×

Lok Sabha Election: चिराग की मां को गाली देने का मामला गरमाया, एनडीए नेताओं ने की आयोग से शिकायत, तेजस्वी ने दी सफाई

Lok Sabha Election: बिहार में राजद नेता तेजस्वी यादव की सभा के दौरान लोजपा (रामविलास) के मुखिया चिराग पासवान की मां और बहन को गाली दिए जाने के मामले में एनडीए नेताओं ने केस दर्ज करके कार्रवाई करने की मांग की है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 18 April 2024 1:10 PM GMT
NDA complained to the commission regarding abusing Chirags mother, Tejashwi gave clarification
X

चिराग की मां को गाली देने के मामले में एनडीए ने की आयोग से शिकायत, तेजस्वी ने दी सफाई: Photo- Social Media

Lok Sabha Election: बिहार में राजद नेता तेजस्वी यादव की सभा के दौरान लोजपा (रामविलास) के मुखिया चिराग पासवान की मां और बहन को गाली दिए जाने का मामला गरमा गया है। एनडीए को इस मामले में राजद को घेरने का बड़ा हथियार मिल गया है और एनडीए के नेताओं ने इस बाबत चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। एनडीए नेताओं ने इस मामले में केस दर्ज करके कार्रवाई करने की मांग की है।

इस बीच डिप्टी सीएम और भाजपा नेता सम्राट चौधरी ने कहा है कि गालीगलौज की भाषा को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इस मामले में चुन-चुन कर कार्रवाई की जाएगी। चिराग पासवान ने भी इस मामले को लेकर तेजस्वी यादव को घेरा है। इस मामले में सफाई पेश करते हुए राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि चुनावी माहौल में इस तरह का रिस्क कौन लेगा। उन्होंने कहा कि अगर मैं सुनता तो मैं इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता था।

जमुई में गाली देने का मामला गरमाया

दरअसल लोकसभा चुनाव की बाजी जीतने के लिए राजनीतिक दलों की ओर से धुआंधार रैलियां की जा रही हैं। बुधवार को तेजस्वी यादव ने औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई में राजद की रैलियों के दौरान पार्टी प्रत्याशियों को समर्थन देने की अपील की थी। इस दौरान जमुई में उनकी सभा उनके लिए बड़ी मुसीबत बन गई।

जिस समय तेजस्वी यादव भाषण दे रहे थे,उस समय आगे खड़े राजद के एक समर्थन में चिराग पासवान को मां की गाली दी। तेजस्वी समर्थक ने चिराग पासवान की बहन को भी गाली दी। इस दौरान पूर्व मंत्री विजय प्रकाश हाथ जोड़कर राजद समर्थक को समझाते हुए दिखे। इसका वीडियो वायरल होने के बाद एनडीए को हमला करने का बड़ा हथियार मिल गया और मामला सियासी रूप से काफी गरमा गया।

चुनाव आयोग से कार्रवाई की एनडीए की मांग

एनडीए नेताओं ने गुरुवार को इस मामले को लेकर चुनाव आयोग में अपनी शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने चुनाव आयोग से मांग की इस मामले को लेकर तेजस्वी यादव के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। एनडीए की महिला नेताओं ने कहा कि चुनाव के पहले चरण का भी अभी मतदान भी नहीं हुआ है मगर मां और बहनों को इस तरह की गंदी-गंदी गालियां दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि तेजस्वी और उनके समर्थकों के खिलाफ इस मामले में एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए।

मामला गरमाने पर तेजस्वी की सफाई

दूसरी ओर तेजस्वी यादव ने इस मामले में अपनी सफाई पेश की है। उन्होंने कहा कि मैंने वीडियो देखा है। मंच पर ऐसी कोई बात नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि यदि इस तरह की कोई बात मेरे काम तक आई होती तो मैं इसे खुद बर्दाश्त नहीं करता। उन्होंने कहा कि भाजपा की अगुवाई वाले एनडीए की ओर से बात का बतंगड़ बनाने की कोशिश की जा रही है।

चिराग पासवान ने भी तेजस्वी को घेरा

दूसरी ओर लोजपा मुखिया चिराग पासवान ने इस मामले को लेकर तेजस्वी यादव को घेरा है। उन्होंने कहा कि दुख इस बात का है कि इस तरह मां और बहनों को गाली दी जाती है और वह भी तब जब राजद का इतना बड़ा नेता मंच पर मौजूद रहता है।

उन्होंने कहा कि मेरा उनके परिवार से काफी अच्छा रिश्ता रहा है और मैं इस रिश्ते को कभी छिपाता भी नहीं हूं। मैं तेजस्वी यादव की मां राबड़ी देवी का मां की तरह ही सम्मान करता हूं। इसके बावजूद तेजस्वी यादव वहां खड़े होकर सब सुनते रहे और उन्होंने कार्यकर्ता को रोकने की कोई कोशिश नहीं की।

मामले में कार्रवाई का डिप्टी सीएम का ऐलान

प्रदेश के डिप्टी सीएम और भाजपा नेता सम्राट चौधरी ने इस मामले में एक्शन लिए जाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान गालीगलौज की इस तरह की भाषा को कभी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। पटना में पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि इस मामले में चुन-चुन कर कार्रवाई की जाएगी। डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने भी इस मामले को लेकर राजद पर हमला बोला है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story