×

PM मोदी ने BJP उम्मीदवार और संदेशखाली पीड़िता से की फोन पर बात, बताया 'शक्ति स्वरूपा', पूछा- कैंपेन कैसा चल रहा?

Sandeshkhali BJP News: भाजपा ने इस बार पश्चिम बंगाल की बशीरहाट सीट से रेखा पात्रा को उम्मीदवार बनाया है। रेखा संदेशखाली मामले की पीड़िता हैं।

aman
Written By aman
Published on: 26 March 2024 12:16 PM GMT (Updated on: 26 March 2024 12:40 PM GMT)
pm modi call rekha patra, sandeshkhali victim rekha patra, bjp basirhat seat
X

 रेखा पात्रा और पीएम मोदी (Social Media)

Lok Sabha Elections 2024: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली मामले में जिस पीड़िता को भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव 2024 में अपना प्रत्याशी बनाया है, उनसे प्रधानमंत्री मोदी ने फोन पर बात की। पीएम मोदी ने मंगलवार (26 मार्च) को संदेशखाली की पीड़िता और अब बीजेपी कैंडिडेट रेखा पात्रा (Rekha Patra) से फोन पर बात की। पीएम ने उनका हाल-चाल लिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेखा पात्रा को 'शक्ति स्वरूपा' बताया। अपनी बातचीत में उन्होंने चुनावी तैयारियों के बारे में कुछ सवाल पूछे। रेखा पात्रा से उनके प्रचार अभियान के बारे में भी जानकारी ली।

PM मोदी ने रेखा पात्रा से पूछे कई सवाल?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बातचीत के दौरान रेखा पात्रा से प्रधानमंत्री मोदी ने ये भी पूछा कि, 'स्थानीय स्तर पर उनका चुनावी कैंपेन (BJP Election Campaign) कैसा चल रहा है? वहां किस प्रकार की तैयारियां हैं? साथ ही, किस तरह का उन्हें समर्थन प्राप्त हो रहा है। वह इन सब चीजों के मद्देनजर क्या कर रही हैं?

बीजेपी ने रेखा को दिया टिकट

बशीरहाट सीट से बीजेपी उम्मीदवार रेखा पात्रा ने बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी को बताया कि संदेशखाली इलाके में महिलाओं को किस प्रकार अत्याचार का सामना करना पड़ा है। आपको बता दें, भारतीय जनता पार्टी ने इस बार लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की चर्चित बशीरहाट सीट से रेखा पात्रा को अपना उम्मीदवार बनाया है। रेखा की पहचान टीएमसी नेता शाहजहां शेख के अत्याचारों के खिलाफ आवाज़ उठाने के लिए भी रही है।

'लगता है राम जी का हाथ मेरे सिर पर है'

प्रधानमंत्री मोदी ने रेखा पात्रा से कहा, 'आप बड़ा दायित्व निभाने जा रही हैं। इसके जवाब में भाजपा उम्मीदवार ने कहा, 'लगता है कि राम जी का हाथ मेरे सिर पर है। जिस पर पीएम मोदी ने कहा, लगता है कि माता-बहनों का हाथ मेरे सिर पर है।' पीएम मोदी से बातचीत के दौरान रेखा पात्रा ने कहा, 'संदेशखालियों के दोषियों को सजा मिलनी चाहिए। हम वोट दे सकेंगे। आपका बहुत धन्यवाद कि आप हमारे साथ आए हैं।'

PM बोले- आप जरूर दिल्ली पहुंचेंगी

फोन पर हुई इस बातचीत में प्रधानमंत्री ने रेखा से कहा, 'आपकी बात चुनाव आयोग तक पहुंचेगी। आयोग आपकी पीड़ा समझेगा। आपने 2011 से मतदान नहीं किया है। ऐसा लग रहा है कि आपको कैंडिडेट बनाकर हमने बड़ा काम किया है। आप जरूर दिल्ली पहुंचेंगी। आप चुनाव जीतेंगी। पीएम ने कहा, हमारी लड़ाई पूरे बंगाल के सम्मान के लिए है। पश्चिम बंगाल की सरकार हमारी योजनाओं का नाम बदल देती है और उसे लागू भी नहीं होने देती है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story