×

Lok sabha Election 2024: काशी की जनता चली अपने लाल के साथ

Lok Sabha Election 2024: आज सोशल मिडिया की सच्चाई ने देश की मेन स्ट्रीम की मिडिया की हकीकत को सामने लाकर खड़ा कर दिया हैं

Rishu Pathak
Published on: 19 May 2024 9:26 AM GMT (Updated on: 19 May 2024 9:28 AM GMT)
Lok Sabha Election 2024
X
Lok Sabha Election 2024 

Lok Sabha Election 2024: जैसे जैसे सातवे और अंतिम चरण का चुनाव नजदीक आता जा रहा है, वैसे वैसे चुनाव अपने चरम पर पहुंचता जा रहा है । वाराणसी में इंडिया गठबंधन प्रत्यासी अजय राय ने आज अपने दिन की शुरुआत शहीद उद्यान में जनसंपर्क से किया । जनसंपर्क के क्रम में उन्होंने वहां उपस्थित सभी सम्मानित गणमान्य लोगों से इंडिया गठबंधन के पक्ष में मतदान की अपील की। इस अवसर पर उपस्थित लोगों ने कहा कि आज बनारस ही नहीं बल्कि पूरा देश नरेंद्र मोदी सरकार की अलोकतांत्रिक, अनैतिक और विधर्मी और झूठ के कारोबार से त्रस्त हो चुका है । मोदी जी को जनता के मूलभूत सुविधाओं और जरूरतों से कोई मतलब नहीं है ।

मंहगाई ने जनता का जीना मुश्किल कर दिया है । दो जून की रोटी, शिक्षा, स्वास्थ्य और बेरोजगारी ने काशी समेत पूरे देश में हाहाकार मचा रखा है । इस बार बनारस की जनता ने खुद को संकल्पबद्ध कर लिया है कि वह इस बार किसी बहकावे में नहीं आने वाली । इस बीच पार्क में उपस्थित सभी लोगों ने श्री अजय राय का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया और हर हर महादेव के साथ अभिवादन किया तथा उन्हें विजयश्री की शुभकामनाएं भी दी।

सोशल मीडिया आज एक महत्वपूर्ण हथियार

इसी क्रम में आज ग्यारह बजे दिन में लहुराबीर स्थित केंद्रीय कार्यालय में कांग्रेस सोशल मीडिया विंग की महत्वपूर्ण बैठक आहूत हुई । बैठक की अध्यक्षता प्रोफेसर सतीश राय ने की और कहा सोशल मीडिया आज एक महत्वपूर्ण हथियार है । हमे इस हथियार को मजबूती के साथ इस्तेमाल करना है और जो प्रमुख मुद्दे हैं उन्हे जन जन तक पहुंचाना है । बैठक को संबोधित करते हुए इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सच्चाई पूरा देश जान चुका है । बनारस की सच्चाई को मोदी जी के गोंद लिए गांवों ने जाकर देखा जा सकता है ।


जिन गांवों को मोदी जी ने गोद लिया आज उनकी स्थिति कहां तक पहुंची है, यह आप उन गांवों ने जाकर देख सकते हैं । इसी तरह बनारस से हल्दिया तक के लिए चलाए जाने वाले जल यातायात, बनारस में बनाए गए बंदरगाह की असलियत, फूड प्रोसेसिंग यूनिट की वास्तविकता, नमामि गंगे प्रोजेक्ट की हकीकत, अमूल प्लांट आदि से सारी हकीकत को समझा जा सकता है ।


मेन स्ट्रीम की मिडिया की हकीकत को सामने लाकर खड़ा कर दिया

बनारस मोदी जी के लिए एक उपनिवेश स्थल है । सारे ठेके और रोजगार के अवसर को छीनकर गुजरातियों को देना और बनारस के लोगों को सिर्फ झाड़ू पोछा और चौकीदार बनाना उनका मुख्य मकसद है । श्री अजय राय ने सोशल मीडिया के योद्धाओं को आह्वान किया कि वे गांवों की हकीकत, शहरी क्षेत्र में रहने वाले लोगों की वास्तविकता को सच्चाई के साथ सोशल मिडिया के माध्यम से समाज के सामने लाने का प्रयास करें । आज सोशल मिडिया की सच्चाई ने देश की मेन स्ट्रीम की मिडिया की हकीकत को सामने लाकर खड़ा कर दिया हैं।


आज देश की जनता को सोशल मीडिया पर कहीं अधिक भरोसा और यकीन है । हमे इस सच्चाई को सरकार की वास्तविक कारगुजारियों को जनता के सामने लाना है । सोशल मीडिया बैठक का संयोजन कांग्रेस सोशल मिडिया के संयोजक विनीत चौबे ने किया । इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के सोशल मिडिया विभाग के कोर्डिनेटर मनीष तिवारी, महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे, प्रोफेसर सतीश राय, दिलीप चौबे , डॉ ओम प्रकाश राय, आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे ।

युवा पीढ़ी का मार्गदर्शन करना होगा

इसी क्रम में आज मध्याह्न बारह बजे सारनाथ स्थित सारंगनाथ कालोनी में भारत भूषण यादव के संयोजकत्व में प्रबुद्ध जनों की एक अहम बैठक आहूत हुई । बैठक में बनारस के विभिन्न भागों से आए प्रबुद्ध जनों ने बढ़ चढ़ कर सहभागिता की । इस बीच इंडिया गंठबंधन के प्रत्याशी अजय राय ने कहा कि काशी की पहचान आध्यात्म, संस्कृति, सभ्यता, साहित्य के क्षेत्र में आदि अनादि काल से रही है ।


कभी यहां के सांसद डॉ रघुनाथ सिंह जैसे महान क्रांतिमना लोग हुआ करते थे । हमे इस पुरातन गौरव को पुनः बहाल करना है । यह तब संभव है जब काशी के प्रबुद्धजन इस महती कार्य में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करेंगे । आपको अपने अनुभव, ज्ञान के आधार पर आज की युवा पीढ़ी का मार्गदर्शन करना होगा । सच को सच के रूप में पहचान दिलाने की जरूरत है ताकि नरेंद्र मोदी की झूठ की दीवार को तोड़कर सच्चाई के सूरज की रोशनी को आगे लाना होगा । इस सच्चाई की रोशनी में समाज और देश को दिशा मिलेगी ।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story