×

Loksabha Election 2024 : बीजेपी ने संगठन में किया बड़ा बदलाव, इन तीन नेताओं को बनाया यूपी का सह प्रभारी

Loksabha Election 2024 : भारतीय जनता पार्टी ने संगठन में बड़ा बदलाव करते हुए कई राज्यों के लिए चुनाव प्रभारी एवं सह चुनाव प्रभारी नियुक्त किए हैं।

Rajnish Verma
Written By Rajnish Verma
Published on: 27 March 2024 5:16 PM GMT
Loksabha Election 2024
X

Loksabha Election 2024 (Photo : Socail Media)

Click the Play button to listen to article

Loksabha Election 2024 : लोकसभा चुनावों को राजनीतिक दलों के बीच घमासान जारी है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने संगठन में बड़ा बदलाव करते हुए कई राज्यों के लिए चुनाव प्रभारी एवं सह चुनाव प्रभारी नियुक्त किए हैं। बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए सात चरणों में मतदान होगा, जबकि नतीजे चार जून को आएंगे।

भारतीय जनता पार्टी की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यों के प्रदेश चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी की नियुक्ति की है। बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में विधायक संजीव चौरसिया, रमेश बिधूड़ी और संजय भाटिया को सह प्रभारी नियुक्त किया है। रघुनाथ कुलकर्णी को अंडमान और निकोबार का सह प्रभारी बनाया गया है।

दिल्ली के चुनाव प्रभारी बने ओपी धनखड़

कैप्टन अभिमन्यु को असम का प्रभारी नियुक्त किया गया है। विधायक नितिन नवीन को छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाया गया है। दिल्ली में ओपी धनखड़ को प्रभारी और अलका गर्जुर को सह प्रभारी नियुक्त किया गया। इसके अलावा, नलिन कुमार कटील को केरल का सह प्रभारी बनाया गया है।

सांसद दिनेश शर्मा बने महाराष्ट्र के प्रभारी

सांसद दिनेश शर्मा को महाराष्ट्र का प्रभारी बनाया गया, जबकि निर्मल कुमार सुराना और जयभान सिंह पवैया को सह प्रभारी बनाया गया। देवेश कुमार को मिजोरम, एम चुबा आओ को मणिपुर, नलिन कोहली को नगालैंड, तेलंगाना में अभय पाटिल और त्रिपुरा में अविनाश राय को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story