदाताओं और मुस्लिम वोट बैंक को लुभाने के लिए भूरिया ने यह बयान दिया है। उनके बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और लोग इस पर तरह-तरह की टिप्पणियां कर रहे हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story