×

Lok Sabha Elections 2024: उमर का महबूबा से गठबंधन को ना, बोले- कांग्रेस के लिए छोड़ सकते हैं सीट

Lok Sabha Elections 2024: नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि पीडीपी के पास कोई विश्वसनीयता नहीं है। उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे के लिए पीडीपी से समझौता नहीं करेगी।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 8 March 2024 11:35 AM GMT
National Conference leader Omar Abdullah said that there is no compromise with PDP for seat sharing
X

नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि सीट बंटवारे के लिए पीडीपी से समझौता नहीं: Photo- Social Media

Lok Sabha Elections 2024: नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने लोकसभा चुनाव के लिए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के साथ सीट साझेदारी के लिए गठबंधन करने से साफ इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि वह पीडीपी के साथ सीट बंटवारे के लिए समझौता नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि कश्मीर घाटी में सभी तीन लोकसभा सीटों पर नेकां स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ेगी और अपने बल पर जीत दर्ज करेगी।

...तो उनकी पार्टी इंडिया गठबंधन में शामिल ही नहीं होती-

उमर अब्दुल्ला ने एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते कहा कि अगर उन्हें पहले यह कहा गया होता कि उन्हें नेका की सीटें गंवा कर साझेदारी करनी पड़ेगी तो उनकी पार्टी इंडिया गठबंधन में शामिल ही नहीं होती। उन्होंने कहा कि अगर राहुल गांधी और सोनिया गांधी कहते हैं कि कांग्रेस के लिए छोड़ दें तो वह पीडीपी के बजाय कांग्रेस को सीट देना पसंद करेंगे। उन्होंने दावा किया है कि कांग्रेस नंबर दो पर है, जबकि पीडीपी तीसरे नंबर पर है।

महबूबा मुफ्ती: Photo- Social Media

पीडीपी के पास कोई विश्वसनीयता

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में भाजपा को सत्ता में लाने और लोगों के जनादेश को धोखा देने के बाद पीडीपी के पास कोई विश्वसनीयता नहीं बची है। उन्होंने फिर कहा कि कश्मीर घाटी में सभी तीन लोकसभा सीटों पर नेकां स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ेगी और अपने बल पर जीत दर्ज करेगी।

मैं ऐसे नारों के पक्ष में नहीं-

उमर ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के पीएम मोदी पर परिवारवाद वाले तंज पर कहा कि वह ऐसे व्यक्तिगत नारों के पक्ष में नहीं हैं। इनसे किसी तरह का लाभ नहीं मिलता। उमर अब्दुल्ला कहते हैं, ‘मैं कभी भी ऐसे नारों के पक्ष में नहीं रहा हूं और हमें उनसे कभी कोई फायदा नहीं हुआ है। जब भी हम ऐसे नारे लगाते हैं, तो इससे हमें नुकसान होता है। मतदाता इन सब से प्रभावित नहीं होते हैं, वे जानना चाहते हैं कि वर्तमान में उनके सामने जो समस्याएं हैं उनका समाधान कैसे होगा। हम वास्तव में ऐसे बयान देकर सेल्फ-गोल करते हैं या गोलकीपर को हटाते हैं और पीएम मोदी को गोल करने की अनुमति देते हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story