Lok Sabha Election Results 2024: जनता-जनार्दन का एनडीए पर लगातार तीसरी बार अपना विश्वास जताने के लिए धन्यवाद : पीएम मोदी

Lok Sabha Election Results 2024: 1 जून, 2024, मंगलवार से ढाई महीने तक चलेगा लोकसभा चुनाव-2024 का महाचुनावी रण खत्म हो गया जाएगा और इसकी भी घोषणा हो जाएगी कि केंद्र सत्ता में कौन आ रहा है? आज लोकसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं। सुबह आठ से परिणाम आना शुरू हो जाएंगे, जो शाम चलेंगे। लोकसभा चुनाव के नतीजों से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स जानने के लिए बने रहें Newstrack.com के साथ

Viren Singh
Published on: 4 Jun 2024 10:44 AM GMT (Updated on: 4 Jun 2024 3:30 PM GMT)

Lok Sabha Election Results 2024 Updates: 1 जून, 2024, मंगलवार से ढाई महीने तक चलेगा लोकसभा चुनाव-2024 का महाचुनावी रण खत्म हो जाएगा और इसकी भी घोषणा हो जाएगी कि केंद्र सत्ता में कौन आ रहा है? आज लोकसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं। सुबह आठ से परिणाम आना शुरू हो जाएंगे, देर शाम तक जारी होंगे। अगर सब कुछ समय से ठीक चला तो शाम छह बजे तक देश के लोकसभा की कुल 543 सीटों पर फैसले सामने आ जाएंगे। चुनाव आयोग ने मतगणना को लेकर बनाए मतगणना स्थल पर पूरी तैयारी कर चुका है। गर्मी से निपटने के लिए मतगणना स्थल पर व्यापक इंतजाम किये हैं। अराजक तत्वों से निपटाने के लिए भी सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किये हैं।

यूपी और कई बड़े राज्यों सहित देश में लोकसभा चुनाव 2024 सातों चरणों में संपन्न हुआ है। पहले चरण की वोटिंग की शुरुआत 16 अप्रैल, 2024 से हुई थी और आखिरी चरण का मतदान 1 जून, 2024 को हुआ था। केंद्र में किसी भी पार्टी को सरकार बनाने के लिए 272 सीटों की जरूरी होती है और यह पूर्ण बहुमत का आंकड़ा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, अखिलेश यादव सहित कई दिग्गज नेताओं के भाग्य का फैसला आज सामने आ जाएगा।

लोकसभा चुनाव के नतीजों से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स जानने के लिए बने रहें Newstrack.com के साथ


Live Updates

  • 4 Jun 2024 10:14 AM GMT

    जितेंद्र सिंह के कार्यालय में जश्न का माहौल

    Lok Sabha Election Results 2024 Live: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर लोकसभा सीटे से भाजपा उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह हैं। उनकी जीत तय मानी जा रही है। कठुआ में पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ता जीत का जश्न मना रहे हैं।

  • 4 Jun 2024 9:33 AM GMT

    पीएम मोदी शाम 7 बजे पार्टी दफ्तर पहुंचेंगे

    Lok Sabha Election Results 2024 Live: लोकसभा चुनाव में NDA को बहुमत मिलते दिख रहा है। NDA 292 सीटों पर आगे है। नई सरकार बनाने की कवायद भी शुरू कर दी गई है। एनडीए के बहुमत का आंकड़ा पार होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 7 बजे बीजेपी कार्यालय पहुंचेंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

  • 4 Jun 2024 9:31 AM GMT

    राहुल ने कार्यकर्ता को लगाया गले

    Lok Sabha Election Results 2024 Live: लोकसभा चुनाव- 2024 के परिणाम के रुझान में कांग्रेस 100 सीटों पर आगे चल रही है। पिछले चुनाव की तुलना में इस बार कांग्रेस का अच्छा प्रदर्शन रहा है। कांग्रेस सहित इंडिया गठबंधन 227 सीटों लीड लिए हुए है। इसको देखते हुए कांग्रेस पार्टी मुख्यालय में बैठक का दौर शुरु हो गया है। कार्यकर्ताओं में खुशी को माहौल है। इस दौरान राहुल गांधी ने मुख्यालय पर जाते समय एक पार्टी के कार्यर्ताओं को गले लगया।



     


  • 4 Jun 2024 9:22 AM GMT

    सुरेश गोपी बोले, पूरे केरल के लिए करूंगा काम

    Lok Sabha Election Results 2024 Live: केरल के त्रिशूर लोकसभा क्षेत्र से आगे चल रहे भाजपा उम्मीदवार सुरेश गोपी ने कहा, "उनके (मतदाताओं के) निर्णय और विचारों को भटकाने की कोशिश की गई, लेकिन भगवान ने उनका मन मेरे पास ला दिया। भले ही आप में से कुछ को लगता हो कि यह चमत्कार है, यह चमत्कार निश्चित था। मैं त्रिशूर के लोगों से हाथ जोड़ता हूं, यह उनकी वजह से हुआ। नरेंद्र मोदी मेरे राजनीतिक भगवान हैं। मैं सिर्फ घोषणापत्र में विश्वास नहीं करता... मैं पूरे केरल के लिए काम करूंगा... मैं केरल के सांसद के रूप में काम करूंगा।

