×

Lok Sabha Election: सपा प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क़ पर FIR दर्ज, कहा एकतरफा कार्रवाई नहीं भूलेंगे, वक्त बदलेगा

Lok Sabha Election: आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज होने के बाद सपा प्रत्याशी जियाउर्रहमान का बयान सामने आया है। उन्होने भारतीय जनता पार्टी पर भड़कते हुए कहा कि वह कुछ कह दें तो पुलिस मुकदमा दर्ज कर ले रही हैं। वहीं, बीजेपी वाले कुछ भी बयान दे रहे हैं, उनके खिलाफ पुलिस मुकदमा दर्ज नहीं कर रही हैं।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 30 April 2024 7:46 AM GMT (Updated on: 30 April 2024 7:47 AM GMT)
Lok Sabha Election 2024
X

सपा प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क़ (Pic: Social Media)

Lok Sabha Election: संभल से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क़ के खिलाफ आज पुलिस ने आचार संहिता उल्लंघन का केस कोतवाली संभल में दर्ज कर लिया है। सपा प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क़ पर एक जाति विशेष के दुर्दांत अपराधियों को नायक के रूप पेश करने का आरोप लगा है। दरअसल, सपा प्रत्याशी जियाउर्रमान बर्क ने चमन सराय में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सपा नेता आज़म खान, शाहबुद्दीन, मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद का नाम लेकर लोगो से कहा था कि आपको कसम है उनकी कुर्बानियों को बेकार मत होने देना और भाजपा का सूपड़ा साफ कर के ही दम लेना। इसी बयान के बाद उनके ऊपर आचार संहित उल्लंघन का केस दर्ज किया गया है।

वहीं, आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज होने के बाद सपा प्रत्याशी जियाउर्रहमान का बयान सामने आया है। उन्होने भारतीय जनता पार्टी पर भड़कते हुए कहा कि वह कुछ कह दें तो पुलिस मुकदमा दर्ज कर ले रही हैं। वहीं, बीजेपी वाले कुछ भी बयान दे रहे हैं, उनके खिलाफ पुलिस मुकदमा दर्ज नहीं कर रही हैं। सपा प्रत्याशी ने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि कभी दिन बड़ी-कभी रात लेकिन वक्त जरूर बदलेगा। वह एकतरफा कार्यवाही को भूलने वाले नहीं हैं।

किन धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा

सपा प्रत्याशी के इस बयान को लोक शांति के लिए खतरा मानते हुए सेक्टर मजिस्ट्रेट हरि शंकर प्रसाद (सहायक आयुक्त राज्य कर खंड 1 सँभल की शिकायत पर सँभल कोतवाली में पुलिस ने धारा 171 (ग), 153-A और 188 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

बता दें कि पुलिस ने सपा प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क़ और उनके 4-5 साथियों को इस केस में आरोपी बनाया है। संभल में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क़ लोक सभा का चुनाव गठबंधन प्रत्याशी के रूप में लड़ रहे हैं। वह मुरादाबाद की कुंदरकी विधान सभा सीट से मौजूदा विधायक भी हैं और यह विधान सभा सँभल लोक सभा मे आती है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story