×

Election 2024 : बसपा सुप्रीमो मायावती का पीएम मोदी पर वार, कहा- अपनी जेब से नहीं दे रहे गरीबों को मुफ्त राशन

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने आगरा के कोठी मीना बाजार में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने पीएम मोदी पर करारा प्रहार करते हुए कि वह अपनी जेब से गरीबों को मुफ्त राशन नहीं दे रहे हैं।

Rajnish Verma
Written By Rajnish VermaReport Arpana Singh
Published on: 4 May 2024 10:05 AM GMT (Updated on: 4 May 2024 10:38 AM GMT)
Election 2024 : बसपा सुप्रीमो मायावती का पीएम मोदी पर वार, कहा- अपनी जेब से नहीं दे रहे गरीबों को मुफ्त राशन
X

Election 2024 : लोकसभा चुनाव - 2024 को लेकर होने वाले तीसरे चरण के लिए चल रहा प्रचार अभियान अपने अंतिम दौर में है, इसी बीच सियासी घमासान अपने चरम पर है। इसी कड़ी में बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने आगरा के कोठी मीना बाजार में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने पीएम मोदी पर करारा प्रहार करते हुए कि वह अपनी जेब से गरीबों को मुफ्त राशन नहीं दे रहे हैं।

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने आगरा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा भारतीय जनता पार्टी पर करारा प्रहार किया। उन्होंने गरीबों को दिए जा रहे मुफ्त राशन का जिक्र करते हुए कहा कि यह मोदी या भाजपा अपनी जेब से नहीं दे रही है,यह आपके टैक्स के रुपए से फ्री में थोड़ा सा मिलता है। उन्होंने कहा कि भाजपा और आरएसएस के लोग तब नमक का कर्ज याद दिलाएं तो उनके बहकावे में बिल्कुल न आएं।

चुनाव बॉन्ड पर बीजेपी को घेरा

पूर्व सीएम मायावती ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी अकेले दम पर चुनाव लड़ रही है। हमारी पार्टी ने चुनाव सर्वसमाज को भादीदारी थी है। उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी में ही सर्वजन समाज का हित सुरक्षित है। उन्होंने ईवीएम को जिक्र करते हुए कहा कि यदि चुनाव में धांधली नहीं हुई और ईवीएम ठीक रही तो इनकी कोई गारंटी काम नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अच्छे दिन लाने का जो वादा किया था, आज तक वह कहीं दिखाई नहीं दिया। उन्होंने कहा कि इलेक्शन बॉन्ड का जिक्र करते हुए कहा कि आपको भी पता चल गया होगा कि यह धन्नसेठों को दल है और उनके ही आर्थिक सहयोग से संगठन चलता है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में हर कोई दुखी है।

बीजेपी-कांग्रेस के बहकावे में आने की जरूरत नहीं

उन्होंने कांग्रेस और बीजेपी दोनों पर हमला करते हुए कहा कि यह दोनों दल साम, दाम, दंड और भेद का इस्तेमाल करके सिर्फ सत्ता हथियाना चाहते हैं। ये मीडिया, पोल का इस्तेमाल कर रहे हैं, इनके बहकावे में आने की जरूरत नहीं है, इसमें बचकर रहना होगा। उन्होंने कहा कि देश में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है, सिर्फ गरीबों को राशन देने से उनका भला नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी वाले अपने घोषणापत्रों में बड़े-बड़े वादे करते हैं, लेकिन उन पर अमल नहीं करते हैं। हमारी पार्टी कभी भी घोषणापत्र का ऐलान नहीं करती है, लेकिन उसने जो काम कर दिए हैं दूसरी पार्टियां अब वो काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि हमें एक बार मौका, हम आपको काम करके दिखाएंगे।

कांग्रेस और बीजेपी ने दलित और पिछड़ों के हक को मारने का काम किया

बसपा सुप्रीमाे ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हम चार बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं। हमने सर्व समाज के लिए काम किया है। हमारी सरकार में किसानों को सस्ते में साधन दिए गए हैं, फसल का उचित दाम दिलाया गया है। उन्होंने कहा कि योगी और मोदी सरकार ने भी कांग्रेस ही तरह ही जातिवादी सोच के कारण मुस्लिम, दलित और पिछड़ों को उनका हक नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने तो एससी-एसटी के लिए प्रमोशन में आरक्षण को ही खत्म कर दिया था। इस मामले में उनकी ही पार्टी ने संसद में मुद्दा उठाकर विरोध किया था।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story