  • 4 Jun 2024 9:17 AM GMT

    किशोरी भैया, मुझे कोई शक नहीं था... अमेठी के रुझान पर बोलीं प्रियंका

    Lok Sabha Election Results 2024 Live: यूपी के अमेठी में कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा लगातार बढ़त बनाए हुए हैं। बीजेपी की स्मृति ईरानी 95962 वोटों के लंबे अंतर से पिछड़ गई हैं। किशोरी को अब तक 335943 वोट, स्मृति को 239981 वोट मिले हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया है और लिखा, किशोरी भैया, मुझे कभी कोई शक नहीं था, मुझे शुरू से यकीन था कि आप जीतोगे. आपको और अमेठी के मेरे प्यारे भाइयों और बहनों को हार्दिक बधाई।


  • 4 Jun 2024 9:16 AM GMT

    किशोरी भैया, मुझे कोई शक नहीं था... अमेठी के रुझान पर बोलीं प्रियंका

    Lok Sabha Election Results 2024 Live: यूपी के अमेठी में कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा लगातार बढ़त बनाए हुए हैं। बीजेपी की स्मृति ईरानी 95962 वोटों के लंबे अंतर से पिछड़ गई हैं। किशोरी को अब तक 335943 वोट, स्मृति को 239981 वोट मिले हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया है और लिखा, किशोरी भैया, मुझे कभी कोई शक नहीं था, मुझे शुरू से यकीन था कि आप जीतोगे. आपको और अमेठी के मेरे प्यारे भाइयों और बहनों को हार्दिक बधाई।

  • 4 Jun 2024 9:10 AM GMT

    अमृतसर में कांग्रेस आगे

    Lok Sabha Election Results 2024 Live: पंजाब के अमृतसर लोकसभा सीट से कांग्रेस नेता और उम्मीदवार गुरजीत सिंह औजला ने कहा कि मैं कांग्रेस आलाकमान, राज्य नेतृत्व और मतदाताओं का आभारी हूं। पंजाब में कांग्रेस पार्टी के पक्ष में समर्थन की लहर है। वह रुझानों में 32,32,963 वोटों से आगे चल रहे हैं।

  • 4 Jun 2024 9:07 AM GMT

    सर्वे एजेंसियों को जनता से मांगनी चाहिए माफ

    Lok Sabha Election Results 2024 Live: लोकसभा चुनाव में 2019 की तुलना में 2024 में अधिक सीटों जीतने के अनुमान पर संजय सिंह ने कहा कि एग्जिट पोल करने वाली सर्वे एजेंसियों को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। उनके एग्जिट पोल ने शेयर बाजार में बहुत बड़ा बदलाव किया। एग्जिट पोल ने प्रशासन, जनता और चुनाव आयोग को भी धोखा दिया। मैं पिछले 3 दिनों से कह रहा हूं कि एग्जिट पोल हकीकत से कोसों दूर हैं...नतीजों के अंत तक आंकड़े भारत गठबंधन के पक्ष में होंगे। मेरी जानकारी के मुताबिक भारत गठबंधन 255 सीटों के करीब है, लेकिन मतगणना के अंत तक नतीजे भारत गठबंधन के पक्ष में होंगे।



  • 4 Jun 2024 8:53 AM GMT

    समय आ गया है, झोला लेकर हिमालय की ओर चल पड़िए, बोले जयराम

    Lok Sabha Election Results 2024 Live: रुझानों में 300 सीटों नीचे आने पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मुरादाबाद में 3 दिसंबर 2016 को निवर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था - “ज़्यादा से ज़्यादा ये मेरा क्या कर लेंगे भाई? नहीं नहीं, बताइए, क्या कर लेंगे? अरे हम तो फ़क़ीर आदमी हैं, झोला उठाकर चल पड़ेंगे जी।” याद है आपको अपना यह बयान निवर्तमान प्रधानमंत्री जी? समय आ गया है. झोला लेकर हिमालय की ओर चल पड़िए।

  • 4 Jun 2024 8:52 AM GMT

    समय आ गया है, झोला लेकर हिमालय की ओर चल पड़िए, बोले जयराम

    रुझानों में 300 सीटों नीचे आने पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मुरादाबाद में 3 दिसंबर 2016 को निवर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था - “ज़्यादा से ज़्यादा ये मेरा क्या कर लेंगे भाई? नहीं नहीं, बताइए, क्या कर लेंगे? अरे हम तो फ़क़ीर आदमी हैं, झोला उठाकर चल पड़ेंगे जी।” याद है आपको अपना यह बयान निवर्तमान प्रधानमंत्री जी? समय आ गया है. झोला लेकर हिमालय की ओर चल पड़िए

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story