'भ्रष्टाचार पर पहला कॉपीराइट डीएमके, बन गई फैमिली पार्टी', वेल्लोर में विरोधियों पर खूब गरजे मोदी

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी ने बुधवार को तमिलनाडु के वेल्लोर में भाजपा के लिए एक चुनावी जनसभा संबोधित किया। मोदी ने राज्य की जनता के सामने डीएमके पार्टी को एक फैमिली कंपनी करार दिया।

Viren Singh
Published on: 10 April 2024 5:48 AM GMT (Updated on: 10 April 2024 6:25 AM GMT)
भ्रष्टाचार पर पहला कॉपीराइट डीएमके, बन गई फैमिली पार्टी, वेल्लोर में विरोधियों पर खूब गरजे मोदी
X

Lok Sabha Election 2024: 2024 के लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधुवार को तमिलनाडु में भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष चुनाव प्रचार करते हुए लोगों के भरपूर्ण समर्थन देने की अपील की। यहां आयोजित चुनावी रैली में पीएम मोदी के निशान पर राज्य के सत्ताधारी दल द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) रही। कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर भी मोदी ने निशाना साधा, लेकिन पूरे सभा से दौरान सबसे अधिक तीखे बाण डीएमके पर चलाए। उन्होंने कहा कि DMK की राजनीति का मुख्य आधार है, Divide...Divide और Divide। यह दल देश में लोगों को भाषा, धर्म और जाति के नाम पर लड़ाती है। यह पार्टी एक फैमिली की कंपनी बनकर रह गई है।

डीएमके बन गई फैमिली कंपनी, युवाओं की नहीं चिंता

पीएम मोदी ने बुधवार को तमिलनाडु के वेल्लोर में भाजपा के लिए एक चुनावी जनसभा संबोधित किया। मोदी ने राज्य की जनता के सामने डीएमके पार्टी को एक फैमिली कंपनी करार दिया। उन्होंने कहा कि DMK की फैमिली पॉलिटिक्स की वजह से तमिलनाडु के युवा आगे नहीं बढ़ पा रहा है, ये लोग अपने युवाओं को आगे बढ़ाने में लगे हुए हैं, आपके युवाओं की इन्हें चिंता नहीं है। इनकी सफलता के तीन मुख्य मानदंड है, जो कि परिवार की राजनीति, भ्रष्टाचार और तमिल विरोधी संस्कृति हैं। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के लिए, यह एक विकसित भारत के निर्माण की यात्रा का नेतृत्व करने का समय है। पर द्रमुक नहीं चाहती कि तमिलनाडु खुले, आगे बढ़े और विकास एवं समृद्धि को अपनाए।

डीएमके ने हासिल किया भ्रष्टाचार कॉपीराइट

पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली में बैठे लोगों को नहीं पता कि तमिलनाडु की धरती एक नया इतिहास रचने जा रही है। आपका विश्वास और प्यार मुझे और अधिक समर्पित और अधिक भक्तिपूर्ण बनने के लिए मजबूत करता है। उन्होंने कहा कि डीएमके पार्टी ने भ्रष्टाचार पर 'पहला कॉपीराइट' अर्जित कर लिया है। तमिलनाडु राज्य को बुरी तरह से लूट रहा है। जनता को बताया कि खुलासा हुआ है कि रेत तस्करों ने लाखों रुपये का नुकसान पहुंचाया है। केवल 2 वर्षों में तमिलनाडु को 4,600 करोड़ की हानि हुई है। आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यहां कितना बड़ा 'लूट का खेल' चल रहा है। वहीं दूसरी ओर भाजपा सरकार वेल्लोर व राज्य के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा कर रही है। वेल्लोर में उड़ान योजना के तहत एयरपोर्ट चालू होने जा रहा है, जोकि वेल्लोर को भारत के हवाई संपर्क मानचित्र पर स्थापित करेगा।

पहले भारत घोटालों के लिए था प्रसिद्ध

उन्होंने कहा कि हम सबको मिलकर मिलकर 'विकसित तमिलनाडु' और 'विकसित भारत' बनाना होगा। पिछले 10 वर्षों में एनडीए की केंद्र सरकार ने विकसित भारत की नींव तैयार की है। 2014 से पहले, भारत घोटालों के लिए प्रसिद्ध था और उसकी अर्थव्यवस्था एक जर्जर स्थिति के अलावा कुछ नहीं थी। मगर आज भारत एक वैश्विक शक्ति के रूप में उभर रहा है।

भारत को मजबूत करने में तमिलनाडु की बड़ी भूमिका

उन्होंने कहा कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि भारत को मजबूत बनाने में तमिलनाडु ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। अंतरिक्ष और विनिर्माण क्षेत्र में तमिलनाडु के योगदान से अद्भुत परिणाम मिल रहे हैं। तमिलनाडु में बीजेपी को अपार जनसमर्थन मिल रहा है। पूरा तमिलनाडु कह रहा है, 'फिर एक बार, मोदी सरकार'। मोदी के बात कहते ही पूरा पंडाल मोदी मोदी मोदी के नारों से गूंजने लगा।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story