×

Lok Sabha Election Result: पश्चिम बंगाल में टीएमसी का दमदार प्रदर्शन, ममता ने मांगा पीएम मोदी से इस्तीफा

Lok Sabha Election Result: बंगाल में टीएमसी और देश में इंडिया गठबंधन के शानदार प्रदर्शन के बाद ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस्तीफा मांगा है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 4 Jun 2024 3:37 PM GMT
Strong performance of TMC in West Bengal, Mamta demanded resignation from PM Modi
X

पश्चिम बंगाल में टीएमसी का दमदार प्रदर्शन, ममता ने मांगा पीएम मोदी से इस्तीफा: Photo- Social Media

Lok Sabha Election Result: पश्चिम बंगाल में इस बार भाजपा और टीएमसी के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा था मगर टीएमसी मुखिया ममता बनर्जी एक बार फिर बंगाल में अपनी ताकत दिखाने में कामयाब रही हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में 22 सीटों पर जीत हासिल करने वाली टीएमसी ने इस बार 30 सीटों पर लीड हासिल कर रखी है जबकि भाजपा सिर्फ 11 सीटों पर सिमट गई है।

बंगाल में टीएमसी और देश में इंडिया गठबंधन के शानदार प्रदर्शन के बाद ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस्तीफा मांगा है। उन्होंने कहा कि चुनाव नतीजे से साफ है कि यह पीएम मोदी की अगुवाई वाले गठबंधन की हार है और इसलिए मोदी और गृह मंत्री शाह को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और लेफ्ट के खिलाफ चुनाव लड़ने वाली ममता ने केंद्र में इंडिया गठबंधन को समर्थन देने की बात भी कही।

ममता ने सारे अनुमानों को गलत साबित किया

पश्चिम बंगाल के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा के अन्य बड़े नेताओं ने पूरी ताकत लगाई थी। 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा 18 सीटों पर जीत हासिल करने में कामयाब हुई थी और इस बार अनुमान लगाया जा रहा था कि भाजपा टीएमसी को पीछे छोड़ सकती है मगर ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में अपनी मजबूत पकड़ को एक बार फिर साबित कर दिया है। पश्चिम बंगाल का यह चुनाव नतीजा दिग्गजों को भी हैरान करने वाला है।

पश्चिम बंगाल में मिली इस बड़ी कामयाबी से ममता बनर्जी काफी खुश नजर आ रही हैं। उन्होंने कहा कि देश की जनता ने पीएम मोदी के खिलाफ वोट दिया है। इसलिए उन्हें अपने पद से तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे कल इंडिया गठबंधन की दिल्ली में होने वाली बैठक में हिस्सा नहीं ले पाएंगी मगर टीएमसी की ओर से अभिषेक बनर्जी इस बैठक में शामिल होंगे।

इंडिया गठबंधन के नेताओं को बधाई

टीएमसी मुखिया ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी को शानदार प्रदर्शन पर बधाई का संदेश भेजा है। उन्होंने सपा मुखिया अखिलेश यादव, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और एनसीपी नेता शरद पवार को भी इंडिया गठबंधन के शानदार प्रदर्शन पर बधाई दी। ममता ने कहा कि उनकी पार्टी टीएमसी देश और संविधान को बचाने के लिए अपनी भूमिका निभाएगी।

ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के और उम्मीदवारों की भी जीत हो सकती थी मगर चुनाव आयोग ने भाजपा के लिए काम किया है। चुनाव आयोग की ओर से पर्यवेक्षक बनाए गए अफसरों ने भी भाजपा को मदद पहुंचाने की कोशिश की।

टीएमसी मुखिया ममता बनर्जी: Photo- Social Media

मोदी के रहते लोकतंत्र-संविधान सुरक्षित नहीं

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रहने पर लोकतंत्र कभी सुरक्षित नहीं रह सकता। लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की विदाई होनी चाहिए और इंडिया गठबंधन को दिल्ली की सत्ता पर मौका मिलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि देश की जनता के बीच एनडीए का आकर्षण पूरी तरह खत्म हो चुका है और इंडिया गठबंधन देश के लोगों की आवाज बन चुका है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अपनी विश्वसनीयता खो दी है और अब उनका मैजिक पूरी तरह खत्म हो चुका है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story