×

Election 2024 : सपा ने अब लखनऊ से डॉ. आशुतोष वर्मा को भी मैदान में उतारा, जानिए क्या है खास वजह

Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दूसरे चरण का मतदान सम्पन्न हो चुका है। इस बीच समाजवादी पार्टी ने लखनऊ सीट से राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. आशुतोष वर्मा का भी नामांकन करा दिया है। आज नामांकन फार्म जमा करने की अंतिम तारीख थी।

Rajnish Verma
Published on: 3 May 2024 11:15 AM GMT (Updated on: 3 May 2024 11:43 AM GMT)
X

सपा ने अब लखनऊ से डॉ. अभिषेक वर्मा को भी मैदान में उतारा (Photo - Newstack)

Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दूसरे चरण का मतदान सम्पन्न हो चुका है। इस बीच समाजवादी पार्टी ने लखनऊ सीट से राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. आशुतोष वर्मा का भी नामांकन करा दिया है। आज नामांकन फार्म जमा करने की अंतिम तारीख थी। बता दें कि सपा ने पहले रविदास मेहरोत्रा को अपना प्रत्याशी बनाया था। उन्होंने अपना नामांकन दाखिल कर दिया था, लेकिन कुछ सरकारी प्रपत्र में आ रही है। ऐसे में कहीं उनका पर्चा खारिज न हो जाए, ऐसे में सपा ने विकल्प के रूप में डॉ. आशुतोष वर्मा को मैदान में उतार दिया है।

प्रदेश की राजधानी लखनऊ की मध्य सीट से विधायक रविदास मेहरोत्रा को लखनऊ लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। हालांकि समाजवादी पार्टी को आशंका है कि उनके नामांकन में कुछ गड़बड़ियां हो गई हैं, जिस वजह से उनका नामांकन खारिज हो सकता है। इसे देखते हुए आज नामांकन के अंतिम दिन समाजवादी पार्टी ने डॉ. आशुतोष वर्मा का भी पर्चा दाखिल करा दिया है। डॉ. आशुतोष वर्मा समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं।

लखनऊ सीट पर चुनाव को हल्के में ले रही सपा

राजनीतिकों विश्लेषकों ने बताया कि समाजवादी पार्टी क्षेत्रीय स्तर पर बड़ा दल है। नामांकन के समय इस तरह की गड़बड़ियों से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि सपा लखनऊ सीट पर चुनाव बहुत हल्के में ले रही है। हालांकि अब ये देखना होगा कि लखनऊ लोकसभा सीट पर असली उम्मीदवार कौन रहेगा।

राजनाथ सिंह पहले ही दाखिल कर चुके नामांकन

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने लखनऊ सीट से केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है। उन्होंने अपने नामांकन से पहले रोड शो निकाला था, जिसमें यूपी मुख्यमंत्री के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और कई बड़े नेता सहित हजारों कार्यकर्ता मौजूद रहे। वर्तमान में लखनऊ से सांसद भी है। लखनऊ सीट पर पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा।

बीजेपी के कब्जे में रही है ये सीट

गौरतलब है कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ भारतीय जनता पार्टी का गढ़ माना जाता है। लखनऊ लोकसभा सीट वर्ष 1991 से 2004 तक पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के कब्जे में रही है। इसके बाद इस सीट पर 2009 में लालजी टंडन ने चुनाव लड़ा था, जिन्होंने जीत दर्ज की थी। इसके बाद 2014 से यह सीट भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह के कब्जे में है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story