TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Election 2024 : सपा के गढ़ में गरजे पीएम मोदी, बोले - इटावा और मैनपुरी को कुछ लोग अपनी विरासत समझते हैं

Election 2024 : लोकसभा चुनाव - 2024 को लेकर तीसरे चरण के लिए होने वाले मतदान से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटावा के भरथना में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर करारा प्रहार किया है।

Rajnish Verma
Written By Rajnish VermaReport Ashraf Ansari
Published on: 5 May 2024 11:02 AM GMT (Updated on: 5 May 2024 11:20 AM GMT)
Election 2024 : सपा के गढ़ में गरजे पीएम मोदी, बोले - इटावा और मैनपुरी को कुछ लोग अपनी विरासत समझते हैं
X

Election 2024 : लोकसभा चुनाव - 2024 को लेकर तीसरे चरण के लिए होने वाले मतदान से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटावा के भरथना में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर करारा प्रहार किया है। बता दें कि पीएम मोदी ने इटावा से भाजपा के प्रत्याशी डा. रामशंकर कठेरिया, मैनपुरी से जयवीर सिंह और कन्नौज से सुब्रत पाठक के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटावा के भरथना में जनसभा को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर करारा प्रहार किया है। पीएम मोदी ने मुलायम सिंह का जिक्र करते हुए समाजवादी पार्टी पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि 2019 के चुनाव से ठीक पहले मुलायम सिंह यादव ने संसद से मोदी को दोबारा जीतने का आर्शीवाद दिया था और संयोग देखिए इस चुनाव में अब उनके भाई शिवपाल यादव ने भी बीजेपी को जिताने की अपील की है। उनके दिल की बात अब जुबान पर आ ही गई है।

इटावा-मैनपुरी को अपनी जागीर समझते हैं

उन्होंने परिवारवाद को लेकर सपा और कांग्रेस पर करारा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि कोई मैनपुरी, कन्नौज और इटावा को अपनी जागीर मानता है, तो कोई अमेठी-रायबरेली को अपनी जागीर मानता है। लेकिन मोदी की विरासत- गरीब का पक्का घर है, देश की करोड़ों महिलाओं को मिला शौचालय है, दलित, पिछड़ों को मिला बिजली, घर, नल है, गरीबों को मिला मुफ्त राशन है, मुफ्त इलाज है, बच्चों को मिली नई शिक्षा नीति है। उन्होंने कहा कि भारत 1,000 साल के लिए सश​क्त हो, मोदी उसकी नींव तैयार कर रहा है। मोदी ये सब इसलिए कर रहा है, क्योंकि मोदी रहे या न रहे, देश हमेशा रहेगा। ये मोदी और योगी आपके बच्चों के लिए, आपके बच्चों के भविष्य के लिए खप रहे हैं। जबकि ये सपा और कांग्रेस वाले अपने बच्चों के लिए, अपने बच्चों के भविष्य के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि 2047 में हो सकता है गरीब का बेटा बेटी प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री बने। पहले एक परिवार का प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री बनता था यह प्रथा चाय बाले ने तोड़ दी है।

सपा-कांग्रेस की नीयत में खोट

उन्होंने कहा कि सपा-कांग्रेस की बातें झूठी, वादे भी झूठे हैं। सपा-कांग्रेस के नारे झूठे और नीयत में भी खोट है। ये लोग लगातार झूठ बोलेंगे, उससे चाहे देश का, समाज का कितना ही नुकसान क्यों न हो। इन लोगों ने देश को कोरोना के संकटकाल में भी नहीं छोड़ा था। मोदी तब एक-एक जीवन बचाने में जुटा था। उन्होंने कहा कि देश के वैज्ञानिकों ने टीका बनाया, लेकिन सपा, कांग्रेस के लोग इसको भी बदनाम करते थे। खुद चोरी चुपके टीके लगवाते थे, लेकिन टीवी पर लोगों को भड़काते थे, ताकि हाहाकार फैले और पाप मोदी के माथे पर लगे।

आरक्षण को लेकर सपा-कांग्रेस पर किया प्रहार

पीएम मोदी ने कहा कि अब ये हमारा लोकतंत्र और हमारे संविधान को लेकर झूठ फैलाने में एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। क्योंकि मोदी ने इनके तुष्टिकरण की पोल खोल दी है। हमारे संविधान निर्माताओं ने कहा था कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा, लेकिन अब सपा-कांग्रेस एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण छीनकर धर्म के आधार पर बांटना चाहते हैं। कर्नाटक में इन्होंने रातों-रात सभी मुस्लिमों को ओबीसी घोषित कर दिया। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा उत्तर प्रदेश में हुआ तो क्या होगा, यह खतरे की सबसे बड़ी घंटी है।

ये सिर्फ अपने परिवार का ही भला करते हैं

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के लोग या तो अपना भला करते हैं या फिर अपने वोट खास बैंक वालों का। अखिलेश यादव को पूरे उत्तर प्रदेश में अपने परिवार के लोगों के अलावा कोई भी यादव नहीं मिला है। हमारी पार्टी में ऐसा कुछ भी नहीं है, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री को देख लीजिए वहां तो यादव ही मुख्यमंत्री है। हमारी पार्टी में कब कौन सा नेता कहां से कहां पहुंचा है यह किसी को भी नहीं पता, हम लोग सभी को मौका देते हैं। उन्होंने सभी अपील करते हुए कहा कि आप लोग अपना कीमती वोट भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी दें। इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी सपा और कांग्रेस पर करारा प्रहार किया है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story