Lucknow Traffic Diversion: काउंटिंग के चलते सुबह 4 बजे से रहेगा डायवर्जन, घर से निकलने के पहले देखें ट्रैफिक प्लान

Lucknow Traffic Diversion: बीती 20 मई को राजधानी में मोहनलालगंज व लखनऊ लोकसभा सीट व लखनऊ पूर्व विधानसभा सीट के उपचुनाव हेतु इसी दिन मतदान हुआ था जिसके नतीजे कल आने हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 3 Jun 2024 8:13 AM GMT
Lucknow Traffic Diversion
X

Lucknow Traffic Diversion

Lucknow Traffic Diversion: लोकसभा चुनाव-2024 के नतीजों के मद्देनजर मतगणना स्थल के आसपास सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लखनऊ पुलिस ने 4 जून के दिन सुबह 4 बजे से मतगणना खत्म होने तक डायवर्ज़न हेतु एडवायज़री जारी की है। साथ ही लोगों को असुविधा न हो इस बात का ध्यान रखते हुए पुलिस की ओर से हेल्पलाइन नंबर 9454405155 जारी किया गया है। इमरजेंसी की स्थिति में हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से ट्रैफिक पुलिस से संपर्क किया जा सकता है।

आपको बताते चलें की बीती 20 मई को राजधानी में मोहनलालगंज व लखनऊ लोकसभा सीट व लखनऊ पूर्व विधानसभा सीट के उपचुनाव हेतु इसी दिन मतदान हुआ था जिसके नतीजे कल आने हैं। गौरतलब है कि लखनऊ लोकसभा सीट से भाजपा के दिग्गज नेता व देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह स्वयं मैदान में हैं जबकि उनके सामने सपा के वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री व वर्तमान विधायक रविदास मेहरोत्रा दावेदारी में हैं। वहीं, मोहनलालगंज सीट से निवर्तमान सांसद व् केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर एक बार फिर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। कौशल से मुकाबला करने के लिए सपा ने इस सीट से पूर्व मंत्री आरके चौधरी को मौका दिया है। इधर भाजपा ने लखनऊ पूर्व विधानसभा से ओपी श्रीवास्तव को प्रत्याशी बनाया है जबकि यहाँ से तीन बार के पार्षद मुकेश सिंह चौहान को इण्डिया गठबंधन ने अपना प्रत्याशी बनाया है।

ये है ट्रैफिक प्लान

- उतरेठिया अंडरपास चौराहे से रमाबाई अम्बेडकर मैदान रैली स्थल की तरफ रॉंग साइड में सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

- सामान्य ट्रैफिक रमाबाई पुलिस चौकी रैली स्थल तिराहे से ख्वाजापुर तिराहे या औरंगाबाद शहीद पथ अंडरपास सर्विस रोड होकर नहीं जा सकेगा, बल्कि यह ट्रैफिक शहीद पथ के ऊपर से होकर जा सकेगा।


- औरंगाबाद शहीद पथ अंडरपास चौराहे से सामान्य यातायात सर्विस रोड होकर रमाबाई पुलिस चौकी की तरफ नहीं जा सकेगा बल्कि यह यातायात बिजनौर रोड, ओमेक्स सिटी या न्यू गडौरा होकर

अपने गंतव्य को जाएगा।

- ख्वाजापुर तिरासे से मतगणना केंद्र की तरफ कोई वाहन नहीं जा सकेगा।

- अम्बेडकर यूनिवर्सिटी अंडरपास से कोई भी वाहन रॉंग साइड रमाबाई की तरह नहीं जा सकेगा।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story