×

Lok Sabha Election: ‘और कुछ नहीं...है भ्रष्टाचार बचाओ आंदोलन’, इंडी गठबंधन की रैली पर भाजपा का कड़ा प्रहार

Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय मंत्री अनुराग ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस एक राजनीतिक पार्टी है जो अहंकार में रहती है और कानून का उल्लंघन करती रहती है।

Viren Singh
Published on: 30 March 2024 11:02 AM GMT
BJP eighth list
X

BJP, eighth list (Pic: social Media)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव सिर पर है, ऐसे में इंडिया गठबंधन में बड़ा चेहरा कहे जाने वाले नेता व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आबकारी घोटाले मामले में ईडी की हिरासत में है। यही वजह है कि आम आदमी पार्टी (आप) सहित विरोधी दलों के नेताओं का ध्यान चुनाव प्रचार में न होकर सीएम केजरीवाल पर आकर अटक गया है। आप और इंडिया गठबंधन के लोग रविवार को केजरीवाल के समर्थन में दिल्ली के रामलीला मैदान में मैगा रैली करने जा रहे हैं, या यूं कहें कि इंडिया गठबंधन एक यह प्रकार से चुनावी अभियान की शुरुआत करने जा रहे हैं। इस मैगा रैली पर भाजपा जोरदार हमला बोला है। पार्टी का कहना है कि कांग्रेस का भ्रष्टाचार साफ दिख रहा है। वह बेईमान अरविंद केजरीवाल के साथ भी खड़ें है। यह रैली नहीं केवल भ्रष्टाचार बचाओ आंदोलन है।

कांग्रेस का दिखा रहा भ्रष्टाचार

इंडिया गठबंधन की मेगा रैली पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस एक राजनीतिक पार्टी है जो अहंकार में रहती है और कानून का उल्लंघन करती रहती है। कांग्रेस का भ्रष्टाचार साफ दिख रहा है। वे बेईमान अरविंद केजरीवाल के साथ भी खड़े हैं। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि ये रैली केवल 'भ्रष्टाचार बचाओ आंदोलन' के अलावा और कुछ नहीं है।

अदालत नहीं मिली राहत तो इनकी याद आई

पूनावाला ने कहा कि इसका नारा 'करेंगे हम भ्रष्टाचार, कहेंगे इसको शिष्टाचार, जब होगी जांच हम चिल्लाएंगे अत्याचार, अत्याचार'। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल कहते थे कि वह लालू यादव, सोनिया गांधी और राहुल गांधी को जेल में डालेंगे क्योंकि उन्होंने 'भ्रष्टाचार' किया है और आज जब केजरीवाल जेल में हैं तो वो खुद इन्हीं की मदद मांग रहे हैं। अदालत से केजरीवाल को राहत नहीं मिल रही है तो वे लालू प्रसाद यादव, अखिलेश यादव, राहुल गांधी का सहारा ले रहे हैं और कह रहे हैं कि ईडी ने मुझे जेल में क्यों डाला है।

न कोई नीति, न है नेता और नेक इरादा

वहीं, इस रैली पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी कड़ा प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन के पास न तो कोई नेता है, न नीतियां हैं और न ही उनके इरादे नेक हैं. वे जो भी कार्यक्रम आयोजित करेंगे वह लोकसभा चुनाव के लिए होगा, लेकिन लोग पहले ही अपना मन बना चुके हैं और वे नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाने के लिए तैयार हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story