×

LS Polls: ‘इंतजार करिये, नतीजे हमारी उम्मीद के...’ एग्जिट पोल में भाजपा की जीत पर सोनिया का तंज

exit poll: इस पर सोनिया ने कहा, हमें बस इंतजार करना होगा और देखना होगा। हमें पूरी उम्मीद है कि नतीजे एग्जिट पोल के नतीजों से बिल्कुल उलट होंगे।

Viren Singh
Published on: 3 Jun 2024 9:20 AM GMT
LS Polls
X

LS Polls (सोशल मीडिया) 

LS Polls: लोकसभा चुनाव के आए कई चैनलों के एग्जिट पोल में भाजपा को मिली रही जीत के अनुमान पर केंद्र की सत्ता से पीएम मोदी को हटाने लिए इस चुनाव बने इंडी गठबंधन के नेताओं को रास नहीं आ रहा है। विरोध दल के सभी नेता इन एग्जिट पोल का विरोध कर रहे हैं और इंडी गठबंधन के सरकार के आने का वादा कर रहे हैं। फिर चाहे राहुल गांधी,ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल या फिर अखिलेश यादव हों, इन सभी नेताओं को एग्जिट पोल पर तंज सकते हुए इसको मोदी का पोल, सरकारी पोल करार दिया है और कहा कि 4 जून पता चल जाएगा कि केंद्र में किसी सरकार आ रही है। इस बार जनता ने इंडी सरकार को चुना है। सोनिया गांधी ने भी एग्जिट पोल पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दे दी है। भाजपा की सरकार आने पर उन्होंने कहा कि इंजतार करिये।

एग्जिट पोल पर सोनिया ने कही बड़ी बात

सोनिया गांधी सोमवार को तमिलनाडु के पूर्व सीएम दिवंगत एम करुणानिधि की जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए तमिलनाडु आई थीं। यहां पर उन्होंने करुणानिधि की 100वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान जब उसके मीडिया से एग्जिट पोल में भाजपा की सरकार आने की संकेत पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि 'हमें बस इंतजार करना होगा और देखना होगा। हमें पूरी उम्मीद है कि नतीजे एग्जिट पोल के नतीजों से बिल्कुल उलट होंगे। सोनिया गांधी ने एम. करुणानिधि को उनकी 100वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की ।

एग्जिट पोल में मोदी सरकार आने का अनुमान

बता दें कि बीते शनिवार को लोकसभा चुनाव- 2024 के सात चरणों का मतदान समाप्त हुआ है। शनिवार, 1 जून को चुनाव का सातवां चरण था। चुनाव खत्म होने के बाद शाम को टीवी चैनलों ने अपने सर्वे के मुताबिक एग्जिट पोल जारी किये। इन सभी एग्जिट पोल में प्रचंड बहुमत के साथ तीसरी बार के मोदी सरकार आने का अनुमान लगाया गया। कुछ एग्जिट पोल्स ने तो एनडीए को 400 से अधिक सीटें दी हैं, जबकि अधिकांश ने अनुमान जताया है कि भाजपा नीत गठबंधन 350 से अधिक सीटें जीतेगा। हालांकि सरकार बनाने के लिए 272 सीटों की जरूरत है। वहीं, पोल्स में कांग्रेस और अन्य इंडिया ब्लॉक पार्टियों को 150 के आसपास सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है।

295 सीटों जीतेंगे और बनाएंगे सरकार

वहीं, इंडी गठबंधन के नेताओं ने एग्जिट पोल्स में बन रही भाजपा की सरकार के दावे को खारिज करते हुए इसको मोदी का पोल करार दिया और कहा चुनावी नतीजे इंडी के पक्ष में हैं और मोदी सरकार की विदाई होने जा रही है। बीते रविवार को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि इसे एग्जिट पोल नहीं कहा जाता है, बल्कि इसका नाम 'मोदी मीडिया पोल' है। यह मोदी जी का पोल है, यह उनका काल्पनिक पोल है। कांग्रेस नेताओं का दावा है कि इंडिया गठबंधन 295 सीटें जीतेगा और सरकार बनाएगा।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story