×

Lok Sabha Election 2024: कुशीनगर से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे स्वामी प्रसाद मौर्य! अखिलेश यादव ने दिए संकेत

Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने साफ संकेत दिए हैं कि लोकसभा चुनाव में स्वामी प्रसाद मौर्य कुशीनगर से समाजवादी पार्टी से टिकट दिया जा सकता है।

Jugul Kishor
Published on: 20 March 2024 8:51 AM GMT
Lok Sabha Election 2024
X

स्वामी प्रसाद मौर्य और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य कुशीनगर से लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए वह इंडिया गठबंधन से समर्थन जुटाने के लिए भी काम कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को 17 लोकसभा सीटें मिली हैं, जिसमें कुशीनगर की सीट कांग्रेस के खाते में नहीं आयी है। ऐसे में स्वामी प्रसाद मौर्य यदि इंडिया गठबंधन (India Alliance) से कुशीनगर से लोकसभा चुनाव (Kushinagar Lok Sabha election) लड़ते हैं तो उन्हे समाजवादी पार्टी में वापस जाकर टिकट मांगनी होगी। जिसकी मौर्य ने पहले से ही तैयारी की हुई है। यही वजह है कि सपा छोड़ने के बाद भी स्वामी प्रसाद मौर्य लगातार कह रहे हैं कि उनका अखिलेश यादव से कोई बैर नहीं है।

अखिलेश यादव ने मौर्य को टिकट देने के दिए संकेत

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने साफ संकेत दिए हैं कि लोकसभा चुनाव में स्वामी प्रसाद मौर्य कुशीनगर से समाजवादी पार्टी से टिकट दिया जा सकता है। दरअसल, अखिलेश मंगलवार को व्यापार सभा की बैठक में मौजूद थे। इस दौरान मीडिया कर्मियों ने अखिलेश यादव से स्वामी प्रसाद को लेकर सवाल किया। इस पर अखिलेश ने मजाकिया अंदाज में पूछा क्या स्वामी प्रसाद मौर्य कभी सपा छोड़कर गए हैं। हमें इसकी जानकारी नहीं है। जब पत्रकारों ने पूछा कि क्या आपने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है तो उन्होंने कहा, उस पर हमारी कमेटी विचार कर रही होगी। मुझे इसकी जानकारी नहीं है।

बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) समाजवादी पार्टी में रहकर लगातार सनातन धर्म और रामचरित मानस पर विवादित बयान दे रहे थे, जिसका सपा विधायक मनोज पांडेय, राकेश प्रताप सिंह सहित तमाम विधायक विरोध कर रहे थे। लगातार सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ एक्शन लेने की मांग कर रहे थे।, हालांकि एक्शन लेने से पहले ही स्वामी प्रसाद मौर्य ने सपा को अलविदा कह दिया। आज के दिन स्वामी प्रसाद मौर्य का विरोध करने वाले तमाम विधायक भी समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का दामन छोड़ चुके हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story