×

Lok Sabha Election: उधमपुर में पीएम मोदी की रैली आज, धारा 144 लागू, नो फ्लाई जोन घोषित

Lok Sabha Election 2024: एसपीजी ने रैली स्थल को अपने कब्जे में ले लिया है। उधमपुर में धारा 144 लागू कर दी गई है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 12 April 2024 2:30 AM GMT (Updated on: 12 April 2024 2:40 AM GMT)
PM Modi rally in Udhampur
X

PM Modi rally in Udhampur   (photo:  social media )

Lok Sabha Election 2024: 2024 के लोकसभा चुनाव के प्रचार में सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। पीएम मोदी लगातार रैलियां कर रहे हैं और इस दौरान वे विरोधियों पर जमकर हमला कर रहे हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी आज यानी शुक्रवार को जन्मू-कश्मीर के उधमपुर के बट्टल वालियां स्थित मोदी ग्राउंड में रैली को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी की रैली के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। एसपीजी ने रैली स्थल को अपने कब्जे में ले लिया है। सुरक्षाबल चप्पे-चप्पे पर नजर रखे हुए हैं। वहीं उधमपुर में धारा 144 लागू कर दी गई है। इस दौरान ड्रोन सहित हवाई उपकरणों के इस्तेमाल पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है।एसएसपी सिक्योरिटी जम्मू ने भी रूट प्लान समेत अन्य एडवाइजरी जारी की है।

एसएसपी सिक्योरिटी शमशीर हुसैन की ओर से जारी एडवाइजरी के मुताबिक लोगों को उधमपुर की ओर से बट्टल वालियां चैक से रैली स्थल पर प्रवेश करने की अनुमति होगी। सभी को रैली शुरू होने से पहले पंडाल में अपना स्थान ग्रहण कर लेना होगा। रैली में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर कार्ड या अन्य पहचान पत्र भी लाने को कहा गया है। वाहनों की पार्किंग के लिए सिविल एवं ट्रैफिक प्रशासन ने कुछ मीटर की दूरी पर विशेष व्यवस्था की है।

50 कनाल जमीन पर बना है वाटर व फायर प्रूफ पंडाल

प्रधानमंत्री की रैली के लिए 50 कनाल जमीन में वाटर व फायर प्रूफ पंडाल बनाया गया है। इसमें 2 लाख लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। रैली स्थल के साथ ही हैलीपेड बनाया गया है। जहां प्रधानमंत्री चॉपर से पहुंचेंगे और वहां उतरकर रैली में शामिल होंगे। एम्बुलेंस के साथ डॉक्टरों की एक भी मौजूद रहेगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story