‘पंजाबी को धकमी मत दो, अगर वो अपने पर आ गए तो...’, सरकार गिराने पर CM केजरीवाल का अमित शाह पर तंज

CM Kejriwal: केजरीवाल ने लोगों से लोकसभा चुनाव में आप को वोट देने और राज्य की सभी 13 सीटों पर जीत दिलाने का आग्रह किया।

Viren Singh
Published on: 28 May 2024 10:06 AM GMT
CM Kejriwal
X

CM Kejriwal (सोशल मीडिया) 

CM Kejriwal: आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने भगवंत मान सरकार के 4 जून के बाद गिरने की टिप्पणी पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर तीखा हमला बोला। केजरीवाल ने कहा कि भाजपा सोचती है कि जैसे उन्होंने शिवसेना, एनसीपी को तोड़ा, वे पंजाबियों को भी तोड़ सकते हैं, लेकिन वे असफल हो जायेंगे। पिछली सरकारों में पंजाब से व्यापारी और इंडस्ट्री बाहर जा रहे थे। सूबे में जब से आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार आई, तब व्यापारी और उद्योग का पलायन रोका और अब हालत यह है कि पंजाब में विदेशों से निवेश आ रहा है।

केजरीवाल ने लुधियाना में की जनसभा

दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल मंगलवार को पंजाब के लुधियाना जिले व्यापारी टाउनहॉल में पार्टी के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भाजपा इस वक्त पूरे देश में तानाशाही चला रही है। गृह मंत्री ने लुधियाना में कह गए हैं कि 4 जून के बाद पंजाब में आप सरकार गिर जाएगी। भगवंत मान मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे। वह पंजाब को खुलेआम धमकी दे रहे हैं।'' सोचो जैसे उन्होंने शिवसेना और एनसीपी को तोड़ा, वैसे ही वे पंजाबियों को भी तोड़ देंगे। अमित शाह जी, पंजाब को धमकी मत दो। अगर अपने उतर आए तो आपको परेशानियां बढ़ जाएंगी।

भाजपा ने रोकी पंजाब की निधि

उन्होंने कहा, भाजपा ने पंजाब के 9,000 करोड़ रुपये रोके हैं। 5,500 करोड़ रुपये ग्रामीण विकास निधि से हैं, जिसके माध्यम से गांवों में सड़कें बनाई जानी थीं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के पैसे का इस्तेमाल मोहल्ला क्लिनिक बनाने के लिए किया जाना था। यह गुंडागर्दी है। चुनाव के दौरान राजनीति होनी चाहिए। आगे आप प्रमुख ने कहा कि पिछली सरकारों में व्यापारी और उद्योग राज्य से पलायन कर रहे थे जबकि आप के 2 साल के कार्यकाल में पंजाब छोड़ने में शीर्ष पर है। दो साल पहले जब अन्य दलों की सत्ता थी, तब व्यापारी और उद्योग पंजाब से भाग रहे थे, लेकिन अब पंजाब छोड़ना बंद हो गया है। हमारा प्रयास उन लोगों को वापस लाना है, जो चले गए हैं।

13 सीटों पर जीत दिलाने का किया आग्रह

केजरीवाल ने लोगों से लोकसभा चुनाव में आप को वोट देने और राज्य की सभी 13 सीटों पर जीत दिलाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि अगर हमारे पास केंद्र में सत्ता होगी तो हम राज्यों के मुद्दों पर लड़ सकेंगे। आज मैं आपसे पंजाब की 13 सीटें देने का अनुरोध करता हूं ताकि केंद्र से अपना अधिकार प्राप्त किया जा सके। उन्होंने कहा कि आप सरकार ने राज्य में अपना व्यवसाय बनाने का अवसर देना है और पंजाब में विदेशी निवेश लाने के लिए पिछले 2 वर्षों में पंजाब में लगभग 56,000 करोड़ रुपये का निवेश हुआ है। इससे करीब 3 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा। अगर इतना बड़ा निवेश आ रहा है, तो इसका मतलब है कि स्थिति में सुधार हुआ है।'

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story