×

Lok Sabha Election: महाराष्ट्र की इस सीट पर होगी सबसे रोचक जंग,ननद और भाभी के बीच मुकाबले की बिसात बिछी

Lok Sabha Election: सुप्रिया सुले और सुनेत्रा पवार के बीच ननद और भाभी का रिश्ता है। ऐसे में इस लोकसभा सीट पर दिलचस्प जंग होने के आसार हैं।

Anshuman Tiwari
Published on: 10 March 2024 6:30 AM GMT
Lok Sabha Election 2024
X

सुनेत्रा पवार और सुप्रिया सुले (Social Media)

Lok Sabha Election: इस बार के लोकसभा चुनाव में जिन सीटों पर सभी की निगाहें होंगी, उनमें महाराष्ट्र की बारामती सीट भी शामिल है। इस सीट पर ननद और भौजाई के बीच मुकाबले की बिसात बिछ गई है। एनसीपी के मुखिया शरद पवार ने शनिवार को अपनी बेटी सुप्रिया सुले को इस लोकसभा सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाने का ऐलान कर दिया है। दूसरी ओर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार इस लोकसभा सीट पर अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को चुनावी अखाड़े में उतारने की तैयारी में जुटे हुए हैं।

सुप्रिया सुले और सुनेत्रा पवार के बीच ननद और भाभी का रिश्ता है। ऐसे में इस लोकसभा सीट पर दिलचस्प जंग होने के आसार हैं। इस सीट का चुनाव नतीजा एनसीपी के संस्थापक शरद पवार और अजित पवार की ताकत का फैसला भी करेगा क्योंकि बारामती लोकसभा सीट को पवार फैमिली का गढ़ माना जाता रहा है।

पवार ने किया बेटी की उम्मीदवारी का ऐलान

बारामती लोकसभा सीट को पवार फैमिली का गढ़ यूं ही नहीं माना जाता। दरअसल शरद पवार खुद इस लोकसभा सीट से 6 बार चुनाव जीतकर सांसद बने। शरद पवार के राज्यसभा सदस्य बनने के बाद उनकी बेटी सुप्रिया सुले पिछले तीन चुनाव से लगातार इस सीट पर जीत हासिल करती रहे हैं जबकि अजित पवार भी इस लोकसभा सीट का एक बार प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। यदि पिछले 27 वर्षों की बात की जाए तो लगातार इस सीट पर पवार फैमिली का प्रतिनिधि ही चुनाव जीतता रहा है।

शरद पवार इस बार भी इस लोकसभा सीट पर अपना कब्जा जमाए रखना चाहते हैं। इसीलिए शनिवार को उन्होंने पुणे की भोर तहसील में महाविकास अघाड़ी गठबंधन की ओर से आयोजित रैली के दौरान अपनी बेटी सुप्रिया सुले को लोकसभा उम्मीदवार बनाने का ऐलान किया। इस रैली में उद्धव ठाकरे के करीबी राज्यसभा सांसद संजय राउत भी मौजूद थे।

पवार ने कहा कि चुनाव आयोग की ओर से जल्द ही चुनाव तारीखों का ऐलान किया जाने वाला है। उन्होंने रैली में मौजूद लोगों को आयोग की ओर से अपनी पार्टी को आवंटित अपने नए चुनाव निशान की भी जानकारी दी।

अजित पवार का पत्नी को लेकर बड़ा संकेत

महाराष्ट्र डिप्टी सीएम अजित पवार बारामती लोकसभा सीट को अपना कब्जा बनाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। पिछले दिनों उन्होंने इस सीट पर अपनी पार्टी का उम्मीदवार लड़ाए जाने का ऐलान किया था। अजित पवार ना इस बात का संकेत दिया है कि वे इस सीट पर अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को चुनावी मैदान में उतार सकते हैं। पिछले दिनों बारामती में आयोजित महारोजगार मेले में हिस्सा लेने के लिए सुनेत्रा पवार भी पहुंची थीं।

सुप्रिया सुले के मौजूद होने के बावजूद सुनेत्रा पवार इस मेले में सबसे अधिक चर्चा और आकर्षण का केंद्र बनी रहीं। इस कार्यक्रम में अजित पवार के अलावा राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और दूसरे डिप्टी सीएम भाजपा के वरिष्ठ नेता हर देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे।

गले लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

इस बीच बारामती में एक रोचक घटना भी हुई। दरअसल एक कार्यक्रम के दौरान सुप्रिया सेल और सुमित्रा पवार कामना सामना हुआ दोनों ने कुछ देर तक आपस में बातचीत करने के बाद एक-दूसरे को गले भी लगाया।

सोशल मीडिया पर ननद और भोजाई के एक दूसरे को गले लगाने का यह वीडियो खूब वायरल हुआ। बारामती के पास जलोची गांव में स्थित कालेश्वरी मंदिर में दोनों दर्शन करने के लिए पहुंची थीं और यहीं पर दोनों की मुलाकात हुई।

अजित पवार भी कर सकते हैं जल्द ऐलान

अजित पवार की ओर से इस बार अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को चुनावी अखाड़े में उतरना था माना जा रहा है क्योंकि बारामती के इलाके में अजित पवार अपनी पत्नी के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। उन्होंने इस बाबत अपने करीबी लोगों को संकेत भी किया है।

हालांकि अजित पवार की ओर से की गई यह तैयारी शरद पवार को रास नहीं आई है। अजित पवार की ओर से अपनी पत्नी की उम्मीदवारी का ऐलान किए जाने से पहले ही शरद पवार ने अपने पत्ते खोल दिए हैं और अपनी बेटी को चुनावी अखाड़े में उतार दिया है। माना जा रहा है कि अजित पवार भी जल्द ही अपनी पत्नी की उम्मीदवारी का ऐलान कर सकते हैं। इसके बाद इस लोकसभा क्षेत्र में काफी रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story