×

Election 2024 : मुंगेर में PM Modi बोले, कांग्रेस लाद देगी विरासत टैक्स, बच्चों को भी नहीं दे पाओगे अपनी संपत्ति

Election 2024 : लोकसभा चुनाव - 2024 के लिए दूसरे चरण का मतदान चल रहा है। इस बीच पीएम मोदी ने बिहार के मुंगेर में जनसभा को संबोधित करते हुए विरासत टैक्स के बयान को लेकर कांग्रेस पर करारा प्रहार किया है।

Rajnish Verma
Written By Rajnish Verma
Published on: 26 April 2024 10:37 AM GMT (Updated on: 26 April 2024 12:04 PM GMT)
Election 2024 : मुंगेर में PM Modi बोले, कांग्रेस लाद देगी विरासत टैक्स, बच्चों को भी नहीं दे पाओगे अपनी संपत्ति
X

Election 2024 : लोकसभा चुनाव - 2024 के लिए दूसरे चरण का मतदान चल रहा है। इस बीच पीएम मोदी ने बिहार के मुंगेर में जनसभा को संबोधित करते हुए विरासत टैक्स के बयान को लेकर कांग्रेस पर करारा प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की आपके घर और जमीन पर नजर है, उसका सर्वे कराएगी और आप पर विरासत टैक्स लाद देगी। आप अपने बच्चों को अपनी ही संपत्ति नहीं दे पाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुंगेर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने जनता की ओर इंगित करते हुए कहा कि मुंगेर की ये धरती स्वाभिमान की धरती है। उन्होंने कहा कि आज दुनिया में भारत का डंका बज रहा है, हर भारतीय का गौरव हो रहा है, ये सब आपके एक वोट के कारण हुआ है। उन्होंने कहा कि आपके वोट की ताकत है, जिसने दुनिया में भारत का डंका बजाया है। आपने पहली बार एनडीए की मजबूत सरकार बनाई, आज जो भी दिख रहा वह आपके ही वोट का नतीजा है।

बिना भेदभाव के सभी को मिला योजनाओं का लाभ

पीएम मोदी ने कहा कि दलहन और तिलहन में भी भारत को आत्मनिर्भर बनाना है, इसके लिए मिशन मोड पर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि INDI गठबंधन पर प्रहार करते हुए कहा कि आज जो चुनावी जंग चल रही है, उसमें एक तरफ एनडीए का मॉडल है और दूसरी तरफ INDI का तुष्टिकरण का मॉडल है। उन्होंने अपनी सरकार के बीते दस वर्षों में हुए कार्यों को गिनाते हुए कहा कि हमने घर-घर शौचालय, उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन और पानी, मुफ्त राशन व मुफ्त इलाज की गारंटी दी है, इन योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के सभी को मिल रहा है।

आरजेडी पर किया करारा प्रहार

पीएम मोदी ने आरजेडी पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि लालटेन वालों के युग में जंगलराज चल रहा था, उसे मुंगेर के लोगों को सबसे अधिक सहन करना पड़ा है। यहां के लोग पहले पलायन करने के लिए सोचते थे। उन्होंने कहा कि लालटेन वालों के जंगलराज से बिहार को नीतीश जी ने और बीजेपी सरकार ने बाहर निकाला है। उन्होंने कहा कि आज बिहार और भारत तेजी के साथ प्रगति कर रहा है।

आप पर विरासत टैक्स लाद देगी कांग्रेस

पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम लिए बिना उन पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शहजादे कह रहे हैं कि वह देश भर में हर परिवार की उसकी कमाई, उसकी मिल्कियत और उसकी प्रॉपर्टी का सर्वे कराएंगे, ये बात उन्होंने अपने घोषणपत्र में भी कही है। उन्होंने कहा कि परिवार के पास होता ही क्या है, छोटी-मोटी बचत, गुमटी-दुकान और मकान, कुछ जेवर और गहने, अब इन सब पर कांग्रेस की बुरी नजर पड़ गई है। वह कहते हैं कि घर, जमीन का सर्वे कराकर विरासत टैक्स लगाएंगे। हर परिवार का एक्सरे निकालेंगे। ऐसे में आप अपने बच्चों को अपनी संपत्ति भी नहीं दे पाओगे।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस वाले ऐसे भयानक विचार लेकर आए हैं, कांग्रेस की सरकार बनी तो आप अपने बच्चों को अपनी आधी ही जमीन दे पाओगे। आरजेडी के लोग भी ऐसी भयानक योजनाओं का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के ऐसे विचारों से पूरा देश चिंतित है, वह एक स्वर में कह रहा है, कांग्रेस की लूट : जिंदगी के साथ भी ​और जिंदगी के बाद भी।

हम ओबीसी के हक को नहीं छिनने देंगे

पीएम मोदी ने आरक्षण के मुद्दे पर भी करारा प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूरे देश में कर्नाटक मॉडल को लागू करके पिछले दरवाजे से खेल खेलना चाहती है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार है, वहां ओबीसी के 27 फीसदी आरक्षण में से चोरी छिपे मुसलमानों को भी शामिल कर लिया है। इसलिए धर्म के आधार पर कांग्रेस ने ओबीसी समाज को मिले आरक्षण का एक बड़ा हिस्सा मुसलमानों को दे दिया है। यही मॉडल कांग्रेस पूरे देश में लागू करना चाहती है। पिछड़ी जातियों के आरक्षण को वह अपने बोटवैंक को देकर खुश करना चाहती है। इसमें आरजेडी भी कांग्रेस का पूरा साथ दे रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वाले कान खोलकर सुन लें, जब तक मोदी है, दलित, पिछड़े और सामान्य वर्ग के गरीब के हिस्से को नहीं छीन सकते हैं, ये मोदी की गारंटी है।

बता दें कि पीएम मोदी आज लगभग नौ साल बाद मुंगेर लोकसभा क्षेत्र में जनता के बीच आए हैं। पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा, सम्राट चौधरी, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, राज्य सरकार के मंत्री, सांसद सह प्रत्याशी राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह, विधायक प्रणव कुमार, सहित कई लोग रहे।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story