×

‘कांग्रेस ने देश को नक्सलवाद की आग में झोंक, तीसरे कार्यकाल में होगा बड़ा प्रहार, कोडरमा में बोले मोदी

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी झारखंड के कोडरमा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस और राज्य सरकार पर विकास के मुद्दों पर जमकर घेरा।

Viren Singh
Published on: 14 May 2024 1:32 PM GMT
Lok Sabha Election 2024
X

Lok Sabha Election 2024 (सोशल मीडिया) 

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वाराणसी संसदीय सीट से बनारस पहुंचकर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। मोदी के नामांकन में भाजपा शासित राज्यों की सभी मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्रियों के अलावा एनडीए का पूरा कुनबा मौजूद रहा। पीएम मोदी बीते सोमवार को 14 मई को नामांकन दाखिल करने के लिए झारखंड से सीधे यूपी के बनारस पहुंचे और मंगलवार को नामांकन दाखिल करने के बाद मोदी बनारस से सीधे फिर झारखंड पहुंचे, यहां पर उन्होंने एक भाजपा के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित किया।

मोदी ने सिखाया वोट देने का गणित

पीएम मोदी झारखंड के कोडरमा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस और राज्य सरकार पर विकास के मुद्दों पर जमकर घेरा। मोदी ने रैली में आए हुए लोगों व प्रदेश के लोगों को भाजपा के के पक्ष में वोट डालने की गणित को समझाया। उन्होंने कहा कि आप जब वोट डालने आए तो भाजपा के बटन दबाते हुए एक ही चेहरा याद रखें कि मोदी ही आप का सांसद है और मोदी ही आपके प्रधानमंत्री हैं। आपका भाजपा के पक्ष में एक एक वोट केंद्र में तीसरी बार मोदी की मजबूत सरकार बनाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कमजोर सरकारों ने देश को नक्सलवाद की आग में झोंक दिया गया। कांग्रेस की कमजोर सरकारों ने देश की माताओं के सपनों को भी कुचला हैं, क्योंकि इन्हीं लोगों की वजह से कुछ लोग लड़के नक्सलवाद के पक्ष में बंदूक उठाए थे। उन लकड़ों को खुद को तो बर्बाद किया ही, साथ परिवार को भी बर्बाद किया।

आतंकवाद- नक्सलवाद पर होगा कड़ा प्रहार

मोदी ने कहा कि नक्सलवाद की आग में वांम सरकारों ने भी अपनी खूब रोटियां सेंकी हैं। ये भाजपा की सरकार है, जिसने नक्सवाल पर लगाम लगाई है, क्योंकि मोदी को चुनौतियों को टालना नहीं बल्कि निपटना आता है। अब पूरे देश में नक्सलवाद का दायरा सूकुड़ गया है। उन्होंने कहा कि मैं आज यहां से मोदी की गारंटी दे रहा हूं कि देश में आतंकवाद हो या फिर नक्सलवाद हो, अपने तीसरे कार्यकाल में इन पर बड़ा प्रहार करने का संकल्प ले चुकी है। झारखंड को फिर से नक्सलवाद का गढ़ नहीं बनने दिया जाएगा।

पूरे चुनाव में ये बात लगी अच्छी

उन्होंने कहा कि इस पूरे चुनाव में मुझे सबसे अच्छा यह लगा जो श्रीनगर में दशकों का बाद लोगों को इस लोकतंत्र के महापर्व पर भाग लेते हुए लोगों ने रिकॉर्ड तोड़ मतदान किया। जो पहले कभी जहां आतंकवाद का गढ़ था, आज वहां के लोगों को मतदान का उत्साह मना रहे हैं। यह संभव तब हुआ, जब जम्मू-कश्मीर से धारा 307 हटा गई और सेना ने आतंकवाद पर बड़ी कार्रवाई की। इस एक घटना से यह बात साफ है कि मोदी के काम करने की दिशा सही है।

विरोधी मानसिक संतुलन खो चुके, मुझे गोली कराने को कह रहे

पीएम मोदी ने कहा कि जब देश हित में इतने सारे काम कर रहा हूं तो इंडी गठबंधन के लोग बैखालाए हुए हैं। JMM, कांग्रेस और राजद के लोग अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं। इसी कोडरमा में INDI गठबंधन के एक सदस्य ने मुझे गोली मारने की बात कही, जो लोग कब्र खोदने का सपना देख रहे हैं। मोदी को यहां आना चाहिए और इस भीड़ को देखना चाहिए, उन्हें माताओं और बहनों का यह प्यार देखना चाहिए, वे मेरी ढाल हैं।

चोरों पर मोदी और करेगा प्रहार

झारखंड में एक नौकरी के घरों में नोटों बंडल निकलने पर मोदी ने कहा कि JMM, कांग्रेस, INDI गठबंधन ये गलत चीजों के सबसे बड़े रोल मॉडल हैं। मंत्री के पीए के नौकर के घर में नकदी का पहाड़ मिला।मैंने कभी नहीं देखा' वास्तविक जीवन में बहुत सारे नोट देखे हैं, मैंने इसे पहली बार टेलीविजन पर देखा। ऐसे लोगों को 'शाही परिवार' का समर्थन प्राप्त है। यह तो बस शुरुआत है। मैं इसी तरह और भी खजाने खोदकर निकालूंगा। उन्होंने कहा कि जब देश में एक मजबूत सरकार होती है तो वो सबसे पहले देश का हित देखती है, देश के लोगों का हित देखती है, लेकिन जब देश में कांग्रेस जैसी कमजोर सरकार होती है तो वो देश को भी कमजोर कर देती है। ऐसी कमजोर सरकार कभी भी देशवासियों का भला नहीं कर सकती।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story