PM Modi: 'मेगा रोड शो, अस्सी घाट पर पूजा...', मोदी के नामांकन को भव्य बनाने के लिए शाह-योगी का काशी में डेरा

PM Modi nomination Program: मोदी 13 मई की शाम वाराणसी पहुंचेंगे। इसी दिन मोदी बीएचयू के सिंह द्वार से 5 किलीमीटर लंबा रोड शो करेंगे।

Viren Singh
Published on: 12 May 2024 5:51 AM GMT (Updated on: 12 May 2024 9:41 AM GMT)
PM Modi nomination Program
X

PM Modi nomination Program (सोशल मीडिया) 

PM Modi Nomination Program: वाराणसी का तीसरी बार किला फतह करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 मई को काशी पहुंच रहे हैं। पीएम मोदी काशी में दो दिन तक रुकेंगे और अपनी लोकसभा चुनावी प्रक्रिया में हिस्सा लेंगे। इस दौरान पीएम मोदी नामांकन दाखिल करने के साथ एक भव्य रोड शो करेंगे। मोदी के इन कार्यक्रम को भव्य बनाने की तैयारियों को लेकर भाजपा के केंद्रीय व प्रदेश नेतृत्व के बड़े नेता वाराणसी पहुंचे गए हैं। कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर बारीकियों से जायजा ले रहे हैं। केंद्रीय मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को वाराणसी पहुंचे। इस दौरान दोनों नेताओं ने संगठन के पदाधिकारियों के साथ मोदी के चुनाव प्रचार, नामांकन और रोड शो के कार्यक्रम को लेकर बैठक की। शाह और योगी मोदी के नामांकन कार्यक्रम खत्म होने तक वाराणसी में ही डेरा डाले रहेगें। वाराणसी दौरे के दौरान रविवार को मुख्यमंत्री योगी श्री काशी विश्वनाथ बाबा के दर्शन किये। बता दें कि वाराणसी में नामांकन दाखिल करने के लिए मोदी सीधे झारखंड से बनारस पहुंचेंगे

योगी काल भैरव-काशी के किए दर्शन

सीएम योगी रविवार सुबह श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। मंत्रोच्चाण एवं विधि विधान के साथ उन्होंने बाबा काशी विश्वनाथ की पूजा-अर्चना करते हुए मोदी सरकार की जीता का और प्रदेश वाशियों की भलाई के आशीर्वाद मांगा। उसके बाद सीएम योगी काशी के कोतवाल कहने जाने वाले काल भैरव मंदिर आए और उन्होंने भैरव जी की पूजा अर्चना की। इससे पहले शनिवार शाम सीएम योगी अमित शाह, यूपी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह सहित तमाम वरिष्ठ नेताओं के साथ संग दशाश्वमेध घाट मां गंगा की आरती में शामिल हुए। इस दौरान केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री ने दशाश्वमेध घाट पर हजारों लोगों की मौजूगदी में ड्रोन शो कार्यक्रम में देखा। इस ड्रोन शो के जरिए मोदी सरकार के शासन में काशी में किए गए विकास कार्यों झांकी को प्रदर्शित की गई, जिसको देख भाजपा के नेता गदगद हो गए।


शाह ने ली चुनावी कार्यक्रमों की बैठक

केंद्रीय मंत्री अमित शाह शनिवार शाम वाराणसी पहुंचे। एयरपोर्ट पर सीएम योगी और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने शाह का स्वागत किया है। अमित शाह ने केंद्रीय कार्यालय में पीएम मोदी के चुनावी कार्यक्रमों को लेकर भाजपा और संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में शाह को भारत रत्न पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा से बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर तक होने वाले मोदी के रोड शो के बारे में जानकारी दी गई। साथ ही, नामांकन के दिन मोदी के बाबा काल भैरव मंदिर में दर्शन -पूजन और प्रस्तावक के बारे में भी जानकारी दी गई। इस बार मोदी के प्रस्तावकों के नाम की मुहर अमित शाह ने लगाया है।


13 मई को मोदी आएंगे वाराणसी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भाजपा ने तीसरी बार वाराणसी संसदीय सीट से चुनाव मैदान में उतारा है। लगातार दो बार चुनाव जीतने के बाद इस बार मोदी हैट्रिक लगाने की तैयारी कर रहे हैं। मोदी 13 मई की शाम वाराणसी पहुंचेंगे। इसी दिन मोदी बीएचयू के सिंह द्वार से 5 किलीमीटर लंबा रोड शो करेंगे। इससे पहले मोदी पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इस रोड शो के दौरान मोदी खुली जीप में रहेंगे।


गंगा सप्तमी के दिन होगा नामांकन

रोड शो समाप्ति होने के बाद पीएम बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में मात्था टेक हुए बाबा का आशीर्वाद प्राप्त करेंगे। उसके अगले दिन 14 मई को गंगा सप्तमी के दिन बाबा काल भैरव मंदिर में दर्शन करने के बाद जीत का आशीर्वाद लेकर जिला मुख्यालय पहुंचकर अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। हालांकि उससे पहले मोदी अस्सी घाट में जाकर मां गंगा का आशीर्वाद लेंगे। फिर चुनावी पर्चा भरेंगे। नामांकन पत्र दाखिल के दौरान मोदी के साथ प्रस्तावक और एनडीए गठबंधन और बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।



Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story