×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Lok Sabha Elections: ‘वह सेना को गाली दे रहे हैं, कोई वोट नहीं...’, मतदान के बीच मनोज तिवारी ने कन्हैया को घेरा

Lok Sabha Elections: वोट डालने के बाद मीडिया से बात करते हुए सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि आज का दिन बहुत प्रतिष्ठित दिन है। एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनने के लिए दिल्ली की जनता बाहर है।

Viren Singh
Published on: 25 May 2024 7:04 AM GMT
Lok Sabha Elections
X
दिल्ली के यमुना विहार के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के लिए बुर्जुग महिला को ले जाते मनोज तिवारी (Newstrack)

Lok Sabha Elections 2024: उत्तर पूर्वी दिल्ली से सांसद एवं भाजपा प्रत्याशी मनोज तिवारी ने शनिवार को लोकसभा चुनाव-2024 के छठे चरण के मतदान के दौरान यमुना विहार के सर्वोदय बाल बालिका विद्यालय में बने पोलिंग स्टेशन पर वोट डाला है। यहां पर मनोज तिवारी का स्वागत चुनाव प्रतिनिधि डॉक्टर यूके चौधरी, जिला अध्यक्ष पूनम चौहान, विधायक अजय महावर, निगम पार्षद प्रमोद गुप्ता पुनीत गावा, लोकसभा चुनाव मीडिया संयोजक आनंद त्रिवेदी, सांसद प्रतिनिधि मुकेश गोयल सुरेंद्र पराशर सहित कई लोगों ने किया। उत्तरी पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर निशान साधते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि कन्हैया पर देश को धोखा देने का आरोप है। यहां की जनता उनके पक्ष में वोट नहीं देगी।

देश के लोग टुकड़े गैंग वालों का समर्थन नहीं करते

वोट डालने के बाद मीडिया से बात करते हुए सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि आज का दिन बहुत प्रतिष्ठित दिन है। एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनने के लिए दिल्ली की जनता बाहर है। उन्होंने आगे कन्हैया कुमार की आलोचना करते हुए कहा कि जब देश इतनी अच्छी तरह से प्रगति कर रहा है तो कोई वास्तविक चुनौती नहीं है। ये लोग जो चुनौतियां लाते हैं, वे उनकी अपनी पार्टी के लिए हैं, जो उनकी भागीदारी के साथ टूट रही है। वे किसी और को चुनौती नहीं दे सकते। उन्होंने कहा कि देश 'भारत माता की जय' का समर्थन करता है, न कि किसी ऐसे व्यक्ति का जो 'देश के टुकड़े होंगे' का नारा लगाता है और उस पर देश को धोखा देने का आरोप लगाया जाता है, जीत उसे मिलेगी जो सेना का सम्मान करता है, न कि उसका दुरुपयोग करता है।


कन्हैया कुमार सेना को गाली देते

तिवारी ने कन्हैया कुमार देश की सेना को गाली देते हैं। मुझे लगता है कि पारंपरिक मतदाता भी उसे वोट नहीं देंगे। वे वोट देने से इनकार कर देंगे, लेकिन उसके पक्ष में अपना वोट नहीं डालेंगे। हमें वोट देना ही होगा। देश के विकास और पीएम मोदी के लिए वोट करें।

मतदाताओं से सांसद तिवारी ने बूथ पर जाने की अपील

दिल्ली की वोटिंग फीसदी पर मनोज ने कहा कि आज सुबह, मैंने सुना कि 2014 और 2019 की तुलना में इन चुनावों में मतदाताओं का उत्साह अधिक है। मैं सभी मतदाताओं से अपने निर्धारित बूथों पर जाने और अपना मत डालने का आग्रह करता हूं।



हैट्रिक की फिराक में तिवारी

बता दें कि मनोज तिवारी उत्तर पश्चिम दिल्ली के निवर्तमान सांसद हैं। साल 2014 और 2019 से तिवारी यहां से दो बार सांसद चुने जा चुके हैं, अबकी हैट्रिक की तालाश में हैं। कन्हैया कुमार ने पहली बार लोकसभा चुनाव साल 2019 में बिहार के बेगुसराय से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के उम्मीदवार के रूप में लड़ा था, जहां उन्हें केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से हार का सामना करना पड़ा है। कन्हैया साल 2021 में कांग्रेस में शामिल हो गये थे।

11 बजे तक दिल्ली में 21 फीसदी मतदान, इन पर पड़े रहे वोट

छठे चरण में दिल्ली की सभी सातों सीटों पर वोटिंग जारी है। इसमें नई दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, चांदनी चौक, उत्तर पश्चिम और उत्तर पूर्वी दिल्ली शामिल है। यहां पर मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हुआ और यह शाम छह बजे तक चलेगा। इन सीटों पर सुबह 11 बजे तक कुल 21.30 फीसदी वोट पड़ चुके हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story