×

‘दशकों बाद पूर्ण बहुमत वाली सरकार लगाने जा रही हैट्रिक, 125 दिन व 5 साल के बड़े निर्णय पर...’, पंजाब में बोले मोदी

Loksabha Elections 2024: पीएम मोदी ने गुरुवार को चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पंजाब के होशियारपुर में भाजपा के समर्थन में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। मोदी ने कहा कि आज देश में आकांक्षाएं नई हैं, आज देश में उम्मीदें नई हैं और आज देश में आत्मविश्वास नया है।

Viren Singh
Published on: 30 May 2024 7:00 AM GMT (Updated on: 30 May 2024 7:21 AM GMT)
Loksabha Elections 2024
X

Loksabha Elections 2024 (सोशल मीडिया) 

Loksabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव-2024 के आखिरी और सातवें चरण के चुनाव प्रचार अभियान की समाप्ति से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को पंजाब के होशियारपुर में भाजपा के समर्थन में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया है। इस दौरान रैली में पीएम मोदी ने पंजाब की विरासत और सांस्कृतिक पर बात की तो वहीं विरोधियों पर विभिन्न मुद्दों को लेकर जमकर बरसे। मोदी ने कहा कि पंजाब हमारे भारत की पहचान है, ये हमारे गुरुओं की पवित्र भूमि है। दशकों बाद देश में ऐसा समय आया है, जब केंद्र की पूर्ण बहुमत वाली सरकार हैट्रिक लगाने जा रही है। बता दें कि आज शाम पांच बजे से 1 जून को होने वाले सातवें चरण के मतदान का चुनाव प्रचार थम जाएगा।

मोदी ने बताई हैट्रिक लगाने की असली वजह

पीएम मोदी ने कहा कि आज देश में आकांक्षाएं नई हैं, आज देश में उम्मीदें नई हैं और आज देश में आत्मविश्वास नया है। दशकों बाद ऐसा समय आया है, पूर्ण बहुमत वाली केंद्र सरकार हैट्रिक लगाने जा रही है। इसकी सबसे बड़ी वजह है 'विकसित भारत' का सपना। आज हर भारतीय 'विकसित भारत' के सपने के साथ एकरूप हो गया है और इसलिए हर देशवासी हमें आशीर्वाद दे रहा है। गरीब कल्याण सरकार की बड़ी प्राथमिकता है और इसमें गुरु रविदास जी की प्रेरणा है। गुरु रविदास जी कहते थे- ऐसा चाहूं राज मैं, जहां मिले सबन को अन्न, छोट-बड़ो सब सम बसे, रैदास रहै प्रसन्न।

कांग्रेस है भ्रष्टाचार की जननी

उन्होंने कहा कि बीते 10 वर्षों में भाजपा सरकार ने गरीब से गरीब को मुफ्त अनाज और मुफ्त इलाज की सुविधा दी है। आज किसी भी गरीब, दलित, वंचित मां की संतान को भूखे पेट नहीं सोना पड़ता है और न ही किसी गरीब महिला को अपनी बीमारी छिपाने के लिए मजूबर होती है। कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है। 60 साल तक कांग्रेस ने भ्रष्टाचार के जो एक से बढ़कर एक वारदातें की हैं। ऐसा लगता है कि उसने भ्रष्टाचार में पीएचडी कर ली है। अब कांग्रेस के साथ एक और भ्रष्टाचारी आम आदमी पार्टी जुड़ गई है। यहां तो आमने सामने लड़ने का ड्रामा कर रहे हैं, दिल्ली में एक साथ चुनाव लड़ रहे थे। लोग भूले नहीं कि कट्टर भ्रष्टाचारी की पहली सरकार कांग्रेस के समर्थन से दिल्ली में बनी थी, इसलिए इन्होंने भ्रष्टाचारी कांग्रेस से भ्रष्टाचार के पाठ पढ़ लिए हैं।

अंबेडकर औैर संविधान का किया जा रहा अपमान

आरक्षण मुद्दे पर बोलते हुए पीएम ने कहा कि "मोदी ने संकल्प लिया है कि वह दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों का आरक्षण किसी को छीनने नहीं देंगे इनका ट्रैक रिकॉर्ड एससी-एसटी, ओबीसी का आरक्षण छीनने का रहा है। ये लोग संविधान की भावना और डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर की भावना का अपमान कर रहे हैं। यहां आरक्षण छीनकर मुसलमानों को दे देना चाहते हैं और मैंने इसका पर्दाफाश कर दिया है, इसलिए इंडी गठबंधन के लोग मुझे गाली देने में लगे हुए हैं।

125 दिन व 5 पांच साल के निर्णय के हो चुके फैसले

रैली में पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव की इस भागदौड़ में भी हमारी सरकार एक पल भी व्यर्थ नहीं कर रही है। सरकार बनते ही अगले 125 दिन में क्या होगा? इसके रोडमैप पर काम कर लिया गया है। 125 दिनों में 25 दिन विशेष तौर पर युवाओं के लिए रखे गए हैं। इतना ही नहीं, सरकार अलगे 5 साल में कौन से बड़े निर्णय लेने जा रही है, इसकी भी रुपरेखा खींची जा चुकी है। अगले 25 साल के विजन पर भी हमारी सरकार तेजी से आगे बढ़ रही है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story