Lok Sabha Election: PM मोदी का आज UP में तूफानी चुनाव प्रचार, लखनऊ दौरे पर रहेंगे केजरीवाल, फतेहपुर में मायावती

Lok Sabha Election: गुरुवार को यूपी में पीएम मोदी की चार चुनावी रैली हैं। यह रैली आजमगढ़, जौनपुर, भदोही और प्रतापगढ़ हैं। सीएम योगी भी पीएम के साथ में रहेंगे।

Viren Singh
Published on: 16 May 2024 2:45 AM GMT (Updated on: 16 May 2024 4:16 AM GMT)
Lok Sabha Election
X

Lok Sabha Election (सोशल मीडिया) 

Lok Sabha Election: यूपी में सात चरणों में हो रहे लोकसभा चुनाव के चार चरणों का मतदान पूरा हो गया है। अब तीन चरणों का चुनाव शेष बचा हुआ है। इन चरणों की अधिक से अधिक सीट अपने पाले में आने के लिए भाजपा सहित इंडिया गठबंधन के बड़े नेताओं का यूपी में जमावड़ा और शुरु हो चुका है और तेज के साथ प्रदेश के मथने की तैयारी कर दी है। गुरुवार को सूबे में चुनाव प्रचार का बड़ा दिन है। एक ओर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यूपी में चार ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां हैं तो वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लखनऊ से अपनी बात करते हुए सूबे में इंडी गठबंधन के उम्मीदवारों की राह आसान करेंगे।

यूपी चार जिलों को मथेंगे PM मोदी

गुरुवार को यूपी में पीएम मोदी की चार चुनावी रैली हैं। यह रैली आजमगढ़, जौनपुर, भदोही और प्रतापगढ़ हैं। सीएम योगी भी पीएम के साथ में रहेंगे। पीएम मोदी सुबह 10 बजे आजमगढ़ की निजामाबाद रोड पर स्थित हुसैनपुर बड़ागांव फरिया में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। उसके बाद 11 बजे जौनपुर के टीडी कॉलेज के मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। फिर दोपहर 12:45 बजे भदोही के उंज गांव में मोदी की भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। इस सभा से फिर प्रधानमंत्री 2 बजे प्रतापगढ़ पहुंचेंगे, यहां के जीआइसी मैदान में वह जनसभा करेंगे।

अखिलेश यादव इन चुनावी रैलियों में लेंगे भाग

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव गुरुवार को यूपी के कई जिलों में चुनावी दौरे पर हैं। वह दोपहर 12.40 बजे बांदा में हिंदू इंटर कालेज अतर्रा के मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह दो बजे फतेहपुर में मुस्लिम इंटर कालेज के मैदान और दोपहर 3:10 बजे कौशांबी के नियामतपुर सिराथू में आयोजित चुनावी जनसभा में भाग लेंगे। हालांकि इससे पहले अखिलेश यादव लखनऊ में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ सपा कार्यलय में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करेंगे। उसके बाद सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनावी सभा में भाग लेंगे।

मायावती फतेहपुर में तो दिग्विजय सिंह प्रयागराज में करेंगे रैली

बसपा की सुप्रीमो मायावती गुरुवार को फतेहपुर के खागा में स्थित नवीन मंडी में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं, कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय सुबह 11 बजे श्रावस्ती में आइएनडीआइए गठबंधन की संयुक्त बैठक करेंगे। एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह प्रयागराज के करछना में एक बजे गजरूप सिंह इंटर कालेज के मैदान में इंडिया गठबंधन के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story