×

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस ने एक और लिस्ट जारी की, 17 उम्मीदवारों का किया एलान

Lok Sabha Elections 2024: मोहम्मद जावेद को बिहार के किशनगंज और तारिक अनवर को कटिहार से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 2 April 2024 10:08 AM GMT (Updated on: 2 April 2024 10:26 AM GMT)
Congress released another list, announced 17 candidates
X

कांग्रेस ने एक और लिस्ट जारी की, 17 उम्मीदवारों का किया एलान: Photo- Social Media

Lok Sabha Elections 2024: 2024 लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। जिसमें वाईएस शर्मिला रेड्डी को आंध्र प्रदेश के कडप्पा से, एमएम पल्लम राजू को काकीनाडा से चुनाव लड़ाया जाएगा। लिस्ट में मोहम्मद जावेद को बिहार के किशनगंज और तारिक अनवर को कटिहार से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है। इससे पहले पार्टी ने बीते दिन महाराष्ट्र की अकोला और तेलंगाना की वारंगल लोकसभा सीट से उम्मीवार घोषित किए थे।

देखें लिस्ट-



अब तक 240 उम्मीदवारों का एलान

-इससे पहले कांग्रेस ने सोमवार यानी 1 अप्रैल को अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की थी। लिस्ट के अनुसार, अभय काशीनाथ पाटिल को महाराष्ट्र के अकोला से और कादियाम काव्या को तेलंगाना के वारंगल से उम्मीदवार बनाया है।

-कांग्रेस ने 26 मार्च को लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट जारी की थी। इसमें छत्तीसगढ़ की चार और तमिलनाडु की एक सीट के लिए उम्मीदवार की घोषणा की गई थी।

-25 मार्च को कांग्रेस ने छठी लिस्ट जारी की थी। इसमें राजस्थान की चार और तमिलनाडु की एक सीट पर उम्मीदवार का एलान किया गया था।

-24 मार्च को पांचवीं लिस्ट जारी की गई थी। जिसमें राजस्थान की दो और महाराष्ट्र की एक लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों का एलान किया गया था।

23 मार्च को कांग्रेस ने चैथी लिस्ट जारी की थी। इसमें 45 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया था। कांग्रेस ने राजस्थान की नागौर सीट राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के लिए छोड़ी थी। इससे पहले 21 मार्च को कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की थी, जिसमें 57 नामों का ऐलान किया गया था।

-कांग्रेस की पहली लिस्ट में 39 और दूसरी में 43 उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी।

-29 मार्च को कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की नौवीं लिस्ट जारी की थी। जिसके मुताबिक, सीपी जोशी राजस्थान के भीलवाड़ा से, दामोदर गुर्जर राजस्थान के राजसमंद से पार्टी के उम्मीदवार घोषित किए गए थे।

-27 मार्च को कांग्रेस आठवीं लिस्ट जारी की थी। इसमें चार राज्यों की 14 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया था। इसमें उत्तर प्रदेश और तेलंगाना की चार, मध्य प्रदेश और झारखंड की तीन-तीन लोकसभा सीटें शामिल थीं।


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story