चुनाव की बातें: जम्मू कश्मीर में नेताओं के बेटा बेटी भी जुटे रहे प्रचार में

Lok Sabha Election 2024: जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला के बेटों जहीर और जमीर ने भी अपने पिता के लिए प्रचार किया।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 29 May 2024 8:46 AM GMT
चुनाव की बातें: जम्मू कश्मीर में नेताओं के बेटा बेटी भी जुटे रहे प्रचार में
X

Iltija Mufti, Zaheer and Zameer (photo: social media )

Lok Sabha Election 2024: किसी भी काम में परिवार वालों का सहयोग सबसे जरूरी है। जम्मू-कश्मीर में इस फलसफे को नेताओं ने बहुत शिद्दत से इस चुनाव में अपनाया और उनके परिवारवाले प्रचार अभियान में मजबूती से लगे रहे।

महबूबा मुफ्ती

पीडीपी प्रमुख और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने अपनी मां के पक्ष में सक्रिय रूप से प्रचार किया। इल्तिजा अपनी मां की मीडिया सलाहकार भी हैं। इल्तिजा ने अपनी मां के पक्ष में कश्मीर और जम्मू दोनों क्षेत्रों का व्यापक दौरा किया, चुनावी रैलियों और नुक्कड़ सभाओं में हिस्सा लिया और पुंछ और राजौरी जिलों में स्थानीय बोली में बात की ताकि स्थानीय लोगों तक पहुंच बनाई जा सके और उनके वोट मांगे जा सकें। इन क्षेत्रों में गुज्जर, बकरवाल और पहाड़ी लोगों की अच्छी खासी आबादी है।


उमर अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला के बेटों जहीर और जमीर ने भी अपने पिता के लिए प्रचार किया। पेशे से वकील, जहीर और जमीर ने उमर की चुनावी रैलियों में हिस्सा लिया। बता दें कि उमर ने बारामुल्ला लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था। जहीर और जमीर दोनों ने घाटी की तीनों संसदीय सीटों पर अपने पिता के साथ नेशनल कांफ्रेंस की चुनावी सभाओं में भी हिस्सा लिया।


पिता जेल में बन्द

जेल में बंद पूर्व विधायक एर शेख अब्दुर रशीद के दो बेटे अबरार रशीद और असरार रशीद भी अपने पिता की अनुपस्थिति में चुनावी मैदान में उतरे। राशिद के बेटों ने जेल में बंद अपने पिता के लिए लोगों से वोट मांगने के लिए बारामुल्ला लोकसभा सीट के सभी चार जिलों में व्यापक यात्रा की।


नबी आजाद

डीपीएपी प्रमुख गुलाम नबी आज़ाद के बेटे सद्दाम आज़ाद ने भी मध्य कश्मीर में पार्टी के श्रीनगर उम्मीदवार के लिए प्रचार किया। उन्होंने गंदेरबल जिले की यात्रा की और पार्टी उम्मीदवार के लिए प्रचार किया।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story