Lok Sabha Election: मुफ्त नाश्ता फ्री आइसक्रीम वो भी शाम 9 बजे तक, इंदौर की '56 दुकान' ने की घोषणा

Lok Sabha Election: दरअसल, इंदौर की '56 दुकान' शहर में मत फीसदी बढ़ाने के लिए मतदाताओं उंगली में स्याही दिखाकर मुफ्त में नाश्ता और आइसक्रीम देने की घोषणा की है।

Viren Singh
Published on: 13 May 2024 8:55 AM GMT
Lok Sabha Election
X

Lok Sabha Election (सोशल मीडिया) 

Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश सहित देश के 10 राज्यों की 96 सीटों पर चौथे चरण में लोकसभा चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं। इस चरण के चुनाव में पिछले तीन चरणों के चुनाव से अधिक रिकॉर्ड तोड़ मत पड़ें, इसके लिए भारतीय चुनाव आयोग तगड़ी तैयारियों के साथ चुनाव करवा रहा है तो वहीं इसमें जनभागेदारी भी देखने को मिली रही है। चौथे चरण के चुनाव में मध्य प्रदेश मतों के लिहाज से देश में टॉप रहे, इसको लेकर इंदौर में दुकानदार संघ '56 दुकान' की ओर से अनूठी पहल देखने को मिली है। इस पहल से दुकान के बाहर सुबह लोगों का हुजूम उमड़ा हुआ है। लोग नाश्ता और आइसक्रीम लेने के लिए लाइन लगाए हुए खड़े हैं।

शाम 9 बजे तक मिलेगा मुफ्त नाश्ता-आइसक्रीम

दरअसल, इंदौर की '56 दुकान' शहर में मत फीसदी बढ़ाने के लिए मतदाताओं उंगली में स्याही दिखाकर मुफ्त में नाश्ता और आइसक्रीम देने की घोषणा की है। इसकी घोषणा होते ही इंदौर के 56 डुकन मार्केट में दुकानों पर नाश्ता लेने के लिए मतदाताओं की लंबी कतारें लगी हुई हैं। 56 दुकान के एक दुकान के मालिक, श्यामलाल शर्मा ने एक मीडिया से बात करते हुए कहा कि इंदौर हमेशा खड़ा रहा है और हम मतदान में भी खड़े रहेंगे। हमने लोगों को मुफ्त नाश्ते की पेशकश की है, ताकि वे जल्दी आएं और मतदान करें। यह मुफ्त सेवा उपलब्ध है। सुबह 7-9 बजे तक हम सभी मतदाताओं को इंदौर का पसंदीदा नाश्ता पोहा और जलेबी दे रहे हैं।

विधानसभा चुनाव में भी की थी फ्री घोषणा

उन्होंने आगे कहा कि इस पहल का उद्देश्य मतदाताओं के बीच जागरूकता बढ़ाना और उन्हें अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित करना है। हमने पिछली बार (राज्य विधानसभा चुनाव) भी मुफ्त नाश्ते की पेशकश की थी और लगभग 5,000-6,000 लोगों को खाना खिलाया था। इस बार हमें लगभग 11,000-12,000 लोगों को सेवा देने की उम्मीद है।

1 बजे तक प्रदेश में इतनी हुई वोटिंग

इसके अलावा एक आइसक्रीम दुकानदार ने शहर के '56 दुकान' में मतदाताओं को मुफ्त आइसक्रीम की पेशकश की। ऐसे में अगर आप इंदौर में हैं और लोकसभा चुनाव के वोटर हैं तो फटाफट इन दुकानों से वोट डालकर मुफ्त सेवा का लाभ उठा सकते हैं। बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, मध्य प्रदेश में आठ संसदीय सीटों के लिए चौथे चरण के मतदान में सुबह 11 बजे तक 32.38 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। इसमें देवास में सबसे अधिक मतदान 35.83 प्रतिशत हुआ है। हालांकि 1 बजे तक 48.52 फीसदी वोट पड़े हैं।

एमपी में लोकसभ चुनाव का आखिरी दिन

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव चार चरणों में हो रहे हैं। पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को हुआ था, दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को हुआ था और तीसरे चरण का मतदान 7 मई को संपन्न हुआ था। वोटों की गिनती 4 जून को होगी। 13 मई को चौथे चरण में राज्य की सभी सीटों पर वोट पड़ने के साथ लोकसभा चुनाव संपन्न हो जाएगा। चौथे चरण में एमपी में देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, खरगोन, खंडवा और इंदौर को मिलाकर सात सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। सुबह 7 बजे से शुरू हुआ मतदान शाम छह बजे तक चलेगा।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story