×

Lok Sabha Election: बंगाल में चढ़ेगा आज सियासी पारा, मोदी-ममता आमने-सामने, अखिलेश प्रयागराज में तो मऊ में मायावती की चुनावी सभा

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी ने रविवार को कुल चार चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इसमें एक झारखंड में है तो तीन चुनावी जनसभाएं बंगाल में हैं।

Viren Singh
Published on: 19 May 2024 2:12 AM GMT (Updated on: 19 May 2024 3:35 AM GMT)
Lok Sabha Election: बंगाल में चढ़ेगा आज सियासी पारा, मोदी-ममता आमने-सामने, अखिलेश प्रयागराज में तो मऊ में मायावती की चुनावी सभा
X

Lok Sabha Election 2024: पांचवें चरण के चुनाव के एक दिन पहले पश्चिम बंगाल में रविवार सियासी पारा चढ़ाने वाला है, जबकि राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आमने-सामने होंगे। लोकसभा चुनाव के छठवें चरण के भाजपा के चुनाव प्रचार के लिए मोदी रविवार यानी आज बंगाल में तीन चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे तो वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी आज दो जिलों में टीएमसी के चुनाव प्रचार के लिए केंद्र सरकार पर गरजती हुईं दिखाई देंगी। पीएम मोदी झारखंड से बंगाल पहुंचेंगे।

यहां होगी मोदी और ममता की चुनानी सभाएं

पीएम मोदी ने रविवार को कुल चार चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इसमें एक झारखंड में है तो तीन चुनावी जनसभाएं बंगाल में हैं। भाजपा के मुताबिक, पीएम मोदी आज 11 बजे झारखंड के जमशेदपुर में चुनावी सभा को करेंगे। इसके बाद यहां वह सीधे बंगाल रवाना हो जाएंगे। पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में भाजपा की जनसभा 12.45 से प्रस्तावित है। फिर पीएम मोदी दोपहर करीब ढाई बजे पश्चिम बंगाल के बिष्णुपुर में चुनावी रैली करेंगे। इस दिन की आखिरी रैली मेदिनीपुर में होनी हैं, मोदी यहां शाम 4.15 बजे भाजपा पक्ष में चुनावी सभा करेंगे। वहीं, मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के चुनावी रैलियों के कार्यक्रम की बात करें तो वह पुरुलिया और बांकुड़ा में पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थंन में चुनावी रैली करेंगे। एक दिन एक ही राज्य दो बड़े नेताओं के होने से राज्य का सियासी पारा रविवार को चढ़ने वाला है।

सुरक्षा व्यवस्था कड़ी, चुनौतियां भी कड़ी

पुरुलिया और बांकुड़ा जिले में मोदी और ममता के राजनीतिक कार्यक्रम 50 किलोमीटर के दायरे में हैं। ऐसे में सभी नजर इस बात पर है कि एक ही जिले में होकर दोनों दिग्गज राजनेता एक-दूसरे के खिलाफ क्या बोलते हैं? प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के कार्यक्रमों को लेकर कड़ी सुरक्षा मुहैया कराना चुनाव आयोग और पुलिस प्रशासन के लिए भी बड़ी चुनौती है।

अखिलेश आज फूलपुर व इलाहाबाद में करेंगे जनसभा

वहीं, यूपी में राजनीतिक दलो की चुनावी सभाओं की बात करें तो सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव रविवार को फूलपुर व इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र में सपा व आइएनडीआइए के पक्ष में चुनावी जनसभा करेंगे। आज अखिलेश यादव सबसे पहले दोपहर एक बजे प्रयागराज जिले में फूलपुर में लोकसभा क्षेत्र के सपा प्रत्याशी अमरनाथ मौर्य के समर्थन में चुनावी सभा को करेंगे। उसके बाद वह दोपहर 2:55 बजे इलाहाबाद लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस- इंडी गठबंधन प्रत्याशी उज्ज्वल रमण सिंह के लिए वोट मांगते हुए नजर आएंगे।

मऊ में मायावती

बसपा प्रमुख मायावती रविवार को मऊ में चुनावी जनसभा करेंगी। उनकी जनसभा में मऊ में मुहम्मदाबाद क्षेत्र स्थित नार्मल फुटबाल ग्राउंड खैराबाद में होगी।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story