×

UP Loksabha Election: धनंजय की पत्नी श्रीकला अमित शाह से मिलीं, PM मोदी के मंच पर कल BJP में शामिल होने की संभावना

UP Lok Sabha Election: बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। धनंजय सिंह ने कहा था कि आने वाले दिनों में मेरी पत्नी श्रीकला भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर सकती हैं।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 15 May 2024 3:18 PM GMT
Dhananjay Singhs wife Srikala Reddy meets Amit Shah, likely to join BJP tomorrow on PM Modis stage
X

धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी अमित शाह से मिलीं: Photo- Social Media

UP Loksabha Election: जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। श्रीकला ने शाह से अपनी इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया है। धनंजय सिंह ने बुधवार को मौजूदा लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा को समर्थन देने का बड़ा ऐलान किया था। अब इसके बाद श्रीकला की इस मुलाकात को सियासी नजरिए से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को जौनपुर में एक बड़ी चुनावी सभा को संबोधित करने वाले हैं। जानकारों का कहना है कि श्रीकला भी इस जनसभा के दौरान मंच पर मौजूद रहेंगी। इस बड़े मंच से ही उनके भाजपा में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने भी बुधवार को कहा था कि आने वाले दिनों में मेरी पत्नी श्रीकला भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर सकती हैं। यह उनका निजी फैसला होगा और मुझे इस फैसले पर कोई ऐतराज नहीं होगा।

बसपा ने काट दिया था श्रीकला का टिकट

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने पिछले दिनों श्रीकला को जौनपुर संसदीय सीट से बसपा का प्रत्याशी बनाए जाने का ऐलान किया था। हालांकि कुछ समय बाद उनका टिकट कट गया था। श्रीकला के टिकट को लेकर धनंजय सिंह और बसपा ने परस्पर विरोधी बयान दिए थे। धनंजय सिंह का कहना था कि बसपा की ओर से उनकी पत्नी का टिकट काट दिया गया जबकि बसपा का कहना था कि श्रीकला के चुनाव में लड़ने से इनकार करने के बाद मौजूदा सांसद को चुनाव मैदान में उतारा गया। बाद में बसपा की ओर से मौजूदा सांसद श्याम सिंह यादव को जौनपुर से टिकट देने का ऐलान किया गया था।

मौजूदा समय में श्रीकला जौनपुर की जिला पंचायत अध्यक्ष हैं। हालांकि श्रीकला पूर्व भी एक बार भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर चुकी हैं। उन्होंने तेलंगाना में भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। हालांकि बाद में उन्होंने अपनी राह अलग कर ली थी। अब गृह मंत्री अमित शाह से उनकी मुलाकात के बाद उनके घर वापसी की संभावना जताई जा रही है। श्रीकला ने एक्स पर मुलाकात की फोटो पोस्ट करते हुए इसे शिष्टाचार भेंट बताया है।


धनंजय के ऐलान से मजबूत हुई भाजपा

पूर्व सांसद धनंजय सिंह की ओर से समर्थन का ऐलान किए जाने के बाद जौनपुर में भगवा खेमा काफी खुश नजर आ रहा है। सियासी जानकारों का मानना है कि धनंजय सिंह के इस ऐलान से अब जौनपुर में भाजपा प्रत्याशी कृपाशंकर सिंह की सियासी राह आसान हो गई है।

दरअसल धनंजय सिंह का जौनपुर से जुड़े हर जाति के मतदाताओं में अच्छा दखल है। इसके साथ ही जौनपुर में क्षत्रिय मतदाताओं की संख्या करीब दो लाख है और इन मतदाताओं का पूरा समर्थन अब कृपाशंकर सिंह को हासिल होने की उम्मीद जताई जा रही है। ऐसे में धनंजय सिंह का ऐलान बड़ा सियासी असर डालने वाला साबित हो सकता है।

धनंजय सिंह: Photo- Social Media

पीएम मोदी की मौजूदगी में भाजपा में शामिल होंगी श्रीकला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल जौनपुर में बड़ी चुनावी सभा को संबोधित करने वाले हैं। इस चुनावी सभा में श्रीकला के भाजपा में शामिल होने की संभावना है। माना जा रहा है कि इसके बाद धनंजय सिंह के समर्थक भाजपा प्रत्याशी कृपाशंकर सिंह के प्रचार में जुटेंगे जिससे उनकी सियासी स्थिति और मजबूत होने की संभावना है।

जौनपुर में कृपाशंकर सिंह को बसपा के श्याम सिंह यादव और समाजवादी पार्टी के बाबू सिंह कुशवाहा की ओर से कड़ी चुनौती मिल रही है। हालांकि जौनपुर में पहले मुश्किलों में घिरी भाजपा अब मजबूत नजर आने लगी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story