×

Lok Sabha Election 2024: हिमाचल की कांग्रेस अध्यक्ष ने डाल दिये हथियार

Lok Sabha Election 2024: सांसद प्रतिभा सिंह ने अभी से ही हार मानते हुए लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 21 March 2024 5:58 AM GMT
Pratibha Singh will will not contest Lok Sabha Election 2024
X

Pratibha Singh will will not contest Lok Sabha Election  (photo: social media )

Lok Sabha Election 2024: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की क्या स्थिति है इसे प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने बयान कर दिया है। मंडी निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा सांसद प्रतिभा सिंह ने अभी से ही हार मानते हुए लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है।

अंदरूनी कलह

प्रतिभा सिंह ने दिल्ली से लौटने के बाद कहा - “मैंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। मैं मैदान में गई हूं और जमीनी हालात देखे हैं। मुझे नहीं लगता कि हम ज्यादा सफलता हासिल कर पाएंगे, इसलिए मैंने अपना नाम वापस लेने का फैसला किया है।"

प्रतिभा सिंह ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ दिल्ली में कांग्रेस कार्य समिति और केंद्रीय चुनाव समिति की बैठकों में भाग लिया था।

उन्होंने कहा - “परिस्थितियाँ मेरे लिए चुनाव लड़ने के लिए अनुकूल नहीं हैं। मुझे कोई भी ऐसा कार्यकर्ता नजर नहीं आता जो सक्रिय रूप से पार्टी के लिए काम करेगा। हम इन कार्यकर्ताओं के दम पर चुनाव जीतते हैं, न कि केवल सांसद निधि से धन बांटकर। अगर मैंने जिन लोगों की सिफारिश की थी उन्हें समय पर जिम्मेदारी दी गई होती, तो वे बाहर आते और पार्टी के लिए काम करते।"

प्रतिभा सिंह ने दावा किया कि सरकार बचाने के लिए उपचुनावों को महत्व देना होगा। उन्होंने कहा, "हम कार्यकर्ताओं की आहत भावनाओं को शांत करने की कोशिश करेंगे और सरकार को बचाने के लिए काम करेंगे।"

हाल ही में राज्यसभा चुनावों में भाजपा उम्मीदवार को वोट देने के लिए स्पीकर द्वारा छह कांग्रेस विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के बाद हिमाचल में छह विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होंगे।

प्रतिभा सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री सुक्खू के प्रति कटुता है क्योंकि राज्य में कांग्रेस के सत्ता में आने के 14 महीने बाद, जिन नेताओं ने पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत की, उन्हें उन्होंने जगह नहीं दी। उन्होंने कहा, "चौदह महीने एक लंबी अवधि है और मैं लगातार मुख्यमंत्री से उन नेताओं को शामिल करने का आग्रह करती रही हूं जिन्होंने पार्टी की जीत के लिए कड़ी मेहनत की लेकिन कुछ नहीं किया गया।" उन्होंने कहा कि अगर असंतुष्ट विधायकों के मुद्दों का समय पर समाधान किया गया होता तो संकट से बचा जा सकता था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story