×

Himangi Sakhi: ‘किन्नरों के लिए मोदी ने क्या किया, मैं गंगा पुत्र के सामने शिखंडी बनकर...’, बोलीं हिंदू महासभा की प्रत्याशी

UP Lok Sabha Elections 2024: उन्होंने कहा कि मेरा मुद्दा लोकसभा और विधानसभा में किन्नर के लिए एक-एक सीट आरक्षित होना है।

Viren Singh
Published on: 13 April 2024 6:29 AM GMT (Updated on: 13 April 2024 6:31 AM GMT)
UP Lok Sabha Elections 2024
X

UP Lok Sabha Elections 2024 (सोशल मीडिया)

UP Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव में देश में अगर कोई सबसे चर्चित संसदीय सीट है, तो वो वाराणसी है। वाराणसी से भाजपा से तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मैदान में है। इंडिया गठबंधन ने अभी यहां अपने पत्ते नहीं खोले हैं, मगर पीएम मोदी को इस सीट से एक चुनौती मिल गई है। अखिल भारत हिंदू महासभा की प्रत्याशी हिमांगी सखी नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव मैदान में उतारी हैं और वह लगातार मोदी को चुनौती पेश कर रही हैं। उम्मीदवार हिमांगी सखी ने कहा कि महेशा किन्नरों की अनदेखी की जा रही है, वह अपने समाज के हक की लड़ाई के लिए इस बार चुनावी मैदान में उतरी हूं। मैं गंगा पुत्र पीएम मोदी के सामने शिखंडी की तरह खड़ी हो गई हूं।

मोदी के राज में किन्नर के लिए क्या हुआ

हिमांगी सखी ने कहा कि देश में मोदी सरकार को 10 वर्ष हो गए हैं मगर किन्नरों के उत्थान के लिए क्या हुआ? आज भी आपके होते हुए किन्नर समाज क्यों भीख मांग रहा है? चुनाव प्रचार के लिए वाराणसी पहुंचीं हिमांगी सखी महासभा ने उम्मीदवार बनाया है। वह किन्नर समाज का प्रतिनिधित्व भी कर रही हैं। उन्होंने कह कि अगर देश के संसद ने लोकसभा में किन्नरों के लिए सीट आरक्षित हुई होती तो उन्हें यह सब करने की जरूत नहीं पड़ती।

किन्नर समाज के लिए देश के राजा चुप क्यों?

हिमांगी सखी ने कहा कि जो काम अखिल भारत हिंदू महासभा के चक्रपाणि महाराज ने उन्हें अवसर देकर किया है, अगर यही काम देश के राजाओं ने किया होता तो उन्हें काफी आनंद की अनुभूति होती कि हमें हमारे समाज में आगे बढ़ाने के लिए और संसद में अपनी बात को उठाने के लिए चुना गया है। अगर किन्नर समाज का हिस्सा है तो हमारे देश के राजा चुप बैठे हैं क्यों नहीं किन्नर को मेन स्ट्रीम में लेकर आ रहे हैं?

मोदी शंखनाद कर सकते तो मैं शिखंडी...

उन्होंने कहा कि मेरा मुद्दा लोकसभा और विधानसभा में किन्नर के लिए एक-एक सीट आरक्षित होना है। इसके अलावा अपने समाज को शिक्षित करना, समाज की मुख्यधारा में लाना, किन्नर बचाओ और किन्नर पढ़ाओ का भी एजेंडा है। उन्होंने खुद की तुलना शिखंडी से करते हुए कहा कि खुद को गंगा पुत्र कहने वाले मोदी के रास्ते में खड़ी हूं। शिखंडी को अपनाना पड़ेगा। गंगा पुत्र अगर शंखनाद कर सकते हैं तो शिखंडी क्या नहीं कर सकती है?

'कौन हैं राहुल गांधी'

राहुल गांधी पर हिमांगी सखी ने कहा कि मैं उनको जानती नहीं हूं. राहुल गांधी कौन है? मैं किसी के बारे में क्यों गलत कहूं? राहुल गांधी और देश के राजा को शिखंडी यानी उनके आगे शरणागत होना चाहिए.

सातवें चरण में होगी वोटिंग

यूपी की वाराणसी लोकसभा सीट पर सातवें अंतिम चरण में 1 जून को वोटिंग होगी और 4 जून को मतगणना होगी। इस पर कांग्रेस ने फिर से एक बार अजय राय को चुनावी मैदान में उतारा है। यूपी में लोकसभा चुनाव के लिए सपा और कांग्रेस का गठबंधन है, इसलिए सपा ने यहां अपना प्रत्याशी नहीं उतारा है। भाजपा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार चुनाव मैदान में है। साल 2019 और 2014 में मोदी वाराणसी से लगातार दो बार चुनाव जीते थे।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story